scriptअनोखी मैराथन : बच्चे, बुजुर्ग और आर्मी अधिकारियों ने लगाई फर्रराटा दौड़ | marathon race in hill station piprya | Patrika News
होशंगाबाद

अनोखी मैराथन : बच्चे, बुजुर्ग और आर्मी अधिकारियों ने लगाई फर्रराटा दौड़

पचमढ़ी मानसून मैराथन में बच्चे से लेकर बुजुर्गों ने लगाई दौड़

होशंगाबादJul 22, 2019 / 07:01 pm

sandeep nayak

marathon race in hill station piprya

अनोखी मैराथन : बच्चे, बुजुर्ग और आर्मी अधिकारियों ने लगाई फर्रराटा दौड़

पिपरिया। इस मैराथन में बच्चे, बुजुर्ग, महिला, पुरूष और आर्मी अधिकारी खूब दौड़े। मौका था मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड एडवेंचर एण्ड यू के तत्वावधान में पचमढ़ी में मानसून पर्यटन का वार्षिक कार्यक्रम का। इस मौके पर विभिन्न केटेगिरी की मैराथन दौड़ का शुभारंभ किया गया। नर्मदापुरम संभाग कमिशनर रवीन्द्र कुमार मिश्रा ने मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पचमढ़ी में मानसून पर्यटन बढ़ाने पर्यटन बोर्ड ने नेशनल मैराथन का आयोजन किया। नेशनल मैराथन में पांच,दस,पच्चीस किमी की दौड़ रखी गई। बच्चों से लेकर बुजुर्गो ने मैराथन में भाग लिया। स्थानीय सरकारी विभाग,आर्मी,वन विभाग,पर्यटन विभाग के प्रतिभागी भी इसमें शामिल हुए। देश भर से करीब १०७० मैराथन धावकों ने दौड़ के लिए पंजीयन कराया था। सुबह ६ बजे से मैराथन अयोजन में शामिल होने किट में धावक तैयार होकर होटल हाइलैंड पहुंचे। पर्यटन बोर्ड का उददेश्य है कि देश का पचमढ़ी खूबसूरत नैसर्गिक पर्यटन स्थल है। बारिश में इसकी खूबसूरती और निखर जाती है। इसकी विशेषता,पर्यटन को देश भर में प्रचारित करने यह मानसून टू मैराथन आयोजित की गई है। मैराथन दौड़ के माध्यम से पर्यटन स्थल की सुंदरता को हर स्थान तक पहुंचाना है जिससे लोग प्रेरित होकर मनसून में पचमढ़ी का भ्रमण कर सके। पचमढ़ी में मैराथन दौड़ को लेकर काफी उत्साह रहा सुबह से स्थानीय लोग मैराथन स्थल पहुंच गए। मैराथन से पूर्व प्रतिभागियों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ,महिला पुरुष,बच्चे सभी इसमें शामिल रहे। हरियाली,पहाड़ों के बीच जब प्रतिभागियों ने दौडऩा शुरु किया तो अलग ही नजारा देखने को मिल। मैराथन में फैमली फॉर रन, एंडयोरेंस रन, धूपगढ़ पहाड़ी रन नाम दिया गया था।
पुरस्कार वितरित
मैराथन दौड़ समापन के बाद अतिथियों की उपस्थिति में फिनिसर्स को मेडल,ई सर्टिफिकेटस, और पोस्ट रन रिफ्रेशमेंट प्रदान किया गया। धावको को प्रशस्ति पत्र और मैडल का वितरण किया गया। इस अवसर पर अतिथियों ने पचमढ़ी के विकास और इसे हर भरा बनाए रखने पर अपने विचार व्यक्त किए। वही क्षेत्र में पर्यटन को विकसित करने पर्यटन बोर्ड ने कुछ सुझाव रखे। कार्यक्रम में अधिकारी वर्ग उपस्थित रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो