शादी कराने के नाम पर ठगती है यह महिला, प्रोफेसर बने शिकार

खुद को बताती है मैरिज ब्यूरो की संचालक, पुलिस ने किया मामला दर्ज

By: बृजेश चौकसे

Published: 24 Jul 2018, 06:30 AM IST

होशंगाबाद। सावधान! यदि कोई आपको शादी का झांसा देकर अपने जाल में फंसाना चाहती है तो संभल जाइए। ऐसी ही एक महिला ने प्रोफेसर को चपत लगा दी है। उसने खुद को मैरिज ब्यूरो की संचालक बताकर भोपाल के कटारा हिल्स में रहने वाले प्रोफेसर से पैसे ऐंठ लिए। प्रोफेसर को ठगी का अहसास हुआ, तब तक काफी देर हो चुकी थी। उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। अब महिला ठग की तलाश की जा रही है। मामला होशंगाबाद के कोतवाली थाने का है।
पुलिस ने बताया कि प्रोफेसर कटारा हिल्स लाहरपुरा भोपाल निवासी गोविंद प्रताप अग्रवाल की रिपोर्ट पर आरोपी रागिरी माई पार्टनर मैरिज ब्यूरो होशंगाबाद के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। मामले की जांच की जा रही है कि महिला मैरिज ब्यूरो चलाती भी है या नहीं। साथ ही वह इस तरह कितने लोगों को चपत लगा चुकी है।

ऐसे की ठगी
कोतवाली थाने के एएसआई शहजाद खान ने बताया कि २२ मई को होशंगाबाद से माई पार्टनर मैरिज ब्यूरो से रागिनी माई ने प्रोफेसर गोविंद प्रताप को फोन किया था। फोन पर उन्होंने बताया कि वह मैरिज ब्यूरो चलाती हैं और पूछा क्या आप अपनी बेटी की शादी करना चाहते हैं। उनके हां कहने पर रागिनी ने बताया कि मुंबई में एक लड़का जॉब करता है। उसे 15 लाख रुपए वेतन मिलता है। इसी तरह के अन्य सुयोग्य वर की लिस्ट उसके पास है। यदि वे अपनी बेटी की शादी करवाना चाहते हैं तो मैरिज ब्यूरो में रजिस्ट्रेशन कराएं। जिसके बाद गोविंद प्रताप ने 4800 रुपए रजिस्ट्रेशन के लिए रागिनी के बताए अकाउंट में जमा करवा दिए। इसके बाद गोविंद प्रताप जब भी फोन करते तो रुपए वापस करने की बजाय विवाद हो जाता। उन्हें लगा कि उनके साथ धोखा हुआ है। जिसके बाद कोतवाली थाना होशंगाबाद आकर उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराई। खान ने कहा कि बैंक अकाउंट की डीटेल ली जाएगी। इसके अलावा जिस पते पर मैरिज ब्यूरो बताया गया है वहां मैरिज ब्यूरो है भी या नहीं, यह भी जांच की जाएगी।

बृजेश चौकसे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned