scriptघर से लापता बालक बांद्राभान में मिला, फुटेज व सोशल मीडिया ने परिजन से मिलाया | Missing child from home found in Bandrabhan, reunited with family | Patrika News

घर से लापता बालक बांद्राभान में मिला, फुटेज व सोशल मीडिया ने परिजन से मिलाया

locationहोशंगाबादPublished: Nov 23, 2021 08:57:18 pm

Submitted by:

devendra awadhiya

पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरों व सोशल मीडिया का सहारा लेकर बालक को दूसरे दिन करीब 40 किलोमीटर दूर होशंगाबाद के बांद्राभान से खोजा। बताया जाता है कि बच्चा अपने चाचा से मिलने हरदा के लिए निकल गया था, लेकिन रास्ता भटकर होशंगाबाद पहुंच गया था।

घर से लापता बालक बांद्राभान में मिला, फुटेज व सोशल मीडिया ने परिजन से मिलाया

घर से लापता बालक बांद्राभान में मिला, फुटेज व सोशल मीडिया ने परिजन से मिलाया

होशंगाबाद. जिले के सिवनीमालवा के ग्राम बेंद्रीपुरा से 14 वर्षीय गौरव बाथम बीते दिवस नहर पर मछली मारने साइकिल से गया था, लेकिन वापस घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसके गुमशुदगी और अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरों व सोशल मीडिया का सहारा लेकर बालक को दूसरे दिन करीब 40 किलोमीटर दूर होशंगाबाद के बांद्राभान से खोजा। बताया जाता है कि बच्चा अपने चाचा से मिलने हरदा के लिए निकल गया था, लेकिन रास्ता भटकर होशंगाबाद पहुंच गया था। पुलिस ने बच्चे को दस्तयाब कर उसके माता-पिता के सुपुर्द किया। बालक के सकुशल घर लौट आने से परिवार में खुशी लौट आई।

परिजनों को थी अपहरण की आशंका
सिवनीमालवा के ग्राम बेंद्रीपुरा का रहने वाला गौरव पिता महेश बाथम (14 वर्ष) 19 नवंबर की सुबह आठ बजे नहर पर मछली मारने एवं चारा लाने का कह कर घर से साइकिल से गया था। वह कल दोपहर तक जब वापस नहीं आया तब उसकी परिजनों को चिंता हुई। परिजनों ने उसके अपहरण की आशंका जताते हुए पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत ही अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 363 आईपीसी का प्रकरण दर्ज कर लापता बालक की खोजबीन शुरू की।

बांद्राभान में घूमते मिल गया बालक
पुलिस ने शहर-कस्बे के सीसीटीवी कैमरे एवं आसपास के क्षेत्रों के लोगों से संपर्क करना शुरू किया। बच्चे की फोटो और विवरण सोशल मीडिया पर फेसबुक और व्हाट्सएप पर डलवाई। जिला पुलिस कंट्रोल रूम से सभी थानों को भी सूचित किया। सीसीटीवी कंट्रोल रूम से फुटेज भी तलाशे गए। इसी दौरान पुलिस को सफलता मिल गई। बांद्राभान तरफ बच्चे के दिखने की सूचना के बाद पुलिस ने मौके जाकर बालक को अकेले घूमते हुए पाया। दस्तयाब कर बालक को पहले सिवनीमालवा थाना ले जाया गया। वहां माता-पिता को बुलाकर सुपुर्द कर दिया। बच्चे ने दस्तयाबी के दौरान बताया कि वह अपने काका (चाचा) से मिलने हरदा जा रहा था,लेकिन रास्ता गलत चुन लेने से होशंगााद पहुंच गया।

सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की मदद से मिला गुमा मोबाइल

होशंगाबाद. पुलिस के सीसीटीवी कंट्रोल रूम के कैमरों के फुटेज की मदद से एक व्यक्ति का गुमा मोबाइल उसे वापस मिल गया। कंट्रोल रूम प्रभारी केपी गौर ने बताया कि बीती रात्रि में करीब डेढ़ दीपक मुदगल उम्र 22 वर्ष निवासी सरकारी अस्पताल के सामने होशंगाबाद का 20 हजार रुपए कीमत का मोबाइल रास्ते में कही गिर गया था। जिसकी कि आवेदक द्वारा काफी खोजबीन की गई, किन्तु नहीं मिला। अंत में आवेदक ने सीसीटीव्ही कंट्रोलरूम आकर मोबाइल ढूंढने हेतु मदद मांगी। कंट्रोलरूम में ड्यूटी हेतु तैनात पुलिस बल ने आवेदक के गुजरने वाले रास्ते पर स्थापित कैमरों की मदद से खोजबीन (ट्रेकिंग) शुरू की। लगभग 1 घंटे की मशक्कत के बाद आवेदक का मोबाइल फोन एसपीएम गेट नंबर 4 के सामने गिरता हुआ कैमरे में कैद हुआ। इसके आधार पर आगे की ट्रेकिंग में एक मोटरसाइकिल वाहन से गुजर रहे तीन लड़कों में से एक लड़के द्वारा मोबाइल फ़ोन उठा लिया गया। मोबाइल फोन उठाने वाले व्यक्ति तथा उनके वाहन की पहचान के आधार पर थाना कोतवाली पुलिस स्टाफ की मदद से उक्त व्यक्तियों को ढूंढा गया एवं फरियादी का मोबाइल फोन उसे विधिवत् वापस करवाया गया।

संगम तट पर डूबने से युवक की हुई मौत
होशंगाबाद. नर्मदा-तवा के संगम तट बांद्राभान में गहरे पानी में स्नान के दौरान डूबने से बालागंज निवासी 45 वर्षीय रमेश भलावी की मौत हो गई। पुलिस ने होमगार्ड गोताखोरों की मदद से युवक के शव को खोजकर परिजनों के सुपुर्द किया। युवक की मौत से परिवार में मातम छाया हुआ है। देहात थाना पुलिस ने बताया कि घटना 18 नवंबर की है। युवक रमेश स्नान के लिए घर से गया था। शव को खोजने व पीएम के उपरांत 20 नवंबर को मर्ग कायम किया गया है।
……
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो