scriptअस्पताल में गंदगी देख भड़के विधायक | MLA Flare up after seeing dirt in hospital | Patrika News
होशंगाबाद

अस्पताल में गंदगी देख भड़के विधायक

औचक निरीक्षण में सामने आईं कमियां, कलेक्टर को कराया अवगत, ठेकेदार को फटकारा, दिया अल्टीमेटम

होशंगाबादSep 15, 2019 / 01:31 pm

poonam soni

अस्पताल में गंदगी देख भड़के विधायक

अस्पताल में गंदगी देख भड़के विधायक

पिपरिया/ सरकारी अस्पताल का विधायक ने पार्षदों के साथ शनिवार को औचक निरीक्षण किया। अस्पताल में पर्याप्त साफ-सफाई नहीं मिलने पर ठेकेदार को फटकार लगाई वहीं अस्पताल में मिली कमियों से कलेक्टर को अवगत कराया गया। मरीजों को परिसर साफ स्वच्छ मिले इसके लिए विधायक ने पार्षदों और कार्यकर्ताओं के साथ करोड़ों के अस्पताल में लगे जाले साफ किए। विधायक ठाकुर दास नागवंशी ने शनिवार को सरकारी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। अस्पताल के वार्ड, परिसर और टॉयलेट गंदे मिलने पर नाराजगी जताई। डॉक्टरों और तकनीशियन की कमी मिलने पर बीएमओ से चर्चा के बाद कलेक्टर को अस्पताल की बदहाली से अवगत कराया। विधायक ने सफाई ठेकेदार को तलब कर उसे अल्टीमेटम दिया कि अस्पताल की सफाई तीन बार करें वार्ड, टॉयलेट और परिसर की स्वच्छता पर पूरा ध्यान दिया जाए नहीं तो ठेका निरस्ती की अनुशंसा कर दी जाएगी। भारी बारिश की वजह से गांव में गंदगी और बीमारी फैलने की आशंका पर विधायक ने स्टॉफ से गांव में ब्लीचिंग पाउडर छिड़कने एवं मलेरिया की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयास की जानकारी ली और कमियां दूर करने निर्देशित किया। इस दौरान नपाध्यक्ष राजीव जायसवाल, उपाध्यक्ष राजेन्द्र उपाध्याय, सीएमओ नरेन्द्र रघुवंशी व पार्षद उपस्थित रहे।
अस्पताल में गंदगी देख भड़के विधायक
इनका कहना है…
अस्पताल में गंदगी मिली है, बीएमओ को सफाई कर्मी बढ़ाकर अस्पताल की स्वच्छता बनाए रखने अवगत कराया है। चार डॉक्टरों की तैनाती, उपकरणों की आपूर्ति के लिए कलेक्टर ने आश्वासन दिया है। सफाई ठेकेदार को सख्त निर्देश दिए हैं कि अस्पताल स्वच्छ रहे आगे कमी मिलने पर हटाने की अनुशंसा की जाएगी।
ठाकुर दास नागवंशी, विधायक
कलेक्टर, विधायक के निर्देश मिले हैं रोकस से सफाई कर्मी बढ़ाए जाएंगे। दंत चिकित्सक है उपकरण नहीं है इसकी डिमांड की गई है।
डॉ. अरविंद कुमार अग्रवाल, बीएमओ

नपा ने चलाया स्वच्छता अभियान
सरकारी अस्पताल में पसरी गंदगी देख विधायक सहित पार्षदों भाजपा पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान के तहत प्रतीकात्मक झाडू लगाई और परिसर के जाले साफ किए। नपा सफाई कर्मियों ने बड़े स्तर अस्पताल की सभी यूनिटों में सफाई की, टॉयलेट साफ किए। बदबू-गंदगी से परेशान मरीजों को राहत मिली।
चार डाक्टरों की होगी पदस्थी
सरकारी अस्पताल में रोजाना 500 से 600 की ओपीडी होती है लेकिन ं मेडिकल ऑफीसरों का अस्पताल में टोटा है। जिसके चलते लोगों को समय पर उचित इलाज नहीं मिल पाता है। साथ ही सफाई कर्मियों की कमी है जिसके कारण अस्पताल की स्वच्छता पर फी असर पड़ता है। विधायक ने इन कमियों से कलेक्टर को फोन पर अवगत कराया। कलेक्टर ने आश्वासन दिया है कि अस्पताल में शीघ्र ही चार डॉक्टरों की तैनाती होने वाली है। कलेक्टर ने बीएमओ को फोन पर रोकस से सफाई कर्मियों कोरखने निर्देशित किया ताकि अस्पताल की सफाई व्यवस्था बेहतर हो सके।
बिना उपकरण कैसे करें उपचार
सरकारी अस्पताल में महिला दंत चिकित्सक ने विधायक को अवगत कराया कि उनकी पदस्थी है लेकिन अस्पताल में सिर्फ कुर्सी मिली है उपचार के उपकरण नहीं। आने वाले मरीजों को उपचार कैसे मुहैया कराएं इस बारे में वे वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा चुकी हैं। विधायक ने बीएमओ डा. एके अग्रवाल से उपकरण आपूर्ति प्रतिवेदन बनाकर देने के लिए कहा ताकि इनकी उपलब्धता सुनिश्चित हो सके।

Home / Hoshangabad / अस्पताल में गंदगी देख भड़के विधायक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो