scriptMineral minister retaliates, Digvijay has the pain of going to the gov | खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप का पलटवार...बोले-दिग्विजय को सरकार जाने का दर्द, क्योंकि उनके लोगों की दुकानें बंद हो गई | Patrika News

खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप का पलटवार...बोले-दिग्विजय को सरकार जाने का दर्द, क्योंकि उनके लोगों की दुकानें बंद हो गई

-पन्ना में रेत माफिया के साथ ही घूमे थे राज्यसभा सांसद, वीडियो रिकॉर्डिंग भी है
-झूठे आरोप लगाकर चर्चा में बने रहना दिग्विजय सिंह का स्वभाव बन गया है
-कांग्रेस की उनकी सरकार में ही होशंगाबाद में कलेक्टर-एसडीएम विवाद हुआ था
-किसी का भतीजा किसी का लड़का काम कर रहा था, तब आवाज क्यों नहीं उठाई

होशंगाबाद

Published: January 13, 2022 12:47:10 pm

होशंगाबाद. रेत के खेल को लेकर प्रदेश में सियासत गर्माई हुई है। राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के पन्ना के बाद होशंगाबाद में 144 करोड़ के रेत घोटाले के आरोप पर बुधवार को खनिज व जिला प्रभारी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने पलटवार करते हुए सियासी तीर चलाए।। नर्मदा कॉलेज के गणित विभाग के कान्फ्रेंस हाल में बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने जबाव दिए। मंत्री ने कहा कि दिग्विजय सिंह को असल दर्द उनकी सरकार जाने का है। उनके लोगों से रेत का धंधा छिन गया इसलिए वह इस तरह के अनर्गल व झूठे आरोप लगाकर मीडिया की सुर्खियों में बना रहने चाह रहे। दिग्विजय सिंह की बातों को अब कोई भी गंभीरता से नहीं लेता। क्योंकि बिना तथ्य और प्रमाण के आरोप लगाना उनका मूल स्वभाव बन चुका है। होशंगाबाद जिले में एक रुपए का भी घोटाला नहीं हुआ है। दिग्विजय सिंह जिस 144 करोड़ के घोटाले की बात कर रहे वह घोटाला है ही नहीं बल्कि ठेका कंपनी पर बकाया राशि है, जो उसने जमा नहीं की इसलिए ठेका टर्मिनेट किया गया है। चूंकि ठेका कंपनी मामला हाईकोर्ट ले गई इसलिए वहां से निराकरण होते ही नए सिरे से होशंगाबाद की 118 खदानों के फिर से टेंडर होंगे। किसी एक कंपनी-व्यक्ति की मोनोपॉली नहीं रहेगी। समूह बनाकर पूरी पारदर्शिता से ठेके नीलाम किए जाएंगे।

कांग्रेस सरकार में होती रही रेत की चोरी
प्रभारी मंत्री सिंह ने मीडिया के सवालों के जबाव देते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के समय में रेत की चोरी होती रही। माफिया फलते-फूलते रहे, लेकिन उस समय दिग्विजय सिंह मौन क्यों थे, उन्होंने कोई आवाज क्यों नहीं उठाई। जो रेत को चोरी करते रहे वह अब दूसरे को चोर बना रहे। चाहें हमारे प्रदेश अध्यक्ष हों या मैं या फिर हमारे लीडर या सांसद सभी पर बिना तथ्य व प्रमाण के कुछ भी अनर्गल-झूठे आरोप लगाना दिग्विजय सिंह की विसंगति है और उनका ये स्वभाव ही बन गया है। उनकी बातों को अब कोई भी गंभीरता से नहीं लेता।

पन्ना में रेत माफिया के साथ घूमे थे
प्रभारी मंत्री ने कहा कि पन्ना में राज्यसभा सांसद दिग्विजय उनकी सरकार के समय के वहां के रेत माफिया के साथ ही घूम रहे थे। जिसकी रिकॉर्डिंग भी सामने आई थी। इनके लोगों ने एसडीएम, ठेकेदार से बदतमीजी की थी। थानों में केस भी लंबित है। चालान भी पेश हुए हैं, उन्हीं के साथ दिग्विजय सिंह का घूमना, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बयानबाजी करना क्या दर्शाता है। दिग्विजय सिंह ने लोकायुक्त में भी जो शिकायत की थी उसका भी सच-गलत जल्द ही सामने आ जाएगा।

उन्हीं की सरकार में कलेक्टर-एसडीएम विवाद हुआ था
खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप ने कहा कि दिग्विजय सिंह की ही कांग्रेस सरकार के समय होशंगाबाद में रेत के अवैध खनन को लेकर कलेक्टर-एसडीएम का विवाद हुआ था। किसी का भतीजे तो किसी का लड़का कारोबार कर रहा था। रेत चोरी हो रही थी तब दिग्विजय सिंह कहां गए थे। उन्होंने अपनी सरकार के रहते कार्रवाई क्यों नहीं करवाई। अब उनके पास कोई विषय नहीं बचा तो कुछ भी मनगढ़ंत आरोप लगाकर चर्चा में बने रहना चाहते हैं।

एक रुपए का भी घोटाला नहीं हुआ
होशंगाबाद जिले में 144 करोड़ के रेत घोटाले के आरोप के जबाव में खनिज मंत्री बोले-एक रुपए का भी घोटाला नहीं हुआ है। वह जिस 144 करोड़ की बात कर रहे वह बेसिकली ठेका कंपनी का बकाया पेमेंट या किश्त की राशि है। ये राशि जमा नहीं करने पर ही ठेका टर्निमेट किया गया है। इसलिए ठेका कंपनी को कोर्ट में जाना पड़ा। कोर्ट जो भी निर्णय करे, लेकिन हम लोग तो ठेका कंपनी से बीते अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर की बकाया राशि सरकारी खजाने में जमा कराएंगे।

दिग्विजय सोच-समझकर बयानबाजी करें
दिग्विजय सिंह की चिट्ठी और 144 करोड़ के रेत घाटाले के आरोप पर नोटिस-कानून कार्रवाई की बात पर प्रभारी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने हंसते हुए कहा कि कानूनी नोटिस उन्हें कितने कौन देगा, क्योंकि उनकी बातों को अब कोई ज्यादा गंभीरता लेता ही नहीं है। हमेशा ही अनर्गल व असत्य बातें वह करते हैं। पहले भी उन्हें कई लोगों ने नोटिस दिए हैं, लेकिन यह मेरा यह स्वभाव नहीं है। दिग्विजय वह बहुत सीनियर लीडर है, उनको सोच-समझकर सही और तत्थात्मक बयानबाजी करनी चाहिए।

मूल दर्ज सरकार जाने का है इसलिए बौखला रहे
खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने दो टूक कहा कि दिग्विजय सिंह का असली दर्द उनकी सरकार जाने का है। उस समय चोरों की सरकार थी, तब उन्हें अवैध उत्खनन और माफिया का ध्यान नहीं आया। मुख्यमंत्री स्टाफ के लोग व ओएसडी पैसे के साथ पकड़े गए थे। वहां ये सब चीजें हुई थी। उस समय क्यों कमेंट नहीं किए। सरकार जाने के बाद से उनके लोगों से रेत का धंधा छिन गया है, इसलिए झूठे आरोप लगा रहे हैं।

ऐसे सभी मामलों में केविएट लगाई है
खनिज मंत्री सिंह ने बताया कि ऐसे सभी मामलों में हाईकोर्ट में सरकार की तरफ से केविएट लगाई गई है। जल्द ही खदानों के ठेकों का सरलीकरण करेंगे। खदानों के संचालन अब किसी एक व्यक्ति-कंपनी की मोनोपॉली नहीं चलेगी। ग्रुप बनाकर नए टेंडर दिए जाएंगे। नए ठेके की प्रक्रिया चालू है। यहां के मामले में कोर्ट से निराकरण होते ही नए सिरे से ठेके होंगे।

खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप का पलटवार...बोले-दिग्विजय को सरकार जाने का दर्द, क्योंकि उनके लोगों की दुकानें बंद हो गई
खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप का पलटवार...बोले-दिग्विजय को सरकार जाने का दर्द, क्योंकि उनके लोगों की दुकानें बंद हो गई

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

क्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबVideo: बॉम्बे हाई कोर्ट के जज के चैंबर में मिला 5 फीट लंबा सांप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यूदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारUP Assembly Elections 2022 : एकाएक राजनीति में उतरकर इन महिलाओं ने सबको चौंकाया, बटोरी सुर्खियांभारत के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में Adani Group की हो सकती है धमाकेदार एंट्री, कंपनी ने ट्रेडमार्क किया दायरआखिर करहल विधानसभा सीट से ही क्यों चुनाव लड़ना चाहते हैं अखिलेश यादवUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकसइंडिया गेट पर लगेगी नेता जी की मूर्ति, पीएम मोदी ने ट्वीट की तस्वीर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.