मीनाक्षी चौक से रसूलिया फाटक तक की रोड होगी फोरलेन

Brijesh Chouksey

Publish: Jan, 14 2018 12:32:49 PM (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
मीनाक्षी चौक से रसूलिया फाटक तक की रोड होगी फोरलेन

पीडब्ल्यूडी ने प्रस्ताव तैयार कर भेजा भोपाल, रसूलिया फाटक तक का हटाया जाएगा अतिक्रमण सात मीटर से 14 मीटर चौड़ी हो जाएगी साढ़े तीन किमी लंबी सड़क

होशंगाबाद. मीनाक्षी चौक से लेकर रसूलिया रेलवे फाटक तक की सड़क फोरलेन होगी। इसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग ने सात करोड़ का प्रस्ताव बनाकर मंजूरी के लिए राजधानी भेजा है। साथ ही सड़क के दोनों तरफ का अतिक्रमण हटाने की भी योजना बनाई है। इसके लिए अतिक्रमण को चिन्हित किया जाएगा। इसके बाद सड़क की चौड़ाई दोगुनी हो जाएगी।

विभाग ने सर्वे का काम शुरू कर दिया है।
सूत्रों ने बताया कि मीनाक्षी चौक से लेकर आईटीआई-बड़ी पहाडिय़ा और रसूलिया रेलवे डबल फाटक तक की साढ़े तीन किलोमीटर सड़क का चौड़ीकरण करने का प्लान है। इसके लिए विभाग ने प्रस्ताव बनाकर मुख्य अभियंता भोपाल को भेजा है। इस सड़क के फोरलेन में तब्दील होने से मीनाक्षी चौक से मंडी एवं हरियाली चौराहे तक रोजाना लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। इटारसी, पिपरिया, पचमढ़ी, भोपाल, जबलपुर जाने वाले यात्रियों एवं शहर के लोगों को आवागमन की सुविधा मिलेगी।
वर्तमान में यह मुख्य सड़क सात मीटर चौड़ी है। सड़क के दोनों तरफ कच्चा-पक्का अतिक्रमण है। जिसमें मकान, व्यवसायिक प्रतिष्ठान, टप, टीन शेड दुकानें आदि है। कई लोगों ने अवैध कब्जे कर दुकानें तान दी हैं, जिन्हें एसडीएम ने नोटिस जारी किए थे, लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका। सड़क चौड़ीकरण में अतिक्रमण बाधा बनेगा।
सर्वे में चिन्हित कर रहे अतिक्रमण
पीडब्ल्यूडी ने अतिक्रमणकारियों को चिन्हित करने के लिए सर्वे कर रहा है। इसके बाद इन सभी को नोटिस जारी किए जाएंगे। फिर नपा, जिला प्रशासन और पुलिस की मदद से अतिक्रमण हटवाया जाएगा।
'इस सड़क को १४ मीटर चौड़ाकर फोरलेन के रूप में विकसित करने की योजना है। बजट स्वीकृत कराने के प्रयास कर रहे हैं। सर्वे के लिए टीम बुलाई है, जल्द ही अतिक्रमण चिन्हित कर सख्ती के साथ हटाएंगे। इसके बाद प्रशासनिक स्वीकृति मिलते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
सुभाष बरेले, कार्यपालन यंत्री पीडब्ल्यूडी

युवक ने एटीएम से चुराए थे 36 हजार रुपए, पकड़ाने पर मांगी माफी

होशंगाबाद. एक युवक ने राह में मिले पर्स में रखे एटीएम कार्ड से ३६ हजार रुपए निकाल लिए। सीसीटीवी कैमरे में उसकी यह चोरी कैद हो गई। इसके आधार पर पुलिस उस तक पहुंची तो वह भविष्य बर्बाद होने की बात कहकर गिड़गिड़ाने लगा। जिसका पैसा निकाला था, उसने भी माफ कर दिया। पुलिस ने भी छोड़ दिया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned