mp assembly elections 2018 नामांकन: नोटरी कराना भूले सरताज, शर्मा को करना पड़ा उमा का इंतजार

mp assembly elections 2018 नामांकन: नोटरी कराना भूले सरताज, शर्मा को करना पड़ा उमा का इंतजार

Sandeep Nayak | Publish: Nov, 10 2018 11:41:38 AM (IST) | Updated: Nov, 11 2018 02:53:24 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

नर्मदा आरती और मंदिर में पूजा कर पहुंचे फार्म दाखिल करने

होशंगाबाद। विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन का अंतिम दिन होने के कारण तहसील स्थित निर्वाचन कार्यालय में भारी भीड़ थी। भाजपा प्रत्याशी डॉ. सीतासरण शर्मा और कांग्रेस प्रत्याशी सरताज सिंह दोनों ही मां नर्मदा की पूजा करने के बाद नामांकन दाखिल करने पहुंचे। सिंह के साथ उनका परिवार भी था। वे नोटरी कराना भूल आए थे, इस कारण धर्मशाला में बैठकर इंतजार करना पड़ा। जबकि डॉ. शार्मा केंद्रीय मंत्री उमा भारती के इंतजार में एक दुकान पर बैठे रहे। दोनों के साथ बड़ी संख्या में समर्थक थे और जब वे आमने-सामने हुए तो दोनों तरफ से कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की।

शर्मा को आया पसीना, भाजपा नेता रहे गायब
कार्यकर्ताओं से घिरे डॉ. शर्मा गर्मी से परेशान हो गए। कार्यकर्ताओं ने कागज से हवाकर उन्हेें राहत देने की कोशिश की। फिर भी पसीना नहीं सूखा तो कार्यकर्ता ने रूमाल से पोछा। उनके नामांकन दाखिल करने के दौरान नपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल, भरत सिंह राजपूत और शिव चौबे आदि मौजूद नहीं थे। नर्मदा अपना अस्पताल के डॉ. राजेश शर्मा भोपाल से उमा भारती को लेकर पहुंचे थे।
संघ भी खफा
सरताज सिंह की उपेक्षा किए जाने से आरएसएस भी खफा है। वे संघ के गोविंदनगर के भाऊ साहब भुस्कुटे न्यास समिति में तीन वर्ष तक अध्यक्ष रहे हैं। अभी न्यास का काम आरएसएस के सह सर कार्यवाह सुरेश सोनी की मार्ग दर्शन में चल रहा है। इस नाते सरताज सिंह संघ के काफी करीबी माने जाते हैं। संघ ने उनके पार्टी छोडऩे पर पूरी रिपोर्ट मांगी है।

mp assembly elections 2018 and Former bjp  <a href=minister sartaj singh Nomina" src="https://new-img.patrika.com/upload/2018/11/10/hd_photo_2018-11-09_18-29-31_3689231-m.jpg">

उमा ने कहा- शीशे में मुंह देखें सरताज
केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने रामायण में दशरथ द्वारा राम को राज सौंपने का जिक्र करते हुए कहा कि उसी तरह मैंने सरताज जी को सलाह दी कि डॉक्टर साहब को आशीर्वाद दें। शीशे में अपना मुंह देखे और अपनी आयु देखिए। भाजपा ने आपको सांसद से लेकर मंत्री तक बनाया और अब आपको यह दिया गया सम्मान भाजपा को ब्याज सहित वापस करने कांग्रेस का टिकट लौटा देना चाहिए। लेकिन इससे पहले आमना-सामना होने पर उमा भारती ने सरताज के पैर छूना चाहे तो सिंह ने उन्हें बीच में ही रोक दिया।

mp assembly elections 2018 and Former bjp minister sartaj singh Nomina

हजारी लाल बोले मूंछ और दाड़ी साथ-साथ
इधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हजारी लाल रघुवंशी सरताज सिंह के कांग्रेस में शामिल होने से खुश नजर आए। सिवनीमालवा में अपने पुत्र ओम रघुवंशी के फार्म जमा कराने के बाद मीडिया से बोले जिले की चारों सीटों पर कांग्रेस जीतेगी और सरकार बनाएगी। सरताज के बारे में हंसते हुए कहा अरे भाई अब मूंछ और दाड़ी एक साथ दिखेंगे। सरताज बाबू सिवनीमालवा आकर प्रचार करेंगे तब उन्हें मैं रसगुल्ला खिलाऊंगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned