scriptMother-son murder in family rivalry, important clues found | पारिवारिक रंजिश में सोते में मां-बेटे की हत्या, पुलिस को मिले अहम् सुराग | Patrika News

पारिवारिक रंजिश में सोते में मां-बेटे की हत्या, पुलिस को मिले अहम् सुराग

-परिवार से जुड़े संदिग्धों से हो रही है सघन पूछताछ,घर में अलग-अलग पलंग पर मिले मां और बेटे के शव,गले में साड़ी के फंदे लगे हुए पाए गए, हत्या का केस दर्ज, शाम तक नहीं लग सका था आरोपियों का सुराग, जांच जारी,ग्रामीणों ने एसपी से की हत्यारों को जल्द पकडऩे की मांग

होशंगाबाद

Published: December 29, 2021 12:34:01 pm

सोहागपुर/होशंगाबाद. जिले के सोहागपुर नवलगांव में मां-बेटे की पारिवारिक रंजिश के चलते हत्या कर दी गई। शवों को खटिया से लटका दिया। मंगलवार सुबह घटना का पता पुलिस को मृतकों के पड़ौसी से मिलने के बाद जांच-पड़ताल की गई। एसपी गुरुकरण सिंह ने घटना स्थल गांव व घर पहुंचकर निरीक्षण किया। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया है। मंगलवार रात आठ बजे की जांच में पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई थी। हत्या के पीछे पारिवारिक रंजिश सामने आई है। रिश्तेदारों के पुराने हुए विवाद को खंगाला जा रहा था। सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह भी मौके पर पहुंचे और पीडि़त परिवार व गांव के ग्रामीणों से घटना के बारे में चर्चा की।

मामला हत्या का पाया गया
सोहागपुर थाना प्रभारी विक्रम रजक ने बताया कि ग्राम नवलगांव निवासी सनियाबाई पति मिर्चूलाल कतिया 60 वर्ष एवं उसके छोटे बेटे विजय उम्र 28 का शव घर कमरे से बरामद किया गया है। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई कि किन्हीं अज्ञात व्यक्तियों ने बीती देर रात में घर में घुसकर दोनों की हत्या की है। दोनों के शव उनके पलंग (खटिया) पर लटके पाए गए। दोनों के गले में साड़ी के फंदे मिले हैं। हत्या का प्रकरण दर्ज कर अज्ञात आरोपियों की तलाश की जा रही थी।

पड़ौसियों से मिली घटना की सूचना
थाना प्रभारी रजक ने बताया कि मंगलवार सुबह जब उनके घर का दरवाजा नहीं खुला तो पड़ौसियों ने जाकर देखा। जिसमें घर के कमरे में अपने-अपने पलंग पर दोनों मां-बेटे मृत अवस्था में पड़े हुए पाए। पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पुलिस टीम ने पाया कि पलंग (खटिया) पर पड़े हुए थे जिनके गले में साड़ी के फंदे डले हुए थे। हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। मृतकों के पीएम कराकर कारणों की जांच-पड़ताल की जा रही है।

घटना स्थल को सील, हो रही जांच
पुलिस ने नवलगांव स्थित मृतकों के घर को सील कर दिया है। इसके बाद फोरेंसिक विशेषज्ञ की टीम सहित फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट से घटना स्थल व शवों की बारीकी से जांच कराई गई। घटना स्थल के साक्ष्य एकत्रित किए गए।

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, गिरफ्तारी की मांग
घटना की खबर लगने के बाद नवलगांव में ग्रामीणों की भीड़ घटना स्थल घर व गांव में एकत्रित हो गई और प्रदर्शन किया। जिसमें ग्रामीणों ने एसपी गुरुकरण सिंह एवं विधायक विजय पाल सिंह से हत्या के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग उठाई।

साड़ी के फंदे से गला घोंटकर की दोनों की हत्या
सोहागपुर थाना क्षेत्र के ग्राम नवलगांव में अकेले रहते मां एवं उसके विक्षिप्त बेटे की हत्या अज्ञात लोगों ने साड़ी के फंदे से गला घोंटकर की है। मामले में पुलिस ने मौका मुआयना के दौरान मृतकों के गले पर पड़े निशानों को देखते हुए हत्या का केस दर्ज कर लिया है। सोहागपुर थाना प्रभारी विक्रम रजक ने बताया कि मंगलवार सुबह 9.30
बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि नवलगांव में लगभग 60 वर्षीय सनिया बाई नागवंशी कतिया एवं उनके पुत्र लगभग 27 वर्षीय विजय नागवंशी के शव घर में पड़े हैं। जब मौका मुआयना पुलिस के द्वारा किया गया तो नजर आया कि दोनों मां-बेटे अलग-अलग पलंग पर मृत अवस्था में पड़े हैं तथा साड़ी का फंदा बनाकर उनकी हत्या की गई है। मामले में एफएसएल टीम से जांच कराई। एसपी गुरुकरण सिंह भी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे। टीआई विक्रम रजक के अनुसार मामले में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध आईपीसी की धारा 302 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। बताया जाता है कि मृतक 27 वर्षीय विजय नागवंशी मानसिक रूप से विक्षिप्त था तथा उसका इलाज भी चल रहा था। मामले में मृतकों के परिजनों को सूचित किया है।

आसपास घूम कर लौटा स्निफर डॉग
दोपहर में एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंची थी। इस दौरान स्निफर डॉग को भी लाया गया तथा घटनास्थल पर साड़ी का फंदा व अन्य वस्तुओं को सूंघने के बाद डॉग बाहर की ओर आया। घटनास्थल अर्थात मृतकों के घर के आसपास डॉग मंडराता रहा तथा लौटकर घटनास्थल पर आता रहा। पुलिस के अनुसार प्रकरण दर्ज कर जांच जारी है।

इनका कहना है...
मां-बेटे की हत्या के मामले में अहम सुराग मिल गए हैं। घटना के पीछे पारिवारिक रंजिश सामने आ रही है। कुछ संदिग्धों से सघन पूछताछ जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।
-गुरुकरण सिंह, एसपी होशंगाबाद

पारिवारिक रंजिश में सोते में मां-बेटे की हत्या, पुलिस को मिले अहम् सुराग
पारिवारिक रंजिश में सोते में मां-बेटे की हत्या, पुलिस को मिले अहम् सुराग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : टिकट कटने पर फूट-फूटकर रोये वरिष्ठ नेता ने छोड़ी भाजपा, बोले- सीएम योगी भी जल्द किनारे लगेंगेएसीबी ने दबोचा रिश्वतखोर तहसीलदार, आलीशान घर की तलाशी में मिले लाखों रुपए नकद, देखें वीडियोपंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधAAP के सर्वे में नवजोत सिंह सिद्धू भी जनता की पसंद, जानिए कितने फीसदी वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे2022 में वैश्विक बेरोजगारी 207 मिलियन होने का अनुमान है: अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठनIndian Railways: स्टेशन पर थूकने वाले हो जाएं सावधान, रेलवे में तैयार किया ये खास प्लान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.