scriptलॉकडाउन के बीच घरों में नन्हे मेहमानों ने लिया जन्म | Many children were born in hospital amid lockdown | Patrika News

लॉकडाउन के बीच घरों में नन्हे मेहमानों ने लिया जन्म

locationहोशंगाबादPublished: Mar 28, 2020 05:10:36 pm

Submitted by:

poonam soni

परिजन खुश लेकिन कोरोना के डर से संक्रमण से भी सावधान

लॉकडाउन के बीच घरों में नन्हे मेहमानों ने लिया जन्म

लॉकडाउन के बीच घरों में नन्हे मेहमानों ने लिया जन्म

होशंगाबाद. जिला अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों की यात्रा की जानकारी लेकर ही उपचार किया जा रहा है। वहीं लॉकडाउन के दौरान कई घरों में किलकारियां गूंज रही हैं। डॉ. मोहनी गुप्ता ने बताया कि उन्होंने शुक्रवार शाम 6 बजे तक 4 सामान्य प्रसव और सीजेरियन से 2 प्रसव कराए हैं। डॉ.सुनीता कामले बताती हैं कि संक्रमण का दौर हो या फिर इमरजेंसी सभी समय में मेटरनिटी डिपार्टमेंट बंद नहीं हो सकता है। ऐसे में आने वाली प्रसूताओं के मन में कई सवाल और भ्रांति भी होती है। जिसको डॉक्टर शांत करता है।
परिजन खुश, लेकिन संक्रमण को लेकर सावधान

शुक्रवार को राजीव पटेल अपने परिवार के साथ आए थे। उनके परिवार में सीजेरियन से प्रसव हुआ। इस दौरान वह काफी खुश नजर आए, हलांकि इस दौरान मिठाई नहीं होने से कुछ मायूसी जरूरी हुई। सभी ने एक दूसरे को बधाई देकर खुशी मनाई। राजीव बताते हैं कि संक्रमण के डर और बंद के कारण परिवार के बहुत से लोग बाबई से आ नहीं सके। स्त्री रोग विशेषश्र डॉ.मलय जायसवाल ने कहा कि जिला अस्पताल में हम प्रयास कर रहे हैं कि मरीजों को परेशानी न हो। मरीजों को ओटी में अंदर लेने से पहले हिस्ट्री की जांच कराई जा रही है। प्रोटोकॉल का पहले फॉलो करते हैं। जिससे किसी को जरुरत नहीं हो।
कब कितनी डिलेवरी
तारीख – समान्य – सीजेरियन
22 मार्च 3 5
23 मार्च 3 7
24 मार्च 5 6
25 मार्च 7 4
26 मार्च 5 3
27 मार्च 4 2

फोन लगाएं, इलाज कराएं, वह भी मुफ्त
कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस का पालन कराने शहर के एक चिकित्सक ने एहतियात के तौर पर शानदार कदम उठाया है। शिशु रोग विशेषज्ञ डा. रविंद्र गुप्ता मरीजों को फोन पर परामर्श देकर नि:शुल्क इलाज कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया है। डा. गुप्ता ने सोशल मीडिया पर मैसेज और नंबर दिया है। जिसमें उन्होंने अपील की है कि छोटी-छोटी तकलीफों के लिए अस्पताल न आएं। यदि कोई परेशानी हो तो उनसे फोन पर दिए समय पर संपर्क करें। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को पहला दिन था। उन्होंने दस मरीजों को परामर्श देकर समस्या का समाधान किया। डा. गुप्ता अपने न्यास कॉलोनी स्थित निजी क्लीनिक में आने वाले मरीजों को भी यही सलाह दे रहे हैं, कि जब तक बहुत जरूरी न हो, घर से न निकलें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो