Monsoon Update: तेज हुआ बारिश का दौर, इन जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी

मौसम विभाग ने जारी किया सोमवार का बुलेटिन, कई जिलों के लिए जारी की चेतावनी...। देखें अपडेट...।

By: Manish Gite

Published: 29 Jun 2020, 05:13 PM IST

 

होशंगाबाद। मध्यप्रदेश में मानसून के सक्रिय होने के बाद बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी (heavy rainfall alert ) दी है। साथ ही 18 जिलों में बिजली गिरने की आशंका व्यक्त की है। खासकर होशंगाबाद संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग ने इसके लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है।

 

इन जिलों में गिर सकती है बिजली

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद संभाग, रीवा और भोपाल संभागों के जिलों में गरज-चमक के साथ ही बिजली गिरने की भी आशंका मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने कहा है कि इसके साथ ही उमरिया, कटनी, जबलपुर, पन्ना और सिवनी जिले भी इससे प्रभावित हो सकते हैं।

यहां भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने प्रदेश के रीवा, सीधी, सतना, उमरिया, कटनी, जबलपुर, पन्ना, सीहोर, राजगढ़, रायसेन, भोपाल और विदिशा जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग ने इसके लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है।

 

यहां भी होगी बारिश

मौसम विभाग ने होशंगाबाद संभाग के जिलों समेत रीवा, सागर, शहडोल और भोपाल संभागों के जिलों में भी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। इसके अलावा उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में भी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है।

 

 

यहां जारी है बारिश का दौर
मध्यप्रदेश में मौसम सक्रिय होने के साथ ही बरस रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के रीवा संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर, सागर, जबलपुर, होशंगाबाद एवं भोपाल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर, शहडोल संभाग के जिलों में बारिश दर्ज की गई।

 

कहां कितनी हुई बारिश
अजयगढ़ में 8, रायपुर कर्चुलियान में 7, उदयपुरा 6, गोन्नोर में 5, गूढ़, ब्योहारी, सिंगरौली में 4, नगोड़े, सिहावल, सिरमौर, केवलारी, सतना, लांजी, चितरंगी, पन्ना, घनौरा, सीधी, बरही, नसरुल्लागंज, भगवानपुरा में 3-3 सेमी बारिश दर्ज की गई।

 

यह है पिछले 24 घंटे का अपडेट
पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के सीहोर, रायसेन, सिवनी, पन्ना, सतना, रीवा, सीधी, सिंगरौली एवं शहडोल जिलों में सामान्य से अधिक, दतिया, बड़वानी, खरगौन, भोपाल, सागर, होशंगाबाद, छिंदवाड़ा, नरसिंगपुर, जबलपुर एवं बालाघाट जिलों में सामान्य से कम, राजगढ़, विदिशा, हरदा, बुरहानपुर, बैतूल, छतरपुर, दमोह, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर जिलों में सामान्य से बहुत कम वर्षा(अल्प) वर्षा हुई।

 

उज्जैन संभाग के नीमच, मंदसौर, रतलाम, अगर मालवा, उज्जैन, एवं, शाजापुर, झाबुआ अलीराजपुर धार, इंदौर जिले के इंदौर, देवास एवं खंडवा जिले, ग्वालियर संभाग के ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, चम्बल संभाग के भिंड, मुरैना, श्योपुर कलां जिलों में, सागर जिले के टीकमगढ़ एवं शहडोल जिले का उमरिया में वर्षा दर्ज नहीं की गई।

Monsoon Update mausam
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned