script

महिलाओं ने बताया नहीं मिले पट्टे

locationहोशंगाबादPublished: Jan 20, 2020 05:54:42 pm

Submitted by:

sanjeev dubey

तिलक सिंदूर में हुई बैठक

Meeting held in Tilak Sindoor

patrika News

इटारसी. आदिवासी सेवा समिति तिलक सिंदूर की बैठक तिलक सिंदूर में की गई। समिति ने विगत 3 वर्षों से सामाजिक मुद्दों पर कार्य कर रही हैं। शोषित लोगों की मदद के लिए समिति हमेशा तत्पर रहती है। साप्ताहिक बैठक में रविवार तिलक सिंदूर के विकास कार्यों की रूपरेखा बनाई गई।
जमानी रज्जर मोहल्ले की महिलाएं अपनी समस्या लेकर समिति के सामने उपस्थित हुई। उन्होंने बताया कि आजादी के 72 सालों के बाद भी रहने के लिए मकानों के पट्टे वितरित नहीं किए गए। जिस जगह पर रह रहे हैं उनके पास पट्टे नहीं है। समिति के समक्ष उपस्थित होकर अपनी समस्याओं को अवगत कराया। बैठक में समिति संरक्षक सुरेंद्र धुर्वे, अध्यक्ष बलदेब तेकाम, सचिव जितेंद्र इवने, उपाध्यक्ष मन्ना दादा, जगदीश प्रसाद काकोडिय़ा, गजराज सरेआम जितेंद्र भलावी उपस्थित थे।
वार्ड के हितग्राहियों ने लिखी प्रधानमंत्री को चिट्ठी
इटासी। प्रधानमंत्री आवास संघर्ष समिति द्वारा शहर के उन हितग्राहियों के लिए संघर्ष करने का मन बनाया गया है जिनके आवास के प्रकरण अब तक एसडीएम कार्यालय में स्वीकृति के इंतजार में हैं। इसी कड़ी में रविवार को वार्ड 34 में हितग्राहियों ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर आवास की स्वीकृति दिलाने की मांग की है।
वार्ड 3४ में पूर्व पार्षद और समिति सदस्य अभिषेक कनौजिया के मार्गदर्शन में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से वंचित हितग्राहियों ने पीएम के नाम चिट्ठी लिखकर अपनी समस्या। चिट्ठी में हितग्राहियों ने लिखा है कि उनके पास पक्के आवास नहीं है जिससे उन्हें परेशान होना पड़ रहा है इसलिए उनके प्रकरणों को जल्द से जल्द स्वीकृति दिलाई। पूर्व पार्षद कनौजिया ने कहा कि उनके वार्ड में कई हितग्राहियों को योजना का अब तक लाभ नहीं मिल पाया है। उनके प्रकरण उन ६२१ प्रकरणों में शामिल हैं जिन्हें एसडीएम कार्यालय में रोका गया है।
नशे के खिलाफ निकाली रथ यात्रा
इटारसी. अखिल भारतीय गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार से देश को नशे से मुक्त करने के लिए जनजागरण हेतु व्यसन मुक्ति रथ निकाला गया है। यह रथ रविवार की शाम छह बजे स्थानीय जयस्तंभ चौक पहुंचा। इस दौरान शहर के विभिन्न स्थानों पर प्रोजेक्टर के माध्यम से अपना संदेश दिया गया। इसके साथ ही सोमवार को विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं में पहुंचकर व्यसनमुक्ति के लिए जागरूक किया। गायत्री परिवार के माध्यम से नशे के प्रकार, नशे से होने वाले प्रभाव, आर्थिक हानि, बीमारियों के विषय में बताया। इस अवसर पर गायत्री परिवार ट्रस्टी केके गुप्ता ने बताया कि करीब दो माह पूर्व हरिद्वार से यह रथ के द्वारा व्यसन मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है। जो कि विभिन्न शहरों से होते हुए कन्याकुमार पहुंचेगा। प्रचार-प्रसार के बाद रथ वापस हरिद्वार जाएगा। इस दौरान शहर के रहवासियों ने व्यसन मुक्त रथ के संदेश को देखा समझा और व्यसन मुक्त के लिए संकल्प लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो