scriptइटारसी के हाजी मंजिल में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज, अब तक हकीम के जनाजे में शामिल नौ लोग संक्रमित | Most corona patients in Haji Manzil of Itarsi | Patrika News

इटारसी के हाजी मंजिल में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज, अब तक हकीम के जनाजे में शामिल नौ लोग संक्रमित

locationहोशंगाबादPublished: Apr 28, 2020 11:27:07 am

Submitted by:

poonam soni

COVID-19

इटारसी के हाजी मंजिल में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज, अब तक हकीम के जनाजे में शामिल नौ लोग संक्रमित

इटारसी के हाजी मंजिल में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज, अब तक हकीम के जनाजे में शामिल नौ लोग संक्रमित

इटारसी. इटारसी में संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। सोमवार को आई 59 रिपोर्ट में से 58 नेगेटिव आई हैं। एक महिला पॉजिटिव मिली है। अब यहां संक्रमितों की संख्या 33 हो गई है। जानकारी के अनुसार, इन 33 पॉजिटिव में से 9 लोग संक्रमित बिजलीकर्मी हकीम खान के जनाजे में शामिल हुए। इसके बाद उनके घर भी गए। हकीम खान की भोपाल में उपचार के दौरान मौत हो गई। अंतिम संस्कार इटारसी में खेड़ा स्थित कब्रिस्तान में हुआ। इसमें 16 लोग शामिल हुए। हाकिम का कोरोना जांच सैंपल फेल हो गया था। इधर, विभाग ने सोमवार को 17 और लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भोपाल भेजे हैं।
सभी हाजी मंजिल और आसपास के निवासी
अंतिम संस्कार में शामिल 9 संक्रमित हाजी मंजिल के आसपास के ही हैं। ऐसे में हाजी मंजिल में रहने वाले परिवारों का कहना है कि सभी मरीजों को हाजी मंजिल से नहीं जोड़ा जाए, क्योंकि सभी मरीज यहां से नहीं जुड़े हैं। हालांकि जानकारी के अनुसार हाजी मंजिल की मस्जिद में बहुत से लोग नमाज में शामिल होते थे। हाजी मंजिल और आसपास के क्षेत्र में 16 पॉजिटिव मिले हैं।
लाइनमैन के परिजन भी थे पॉजिटिव
मृतक लाइनमैन हकीम खान के सैंपल 1 अप्रेल को लिए गए। उनकी तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण भोपाल रैफर कर दिया गया। यहां दूसरे दिन उनकी मौत हो गई। जांच सैंपल खराब होने के कारण रिपोर्ट नहीं मिली। इसके बाद परिवार के सैंपल लिए, जिसमें 4 सदस्य पॉजिटिव पाए थे।
कोविड केयर सेंटर में किया भर्ती
हाजी मंजिल क्षेत्र से आमना खान (40) सोमवार को कोरोना जांच में पॉजीटिव निकली है। आमना खान को इटारसी के ही कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया है। पिछले तीन दिनों में निकले मरीजों को इटारसी में ही भर्ती किया है। इटारसी के सरकारी अस्पताल में 18 बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर बनाया है। इसमें 9 मरीज भर्ती किए हैं। अब जो मरीज पॉजीटिव मिले है, उसमें ज्यादा गंभीर मरीजों को भोपाल भेज रहे है। बाकी का यही इलाज किया जा रहा है।
18 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर
एक महिला मरीज पॉजिटिव मिली है। मरीज को इटारसी के ही कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है। इटारसी में 18 बिस्तरीय कोविड केयर सेंटर है।
डॉ एके शिवानी, अधीक्षक सरकारी अस्पताल

ट्रेंडिंग वीडियो