मतदाता को जागरूक करने पत्रिका के जागो जनमत रथ ने शपथ दिलाई

मतदाता को जागरूक करने पत्रिका के  जागो जनमत रथ ने शपथ दिलाई

govind chouhan | Publish: Nov, 10 2018 06:06:03 PM (IST) | Updated: Nov, 11 2018 02:48:02 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

पत्रिका जागो जनमत अभियान रथ द्वारा निष्पक्ष मतदान करने और सही जनप्रतिनिधि चुनने के लिए किया जा रहा लोगों को जागरूक

सिवनी मालवा. विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को मताधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए पत्रिका 'जागो जनमतÓ अभियान रथ शुक्रवार की शाम सिवनी मालवा पहुंचा। रथ द्वारा लोगों को निष्पक्ष मतदान करने और सही जनप्रतिनिधि चुनने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इस अभियान को लेकर नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास पत्रिका द्वारा मतदाता जागरुकता कार्यक्रक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान नागरिकों ने नगर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों के लोगो ने अपनी क्षेत्र की समस्याओं को पत्रिका टीम को बताया। क्षेत्र की जनता ने सबसे ज्यादा स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की कमी और शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षको की कमी बताई। वहीं महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी पुलिस प्रशासन की लापरवाही पर सवाल खड़े किए। इसके बाद कार्यक्रम में शामिल सभी नागरिकों को विधान सभा चुनावों में वोट डालने का संकल्प भी दिलाया गया। साथ ही मतदान में बढ़ती तकनीक के उपयोग के बारे में लोगों को जानकारी दी गई। इस अवसर पर ईश्वरदास जमींदार, ललित सोनी, उत्तम तंवर, स्वदेश शर्मा, आकाश दार, राजा तिवारी, टिकलु अग्रवाल, मुकेश मंसोरिया, कपील जमींदार, प्रकाश कौशल, मोनू यादव, अखिलेश, चिंटू लौवंशी, राज कुमार मंडलोई, विनोद मालवीय, सहदीप कुशवाह, राजू मालवीय, अनिल लौवंशी, नीलेश राठौर, मोहित लौवंशी, शुभम सोनी, राजेश लौवंशी आदि शामिल थे।

क्या बोले नागरिक...

* नगर के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टॉफ की कमी के कारण जनता को इलाज नहीं मिलता है और मरीजों को जिला अस्पताल भेज दिया जाता है। जिसके कारण जनता परेशान है । वहीं आज तक स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा बायपास मार्ग का पुन: निर्माण नहीं कराया जा रहा है।
- उत्तम तंवर
* क्षेत्र में शिक्षा का स्तर बहुत गिरता जा रहा है। जनप्रतिनिधियों के द्वारा सिर्फ घोषणाएं की जाती है। लेकिन उनको कभी पूरा नहीं किया गया। डोलरिया और सिवनीमालवा में अभी तक गल्र्स कॉलेज भवन नहीं बनाया गया और न शिवपुर में कॉलेज खोला गया। सिर्फ सब काम कागजों पर ही किए जाते हैं।
- मोनू यादव
* नितिन ने बताया कि जिले में कुछ दिन पूर्व पुलिस की लापरवाही के कारण एक मासूम की निर्मम हत्या कर दी गई जिसकी जवाबदार पुलिस प्रशाशन है। यहां भी क्षेत्र में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर प्रशासन का ध्यान नही है और न कोई जनप्रतिनिधि ने भी इस तरफ कोई ध्यान दिया है। जिससे महिलाएं अपने को असुरक्षित महसूस करती हैं।
- नितिन ताम्रकार
* पत्रिका द्वारा जो मुहिम चलाई गई है वह सराहनीय है। पत्रिका के स्लोगन "चुनो उसे जो हो सच के साथ" इस थीम पर ही आप लोग अपने विधानसभा क्षेत्र में पहले के कामों और अभी के कामों को देखकर एक तराजू पर रखे। जिसका पलड़ा भारी हो उस सच के साथ आप अपना मतदान जरूर करें। मतदान निडरता और निर्भीक होकर करें। मतदान आपकी ताकत है जिसका उपयोग करें।
-ईश्वर जमींदार
* नगर का हरदा होशंगाबाद बाय पास मार्ग विगत पांच सालों से भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है। हर बार इसके मेंटेनेंस के नाम पर करोड़ों रुपए निकाल लिए गए। लेकिन उसकी स्थिति जर्जर हो गई है। आए दिन वाहन दुर्घटनाएं हो रही है।
-आकाश दार

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned