scriptMEMU train will run between Bhusaval-Itarsi | भुसावल-इटारसी के बीच दौड़ेगी मेमू ट्रेन | Patrika News

भुसावल-इटारसी के बीच दौड़ेगी मेमू ट्रेन

करीब 19 महीने बाद शुरू होगी पैसेंजर, मुंबई लोकल की तरह होंगे कोच

होशंगाबाद

Published: November 15, 2021 09:46:17 pm

इटारसी।
कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए रेलवे द्वारा बंद की गई पैसेंजर ट्रेन की सुविधा करीब 19 महीनों के बाद सोमवार से दोबारा शुरू हो रही है। कोरोना की वजह से रेलवे ने मार्च 2020 में सभी सवारी ट्रेनें बंद कर दी थीं। स्थिति में सुधार आने के बाद धीरे-धीरे लगभग सभी ट्रेनों को दोबारा शुरू कर दिया गया। पैसेंजर मेमू ट्रेन की शुरुआत 15 नवंबर से की जाएगी। मध्य रेल मुख्यालय कार्यालय ( संचालन शाखा ) सीएमएमटी मुंबई ने 11 नवंबर को पत्र जारी किया है। इसमें रेलवे बोर्ड के एक पत्र का हवाला देते हुए कहा गया कि भुसावल से इटारसी के बीच 01183 नंबर से ट्रेन चलेगी। इटारसी से भुसावल के बीच चलने वाली अप स्पेशल पैसेंजर का नंबर 01184 रहेगा। आमला छिंदवाड़ा, भुसावल से खंडवा, बडनेरा से नरखेर और नागपुर से आमला से इटारसी, अमरावती से बडनेरा में भी स्पेशल पैसेंजर ट्रेन शुरू होगी।
MEMU train will run between Bhusaval-Itarsi
MEMU train will run between Bhusaval-Itarsi
सामान रखने की ऊपर नहीं रहेगी व्यवस्था-
मेमू ट्रेन के कोच सामान्य पैसेंजर ट्रेनों से अलग हैं। इनमें सामान रखने का इंतजाम नहीं है। भुसावल से रवाना होने वाली मेमू ट्रेन रात ८.४० बजे रवाना होकर, सुबह ६.०५ बजे इटारसी स्टेशन पर आएगी। इसी प्रकार इटारसी से भुसावल की ओर जाने वाली ट्रेन सुबह ४.२५ बजे इटारसी स्टेशन से रवाना होकर शाम ७.३० बजे भुसावल पहुंचेगी। ट्रेन में लगे कोच में बदली हुई स्थिति के अनुसार रेलवे ने बदलाव किया है। ऊपर सामान रखने की जगह नहीं दी है। खड़े होकर सफर करने वालों के लिए ट्रेन के रुकने पर झटका न लगे इसके लिए कोच की छत में मुंबई की लोकल की तरह पकडऩे वाले हैंडल लगाए गए हैं।
इन स्टेशनों पर रुकेगी मेमू-
रेलवे ने मेमू ट्रेन का शेड्यूल जारी किया है। जिसके मुताबिक ट्रेन भुसावल, सावड़ा, निभौंरा, रावेर, बघोड़ा, बुरहानपुर, नेपानगर, सागपाठा, डोंगरगांव, भरगांव गुर्जर, खंडवा, मथेला, तलवडिया, सुरगांव बंजारी, चारखेड़ा खुर्द, छनेरा, बारुण, डगरखेड़ी, खिरकिया, भिरंगी, मसनगांव, पलासनेर, हरदा, चारखेड़ा, टिमरनी, पगढ़ाल, भैरोंपुर, बानापुरा, धरमकुंडी, डोलरिया, इटारसी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथरेलवे का कंफर्म टिकट खोने पर घबरायें नहीं, इन नियमों का करें पालनTesla In India: हमारे यहां लगाएं अपनी इलेक्ट्रिक कार का प्लांट, इस राज्य ने Elon Musk को दिया खुला न्योतासपा को बड़ा झटका, कैराना से प्रत्याशी नाहिद हसन गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.