Mp Election 2018: व्यापारियों को समस्याओं से राहत दिलाने वाला जनप्रतिनिधि हो

व्यापारियों को समस्याओं से राहत दिलाने वाला जनप्रतिनिधि हो

By: poonam soni

Published: 15 Nov 2018, 06:30 PM IST

होशंगाबाद. देश- प्रदेश और क्षेत्र के आर्थिक विकास में व्यापार- व्यवसाय की बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। होशंगाबाद के मतदाताओं में लगभग 25 फीसदी व्यापारी वर्ग हैं, जिनकी भागीदारी देश के लोकतंत्र में यानि चुनाव में उम्मीदवार चुनने में है। हर चुनाव में जनप्रतिनिधियों को भी इस वर्ग से समर्थन की अपेक्षा रहती है। लेकिन यह वर्ग भी करारोपण भार से लेकर स्थानीय स्तर के बाजारों की छोटी- छोटी समस्याओं से त्रस्त है। इनकी समस्या को जो समझकर दूर करने का प्रयास करेगा, वही हमारे लिए सही और योग्य जनप्रतिनिधि है। यह कहना है, शहर के जागरूक व्यापारियों का।

जो करारोपण की समस्या से निजात दिलाए
होशंगाबाद में मध्यम वर्गीय और छोटे व्यापारियों की तादाद है, जो व्यापार में खासकर दवाओं पर विभिन्न करारोपण और लंबी प्रक्रिया से त्रस्त है। हम चुने हए जनप्रतिनिधि से इस समस्या से राहत दिलाने ती अपेक्षा रखते है।
विवेक जैन, अध्यक्ष दवा विक्रेता संघ

जो जीएसटी को बारीकी से समझे
ऐसा जनप्रतिनिधि चाहिए, जो जीएसटी को बारीकी से समझे। इसका सरलीकरण करें। जीएसटी को लेकर आमतौर पर कई संशय है। जीएसटी को लेकर छोटे व्यवसायी परेशान हो रहे हैं। इनकी परेशानी को समझना चाहिए।

संदीप अग्रवाल, व्यवसायी
जो शहर को बुनियादी जरूरतें पूरी कर सकें
होशंगाबाद शहर के बाजारों में आज भी बुनियादी सुविधाओं की कमी है। जैसे व्यवस्थित पार्किंग का अभाव, अतिक्रमण, सड़कों की चौड़ाई कम होना आदि। हमें ऐसा जनप्रतिनिधि चाहिए, जो हमारी इन समस्याओं का हल कर सकें।
- शीला रिछारिया, जनरल स्टोर संचालिका
जो शहर में उद्योगों को बढ़ावा दे सके
होशंगाबाद- इटारसी अब बड़े शहर का रूप ले रहा है। अब यहां आर्थिक विकास के लिए उद्योगों की जरूरत है। देवास, मंडीदीप और गोविंदपुरा जैसा औद्योगिक क्षेत्र उक्त दोनों शहर के बीच स्थापित करना चाहिए।
ब्रृजेश मिश्रा, सीमेंट फैक्ट्री संचालक
जो उद्योगों को बढ़ावादे सके
हम चुने हुए जनप्रतिनिधि से अपेक्षा रखते है कि इस शहर की बढ़ती आबादी के हिसाब से अब रीयल इस्टेट को डेवलप करें। इसके लिए गरीब और मध्यमवर्ग को आवास बनाकर दी जाएं। इससे निर्माण सामग्री बिजनेस बढ़ेगा। आज मकान हरेक की जरूरत है। रीयल इस्टेट बिजनेस से क्षेत्र का भी विकास तेजी से बढ़ेगा।
संजय चौकसे, बिल्डिंग मेटेरियल व्यवसायी

poonam soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned