script

कोरोना पॉजिटिव डॉ. हेड़ा के सम्पर्क में आए विधायक, एसडीएम, सीईओ, 200 को किया क्वारंटाइन

locationहोशंगाबादPublished: Apr 09, 2020 01:56:27 pm

Submitted by:

poonam soni

कोरोना संक्रमित डॉ. एनएल हेडा के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है।

कोरोना पॉजिटिव डॉ. हेड़ा के सम्पर्क में आए विधायक, एसडीएम, सीईओ, 200 को किया क्वारंटाइन

कोरोना पॉजिटिव डॉ. हेड़ा के सम्पर्क में आए विधायक, एसडीएम, सीईओ, 200 को किया क्वारंटाइन

इटारसी। कोरोना संक्रमित डॉ. एनएल हेडा के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है। अब तक 200 लोगों की सूची सामने आई है, जिसमें सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है। कोरोना संक्रमित डॉ. हेडा से मुलाकात करने वालों में विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा, एसडीएम हरेंद्र नारायण और केेसला सीईओ वंदना कैथल भी शामिल हैं। इनके साथ संपर्क में आए सभी 200 लोगों की मेडिकल स्टॉफ ने स्क्रीनिंग की है। डॉ. हेडा के क्लिनिक में पदस्थ 6 लोगों का स्टॉफ पदस्थ था। सभी कर्मचारियों को सरकारी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। कर्मचारियों के परिजनों को घरों में आइसोलेट किया गया। इसकेे अलावा 200 लोगों को होम क्वारंटाइन किया है। जो संदिग्ध है उन्हें आइसासेलेट किया गया।

रोजगार सहायक की सेवा समाप्त
मेहरागांव के रोजगार सहायक की सेवा समाप्त कर दी गई हैं। दरअसल डॉ. हेडा के स्टॉफ में पदस्थ कुछ कर्मचारी मेहरागांव में भी रहते हैं। इसे देखते हुए रोजगार सहायक जितेंद्र पटेल को निर्देशित किया था कि वह गांव में आवश्यक निर्देश का प्रिंट निकालकर घरों पर चस्पा करें और इसकी जानकारी सभी को मोबाइल पर उपलब्ध कराएं। रोजगार सहायक ने इस आदेश को दरकिनार करते हुए ड्यूटी नहीं निभाई थी। बाद में पंचायत सचिव द्वारा रात में ढाई बजे तक यह काम किया गया। जिला पंचायत सीईओ जितेंद्र सिंह ने कहा कि काम में लापरवाही करने पर रोजगार सहायक की सेवा समाप्त की गई है।
इधर, कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद शहर में प्रशासन द्वारा सख्ती बढ़ा दी गई है। वहीं बाजार और मोहल्ले में घूमने वालों पर कार्रवाई की जा रही है। वार्ड में एक पुलिस जवान के साथ नपा और राजस्व विभाग का हमला तैनात किया गया है। यह अमला हर आने-जाने वाले व्यक्ति से पूछताछ कर रहा है और अनावश्यक बाहर आने वाले लोगों को वापस घरों को भेजा रहा है।

घर घर ली जा रही है जानकारी
जीन मोहल्ले में एक ही परिवार के 4 लोग कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन अब और ज्यादा सतर्क हो गया है। जहां एक और सरकारी अस्पताल में सीएमएचओ डॉक्टर सुधीर चिकित्सकों की बैठक ले रहे हैं इधर पुलिस ने पूरे जीन मोहल्ले को लॉक कर दिया है। पुलिस ने हकीम खान के परिवार की पूरी हिस्ट्री एकत्रित करने के लिए घर के सामने खड़े होकर पूछताछ की। हकीम खान के घर के अलावा पूरे मोहल्ले को रात में ही सैनिटाइज किया जा रहा है।

48 घंटे में शहर में छह कोरोना पॉजिटिव मरीज

जिले में बुधवार को 4 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। भोपाल एम्स से आई पांच रिपोर्ट में से 4 को कोरोना है यह सभी एक ही परिवार हैं। जिले में अब कोरोना के मरीजों की संख्या पांच हो गई है। इटारसी के लाइनमैन को संदिग्ध मानते हुए 1 अप्रेल को सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। दूसरे ही दिन इसकी मौत हो गई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने 6 अप्रेल को परिवार के पांच सदस्यों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे। मृतक की पत्नी (50) और उसके तीन बेटों को कोरोना है।स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार एक सप्ताह पहले मध्यक्षेत्र विद्युत मंडल के कर्मचारी हकीम खान की तबीयत खराब हुई थी। जिसके बाद 1 अप्रेल को शासकीय अस्पताल इटारसी में भर्ती कराया था। गंभीर स्थिति को देखते हुए भोपल रैफर कराया था, जहां उनकी 2 अप्रेल को मौत हो गई थी। हकीम खान को कोविड-19 का संदिग्ध मानकर हमीदिया में उसके सैंपल भी लिए थे, जो खराब हो गए थे। इसके बाद उसके परिवार के पांच सदस्यों और उनका उपचार करने वाले डॉ.जेसवानी के सैंपल 6 अप्रेल को लिए थे।
इनका कहना है…
संबंधित के परिवार को होम कोरंटाइन किया जा रहा है, इसके साथ डॉ.हेड़ा के स्टॉफ के 5 सैंपल लिए हैं। कुछ सैंपल गुरुवार सुबह से लिए जाएंगे, जो हकीम खान के परिवार के मिलने-जुलने वाले हैं। उनसे जानकारी ली जा रही है। अभी जो रिपोर्ट मिली है, वो एम्स से फोन पर दी गई है। जिसके तहत हमने कार्रवाई शुरू कर दी है।
डॉ सुधीर जैसानी, सीएमएचओ
कई दिनों से सेल्फ क्वारंटाइन हैं। स्टॉफ को छुट्टी दे दी गई है। घर के सभी काम स्वयं कर रहे हैं। डॉ. हेडा से मुलाकात करने गए थे लेकिन मास्क लगा लिया और हैंड ग्लब्स भी पहनकर मुलाकात की थी। मेडिकल स्टॉफ भी आया था उन्हें पूरी जानकारी दे दी है। हमारी पत्नी का नाम जरूर अनावश्यक दे दिया है।
डॉ. सीतासरन शर्मा, विधायक
हमारे स्टॉफ में डॉ. हेड़ा से किसी ने उपचार कराया था। इसलिए सूची में नाम आया है। होम क्वारंटाइन किया गया है। ।
डॉ. एके शिवानी, इटारसी

शहर में लगभग 200 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। इन सभी लोगों को होम क्वारंटाइन
किया गया है।
वंदन कैथल, सीईओ, केसला

ट्रेंडिंग वीडियो