scriptबापू और कस्तूरबा के जीवन को दिखाएगी फिल्म ‘हमारी बा कस्तूरबाÓ | Mahatma Gandhi's life film | Patrika News

बापू और कस्तूरबा के जीवन को दिखाएगी फिल्म ‘हमारी बा कस्तूरबाÓ

locationहोशंगाबादPublished: Aug 13, 2018 12:02:58 pm

Submitted by:

sandeep nayak

गांधी जी बेटे की सवा रुपए में साबरमती आश्रम में शादी कराने के सीन की शूटिंग

Mahatma Gandhi's life film

बापू और कस्तूरबा के जीवन को दिखाएगी फिल्म ‘हमारी बा कस्तूरबाÓ

सोहागपुर। महात्मा गांधी की पत्नी कस्तूरबा गांधी पर बन रही फिल्म ‘हमारी बा कस्तूरबाÓ की शूटिंग इन दिनों छेड़का गांधी आश्रम में हो रही है। फिल्म के डायरेक्टर्स मनीष ठाकुर और सचिन कौशिक ने बताया कि यदि महात्मा गांधी को पत्नी का साथ नहीं मिलता तो वे गांधी नहीं होते। इसी बात को सामने लाने यह फिल्म बना रहे हैं। रविवार को गांधी जी बेटे की सवा रुपए में साबरमती आश्रम में शादी कराने के सीन की शूटिंग की गई। डायरेक्टर ने बताया कि भोपाल के गांधी भवन के सहयोग पर उक्त फिल्म इंटरनल मोशन पिक्चर मुंबई द्वारा बनाई जा रही है। करीब डेढ़ घंटे की डॉक्यूमेंट्री फिल्म पूरी तरह से महात्मा गांधी व कस्तूरबा गांधी के जीवन पर आधारित है।

बखूबी निभाई जिम्मेदारी
डायरेक्टर्स ने बताया कि बापू के आंंदोलनों में, उनकी सोच को आमजनों तक पहुंचाने पत्नी कस्तूरबा का बड़ा योगदान रहा, जब बापू जेल में होते थे तो उनके आंदोलनों की जिम्मेदारी बा की ही होती थी। उन्होंने इन जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया। इन्ही सब बातों को सामने लाने फिल्म बनाई जा रही है।

20 दिन तक होगी शूटिंग
फिल्म की शूटिंग के लिए छेड़का के गांधी आश्रम को साबरमती आश्रम का रूप दिया है। यहां बापू की इच्छानुसार उनके पुत्र रामदास व निर्मला की सवा रुपए में शादी करने व दहेज का विरोध करने के सीन का फिल्मांकन किया जा रहा है। फिल्म 20 दिनों में पूर्ण हो जाएगी। भोपाल की थियेटर एक्ट्रेस प्रीति झा कस्तूरबा गांधी का अभिनय कर रही हैं। मुंबई के कलाकार दीपक अंतानी बापू का किरदार निभा रहे हैं। सोहागपुर निवासी मोहम्मद शफी खां मंसूरी बापू के मित्र के पुत्र प्यारेलाल की भूमिका में हैं। छेड़का वासियों को भी फिल्म में क्राउड के रूप मेें अभिनय का मौका मिला है। फिल्म की शूटिंग छेड़का ग्राम के गांधी आश्रम में की जा रही है, जिसे साबरमती आश्रम का रूप दिया गया है तथा यहां बापू की इच्छानुसार उनके पुत्र रामदास व निर्मला की सवा रुपए में शादी करने तथा दहेज का विरोध करने के सीन का फिल्मांकन किया जा रहा है। फिल्म आगामी 20 दिनों में पूर्ण हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो