नपाध्यक्ष ने एक पार्षद को कराया 14 लाख का भुगतान, नोटिस देकर मांगा जबाब

नपाध्यक्ष ने एक पार्षद को कराया 14 लाख का भुगतान, नोटिस देकर मांगा जबाब
notice

Sandeep Nayak | Updated: 15 Sep 2019, 12:03:25 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

पार्षद को 24 लाख का भुगतान करने सहित चार मामलों में मांगा जवाब

होशंगाबाद। नगरीय प्रशासन विभाग ने नगर पालिका अध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल को नोटिस जारी कर एक पार्षद को 24 लाख रुपए भुगतान करने सहित चार मामलों में तय नियम प्रक्रिया का पालन नहीं करने और अनियमितताओं का दोषी पाते हुए नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है। इन आरोपों की शिकायत पर नगरीय प्रशासन विभाग ने एक समिति गठित कर जांच कराई गई थी। जिसमें प्रथमदृष्टया नपाध्यक्ष को जिम्मेदार माना गया है। नपाध्यक्ष ने नोटिस मिलने की बात स्वीकार करते हुए कहा है वे इसका जवाब दे रहे हैं।


इन शिकायतों पर मांगा जवाब
पहला आरोप - पार्षद को भुगतान
-शहर में जो सीमेंट सड़क व नालियों के निर्माण का काम तुलसीराम सराठे के नाम से किए गए हैं। लेकिन भुगतान कांग्रेस पार्षद लोकेश गोखले को 12 चेक के माध्यम से करीब 24 लाख रुपए का किया गया। इससे जांच समिति ने पाया कि पार्षद द्वारा दूसरे के नाम से निर्माण कार्य किए गए जो नियम का उल्लंघन है। इसमें नपाध्यक्ष ने संज्ञान लिया और न कार्रवाई की गई।

दूसरा आरोप- नियम विरूध निर्माण की मंजूरी
वार्ड 11 मंगल भवन निर्माण के लिए पहली बार आई दो निविदाओं को निविदा समिति की अनुशंसा पर खोलने के बाद निरस्त कर नए सिरे से निविदा बुलाई गई। लेकिन दूसरी बार एकल निविदा आई। उसे नियमविरुद्ध तरीके से काम देकर नपा पर करीब 97775 रुपए का अतिरिक्त भार आया।

तीसरा आरोप -ज्यादा किराए का किया भुगतान
- एक वर्ष के लिए इनोवा वाहन 22 हजार रुपए प्रतिमाह की दर से किराए पर लिया था। नपा ने समयावधि बीतने के बाद निविदा प्रक्रिया नहीं की। मई 2016 तक 22 हजार रुपए प्रतिमाह और जून 2016 से 31 अक्टूबर 2017 तक संशोधित दर 29 हजार रुपए प्रतिमाह की दर भुगतान किया।

चौथा आरोप- मंगल भवन व जमीन को पट्टे पर देना
हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी और बालागंज स्थित मंगल भवन को वार्षिक किराए पर देने के निर्णय बैठक में लेने के बाद उसकी शासन से स्वीकृति लेना था क्योंकि 50 हजार रुपए से ज्यादा की बोली लगी थी। भवनों की अधिकतम बोली 7 लाख 33 हजार रुपए आने के बाद उसकी स्वीकृति शासन से नहीं ली गई है।

जो आरोप लगाकर शिकायतें की गई हैं वे सब निराधार हैं। हमें जो नोटिस जारी किया गया है उसका जवाब दिया जा रहा है। इससे पहले भी कुछ शिकायतें हुई थीं जो बेबुनियाद निकलीं।
अखिलेश खंडेलवाल, नपाध्यक्ष होशंगाबाद

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned