scriptमुद्दा क्या है…व्यापारी बोले – हमारा नेता विकास निधि का सही तरीके से इस्तेमाल करे | mudda kya hai and hoshangabad news | Patrika News

मुद्दा क्या है…व्यापारी बोले – हमारा नेता विकास निधि का सही तरीके से इस्तेमाल करे

locationहोशंगाबादPublished: Mar 16, 2019 09:54:01 pm

Submitted by:

sandeep nayak

लोकसभा चुनाव में शहर के व्यापारियों से चर्चा

MUDDA KYA HAI

Mudda kya hai 2019: सरकारी और प्राइवेट स्कूल में फर्क मिटाने वालों को मिलेगा हमारा वोट

होशंगाबाद। लोकसभा चुनाव 2019 में नेता कोई भी हो, लेकिन वह शहर का विकास सही तरीके से करे। यह बात शहर के व्यापारियों ने ‘मुद्दा क्या हैÓ विषय पर पत्रिका से बात करते हुए कही। व्यापारियों ने कहा कि सरकार विकास के नाम पर केवल १० प्रतिशत पैसा खर्च करती है। बाकी का किसी को पता नहीं है। इसके अलावा छोटे व्यापारियों को कई जीएसटी टैक्स जमा करने होते हैं। जो आम जनता नहीं कर पाती।
मूलभूत समस्याओं को करें खत्म्म
जो भी प्रत्याशी हम चुनेंगे उससे सवाल हमारा केवल मूलभूत समस्याओं को लेकर होगा। वह समस्या शहर की हो, व्यापार की हो या फिर आमनागरिक की। दरअसल चुनाव के दौरान प्रत्याशी वादे तो कर लेते हैं पर मुद्दे पर कार्य नहीं करते। हम ऐसे प्रत्याशी को वोट देंगे जो व्यापारियों की समस्याओं को ऊपर तक लेकर जाए।
मनोज कुमार चौकसे, व्यापारी
विकास निधि का दुरूपयोग होता है
सरकार विकास के नाम पर 90 प्रतिशत निधि का दुरूपयोग करती है। केवल 10 प्रतिशत ही इसका सही इस्तेमाल होता है। हम ऐसे उम्मीदवार को चुनेंगे जो स्वच्छ छवि वाला हो, और विकास निधि का सही इस्तेमाल करे। विधानसभा चुनाव में लोगों ने परिवर्तन चाहा तो केवल परिवर्तन हुआ बाकी विकास के नाम पर कुछ नहीं।
तफुज्जील बोहरा, व्यापारी

योजनाओं का काम कागजों पर
शासन की जितनी भी योजनाएं चल रही हैं वे सिर्फ कागजों में हैं। इसके अलावा व्यापारी ३० से ३५ प्रतिशत टेक्स व्यापारियों को चुकाना पड़ता है। किसानों को सारे टैक्स माफ कर दिए जाते हैं। इसके कारण व्यापारी पिसता है। आने वाली सरकार कोई भी हो बस छोटे व्यापारियों को ध्यान में रखकर काम करे।
संदीप मूलचंदानी, व्यापारी
आठ प्रतिशत हो जीएसटी
जीएसटी 18 प्रतिशत से घटाकर आठ प्रतिशत कर देना चाहिए। ताकि हर आम नागरिक इसे आसानी से भर सके। हम ऐसे प्रत्याशी को वोट देंगे जो युवाओं के रोजगार और शिक्षा के स्तर को ठीक कर सके।
आशीष कुमार जैन
ऋण माफी खत्म हो
सरकार जो ऋण माफी की सुविधा दे रही है उसे खत्म होना चाहिए। किसान वर्ग इससे कमजोर हो रहा है। लोकसभा चुनाव में ऐसे स्वच्छ छवि के नेता होना चाहिए जो भ्रष्टाचारी माहौल को खत्म कर सके।
द्वारकेश तिवारी, व्यापारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो