रायसेन जिले से मिली नई मंडी सचिव

रायसेन जिले से मिली नई मंडी सचिव

Rajendra Singh Parihar | Publish: Sep, 16 2018 09:25:43 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

कृषि उपज मंडी की सचिव नीलकमल वैद्य के निलंबन के बाद मप्र राज्य विपणन बोर्ड द्वारा शीला खातरकर की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए गए हैं। खातरकर अभी उदयपुरा मंडी में सचिव व वर्ग के पद पर पदस्थ थीं।

होशंगाबाद. कृषि उपज मंडी की सचिव नीलकमल वैद्य के निलंबन के बाद मप्र राज्य विपणन बोर्ड द्वारा शीला खातरकर की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए गए हैं। खातरकर अभी उदयपुरा मंडी में सचिव व वर्ग के पद पर पदस्थ थीं। बोर्ड के अपर संचालक ने स्वयं के व्यय पर स्थानांतरण के आदेश जारी किए गए हैं। १२ सितंबर को जारी आदेश में तत्काल कार्यभार संभालने के निर्देश दिए गए हैं हालांकि आदेश जारी होने के तीन दिन बाद भी उन्होंने ज्वाइन नहीं किया है। सूत्रों की माने तो सोमवार को वे ज्वाइन कर सकती हैं।
सचिव का हुआ निलंबन, कार्रवाई पर नहीं निर्णय
मनमानी के आरोप में कृषि उपज मंडी सचिव नीलकमल वैद्य का भले ही निलंबन हो गया हो लेकिन बोर्ड ने मंडी समिति द्वारा किए गए प्रस्तावों पर कोई कार्रवाई नहीं की है। अब सचिव के निलंबन के बाद समिति द्वारा दुकान के आबंटन प्रस्ताव निरस्त करने का मामला और लटक गया है। साथ ही बोर्ड द्वारा पूर्व में सब्जी मंडी में भूखंड नीलामी को निरस्त करने का आदेश भी जारी किए गए अभी उस आदेश पर भी कार्रवाई होना है।निलंबन के बाद भी किया काम
कृषि उपज मंडी सचिव नीलकमल वैद्य के निलंबन के बाद शनिवार को भी सचिव वैद्य ने मंडी कार्यालय में काम किया। हालांकि इस बात पर सचिव वैद्य का कहना है कि उन्हें निलंबन का कोई आदेश नहीं मिला है। राज्य कृषि विपणन बोर्ड के प्रबंध संचालक फैज अहमद किदवई द्वारा १२ सितंबर को सचिव के निलंबन का आदेश जारी कर दिया। आदेश जारी होने के बाद भी सचिव के आदेश नहीं मिलने की बात कार्यालय में चर्चा कर विषय रही।
होशंगाबाद मंडी से ही मिलेगा वेतन
निलंबन अवधि के दौरान भले ही मंडी सचिव वैद्य का मुख्यालय राज्य कृषि विपणन बोर्ड किया गया हो लेकिन उन्हें जीवन निर्वाह्न भत्ते का भुगतान होशंगाबाद मंडी से ही होगा। सूत्रों की माने तो वैद्य के निलंबन के बाद जल्द ही नए सचिव की नियुक्ति होगी। अगले सप्ताह में नए सचिव की नियुक्ति भी संभव है। हालांकि सचिव वैद्य ने कहा कि निलंबन के आदेश मिलने के साथ ही इस बात के भी निर्देश दिए जाएंगे की मंडी सचिव का प्रभार किसे दिए जाए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned