दुकानों के आवंटन में गड़बड़ी सहित अन्य विवादों में घिरी मंडी सचिव सस्पेंड

दुकानों के आवंटन में गड़बड़ी सहित अन्य विवादों में घिरी मंडी सचिव सस्पेंड

Manoj Kumar Kundoo | Publish: Sep, 16 2018 08:50:18 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 08:50:19 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

कृषि विपणन बोर्ड के प्रबंध संचालक ने किया मंडी सचिव को निलंबित

होशंगाबाद. कृषि उपज मंडी समिति द्वारा पूरा राशि जमा होने के बाद भी सेंड्री शॉप के आवंटन के प्रस्ताव को निरस्त करने सहित अन्य विवादों में घिरी कृषि मंडी सचिव नीलकमल वैद्य को निलंबित कर दिया गया है। मप्र राज्य कृषि विपणन बोर्ड के प्रबंध संचालक फैज अहमद किदवई ने १२ सितंबर को निलंबन आदेश जारी कर दिया है। निलंबन अवधि में नीलकमल वैध का मप्र राज्य कृषि विपणन बोर्ड मुख्यालय रहेगा। उल्लेखनीय है कि मंडी में व्यापारी प्रतिनिधि राजेश सिंह राठौर ने सचिव वैद्य पर मंडी समिति की बैठक की प्रोसेडिंग में कांटछांट करने सहित अन्य आरोप लगाए थे। इसके अलावा पूरी राशि जमा होने के बाद भी दुकान का आबंटन निरस्त करने के मामले में वीरेंद्र यादव द्वारा मंडी बोर्ड में शिकायत की गई थी।
यह कहा आदेश में
प्रबंधक संचालक ने अपने निलंबन आदेश में कहा है कि मंडी सचिव नीलकमल वैद्य द्वारा मनमाने ढंग़ से काम किया गया। वरिष्ठ कार्यालय द्वारा दिए गए निर्देशों का समयसीमा में पालन नहीं किया जाना। अपने पदीय दायित्वों का सजगता से निर्वहन नहीं किए जाने और कार्यशैली विवादास्पद होने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।
इनका कहना है...
प्रबंध संचालक ने होशंगाबाद कृषि उपज मंडी की सचिव नीलकमल वैद्य को निलंबित कर दिया है।
-रितु चौहान, उपसंचालक कृषि विपणन बोर्ड मप्र।
--------------------
कोरम के अभाव में संचालक मंडल की बैठक स्थगित
होशंगाबाद. जिला सहकारी बैंक के संचालक मंडल की बैठक शुक्रवार को रखी गई थी। कोरम पूरा नहीं होने की वजह से बैठक स्थगित कर दी गई। बैठक अब २९ सितंबर को होगी। बैठक में सभी २९ विषय बैंकिंग संबंधी थे। सहकारी बैंक के कार्यकारी अध्यक्ष भरत सिंह राजपूत ने बताया कि सभी बारह सदस्यों से बातचीत बैठक के पहले ही हो गई थी। तीन लोगों ने स्पष्ट बता दिया था कि किसी परेशानी की वजह से वे मीटिंग में नहीं आ सकेंगे। इसलिए पहले ही तय हो गया था कि कोरम पूरा नहीं होने के कारण बैठक स्थगित होगी। राजपूत ने बताया कि बैठक के लिए उनके अलावा संचालक मंडल के कुंअर सिंह यादव, अनिल बारोलिया, सुशीला बाई, सीईओ आरबीएस ठाकुर और डीआर आए थे। कोरम के अभाव में बैठक स्थगित करके २९ सितंबर को रखी गई है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned