जन आशीर्वाद यात्रा : सीएम के आने से पुलिस से भिड़े पूर्व विधायक सहित सैकड़ों कांग्रेसी गिरफ्तार, ये है कारण

जन आशीर्वाद यात्रा : सीएम के आने से पुलिस से भिड़े पूर्व विधायक सहित सैकड़ों कांग्रेसी गिरफ्तार, ये है कारण

sandeep nayak | Publish: Sep, 11 2018 01:07:21 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

मुलताई में कांग्रेसियों और पुलिस में विवाद, सीएम को ज्ञापन देने जाने पर अड़े थे कांग्रेसी

मुलताई(बैतूल)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा मंगलवार को दोपहर को बैतूल जिले के मुलताई विधानसभा में पहुंची। यहां सीएम के पहुंचने से कुछ देर पहले बड़ी संख्या में कांग्रेसी सीएम को ज्ञापन देने के लिए पहुंचे रहे थे। जिनको पुलिस से विवाद हो गया। विवाद के बाद पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को थाने के पास ही रोक लिया।
इससे कांग्रेसी नाराज हो गए और पुलिस अफसरों से जमकर विवाद शुरू हो गया है। विवाद के बाद पुलिस ने सैकड़ों कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया और वाहनों में बिठाकर ले गए।

पूर्व विधायक सहित कांग्रेसी गिरफ्तार
मुलताई में पूर्व विधायक सुखदेव पांसे के नेतृत्व में कांग्रेसी सीएम को ज्ञापन देने जा रहे थे। दरअसल, मंगलवार को सीएम मुलताई में जन सभा को संबोधित करेंगे और विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी करेंगे। सीएम मुलताई से भैंसदेही और फिर बैतूल हेलीकॉप्टर से पहुंचकर सभा को संबोधित कर रथ यात्रा शुरू करेंगे। मुलताई में कांग्रेस के पूर्व विधायक सुखदेव पांसे के नेतृत्व में कांग्रेसी एकत्र हुए और स्कूल मैदान पर बने सभा स्थल के लिए पैदल रवाना हुए। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें थाने के पास रोक लिया। जमकर विवाद करने लगे। सीएम की सुरक्षा का हवाला देते हुए पुलिस उन्हें सभा स्थल पर नही जाने दे रही है। टकराव बढ़ता देख पुलिस ने सैकड़ों कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया।

 

जन आंदोलन मंच के कार्यकर्ता गिरफ्तार
जन आंदोलन मंच के कार्यकर्ताओ को भी पुलिस ने हिरासत में लिया
जिले के मुलताई विधान सभा मे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के जन आशीर्वाद यात्रा के मद्देनजर मंगलवार को मुलताई के जन आंदोलन मंच के दर्जन भर कार्यकर्ताओ को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है ।जन आंदोलन मंच से जुड़े अनिल सोनी ने बताया कि हमारा मंच मुख्यमंत्री को मुलताई को जिला बनाने ,ट्रेनों का स्टापेज और ताप्ती प्राधिकरण बोर्ड का गठन करने के लिए ज्ञापन देने वाले थे ।जिसके चलते मुलताई पुलिस ने हिरासत में ले लिया है ।और हमे ज्ञापन नही देने दिया जा रहा ।पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सुरक्षा के मद्देनजर जन आंदोलन मंच के लोगो को अभिरक्षा में लिया है ।

Ad Block is Banned