scriptविधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस की रणनीति, ऐसे गिनाएगी सरकार की खामियां | mp vidhan sabha eleaction hindi news and eleaction date | Patrika News

विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस की रणनीति, ऐसे गिनाएगी सरकार की खामियां

locationहोशंगाबादPublished: Aug 13, 2018 03:42:50 pm

Submitted by:

sandeep nayak

गांवों में चौपाल लगाकर जनता तक पहुंचाएं सरकार की कमियां

Nagriya Nikaya Election 2018

कांग्रेस ने भाजपा को दी करारी शिकस्त,प्रत्येक मत की गिनती पर बढ़ती रही समर्थकों की धड़कनें

सिवनीमालवा। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनैतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है। कौन किस तरह किसे मात दे इसकी तैयारी होने लगी है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा रविवार को स्थानीय तिवारी धर्मशाला में सिवनीमालवा विधानसभा के चारों ब्लाकों के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कांग्रेस के संभागीय पर्यवेक्षक राजेश गर्ग, जिला पर्यवेक्षक नंदा म्हात्रे, जिला कांग्रेस अध्यक्ष कपिल फौजदार, कार्यकारी अध्यक्ष रमेश बामने, जिला प्रभारी सुनील जायसवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को बूथ लेवल पर गांवों में चौपाल लगाकर वर्तमान सरकार की खामियों को जनता तक पहुंचाने के निर्देश दिए। साथ ही विधानसभा के सिवनीमालवा, डोलरिया, केसला सुखतवा, शिवपुर ब्लॉकों में बड़ा आंदोलन किए जाने की रूपरेखा बनाई गई। इस दौरान जिला प्रभारी व प्रदेश महामंत्री सुनील जायसवाल ने कहा कि चुनाव की टिकट मांगों तो पूरी दमदारी के साथ मांगो।

बैठक में पूर्व विधायक ओमप्रकाश रघुवंशी, किसान कांग्रेस प्रदेश महासचिव कमल सिंह रघुवंशी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह सौलंकी, राधेश्याम पटेल, ब्लॉक अध्यक्ष सुशील खत्री, रामप्रीत परते, मनीष देवड़ा, निर्भय सिंह राजपूत, कमल पटेल, प्रकाश पटेल, प्रमोद नागेश्वर, उत्तम तंवर सहित, युवक कांग्रेस ,महिला कांग्रेस, नगर कांग्रेस, सेवादल कांग्रेस, एनएसयूआई, सभी मंडलम अध्यक्ष, सेक्टर अध्यक्ष, बीएलए सहित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल थे।
टिकिट के दावेदार जनता और किसानों के बीच जाएं व अच्छा नेतृत्वकर्ता बनें
पिपरिया. जनता और किसानों की परेशानियों को सुनें और आंदोलन करें। 40 उम्मीदवार टिकट मांगते हैं इसमें १० लोग ही सक्रिय होते हैं बाकी नाम चलाने के लिए ही दावेदारी कर देते हैं। जो दावेदार टिकट की मांग कर रहे हैं वे जनता और किसानों के बीच जाएं उनकी बात सुनें, जनता के लिए सड़क पर आंदोलन करें ताकि जनता को यह समझ आए कि उनका नेतृत्वकर्ता आने वाले समय में जनता की लड़ाई के योग्य है। यह बात शनिवार को गुर्जर भवन में आयोजित कांग्रेस विधान सभा कार्यकर्ता सम्मेलन में संभागीय पर्यवेक्षक राजेश गर्ग ने मंच से कही।
सम्मेलन में पिपरिया, पचमढ़ी, बनखेड़ी के मण्डलम, सेक्टर, बीएलए उपस्थित रहे। गर्ग ने दो दर्जन से अधिक टिकट के दावेदारों से भी सीधी बात की। जिला पर्यवेक्षक नंदा म्हात्रे ने कहा विपक्ष की नीतियों से आम नागरिक, किसान त्रस्त है लेकिन कांग्रेस पदाधिकारियों और उम्मीदवारों को जनता की लड़ाई सड़क पर लडऩा होगी।
उन्होंने पदाधिकारियों और टिकट की मांग करने वालों को संयुक्त रणनीति बनाकर क्रमबद्ध आंदोलन करने और उसकी रूपरेखा प्रस्तुत करने निर्देशित किया। पर्यवेक्षकों ने कहा कांग्रेस के लिए जमीन पर कौन काम कर रहा है, आंदोलन में कौन सहभागी नहीं है यह सारी रिपोर्ट हाईकमान को जाएगी इसलिए फील्ड का बॉयोडॉटा मजबूत रखें। सम्मेलन को प्रदेश सचिव पुष्पराज पटेल ने संबोधित करते हुए ईवीएम मशीन और वोटिंग प्रक्रिया पर संबंधित पोलिंग बूथ एजेंट के कर्तव्य बताए वहीं किसानों की बिजली समस्या पर पिपरिया बनखेड़ी में आंदोलन किए जाने की बात रखी। सम्मेलन को प्रदेश सचिव सतपाल पलिया, बनखेड़ी ब्लॉक अध्यक्ष कुंजीलाल पटेल, पूर्व अध्यक्ष अशोक पालीवाल, तुलाराम बेमन पिपरिया, कार्यकारी जिलाध्यक्ष रमेश बामने सहित अन्य पदाधिकारियो ने संबोधित किया। संचालन दिलीप पालीवाल ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो