scriptनप अध्यक्ष के बोल- बहुत उड़ रही लंगड़ी, मैं कुर्सी पर बैठूंगा तू नीचे | nagar parishad adhyaksh latest news in hindi | Patrika News

नप अध्यक्ष के बोल- बहुत उड़ रही लंगड़ी, मैं कुर्सी पर बैठूंगा तू नीचे

locationहोशंगाबादPublished: Jan 13, 2018 10:50:07 am

Submitted by:

yashwant janoriya

दिव्यांग सीएमओ से बोले नप अध्यक्ष, कलेक्ट्रेट में घेरकर भाजपा नेताओं ने धमकाया महिला अफसर को

nagar parishad adhyaksh latest news in hindi

nagar parishad adhyaksh latest news in hindi

होशंगाबाद. बाबई की मुख्य नगर पालिका अधिकारी (सीएमओ) रीता कैलाशियाऔर नगर परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं पार्षदों का विवाद थाने पहुंच गया है। दिव्यांग सीएमओ का आरोप है कि अध्यक्ष सहित अन्य लोगों ने उसे कलेक्ट्रेट में घेरकर धमकाते हुए कहा- ‘बहुत उड़ रही है लंगड़ी, हम जैसा चाहेंगे वैसे ही परिषद चलेगी।Ó अध्यक्ष ने तो यह भी कहा कि मैं कुर्सी पर बैठूंगा और तू नीचे जमीन पर। साथ ही अभद्रता भी की। इसके बाद शुक्रवार को सीएमओ दो घंटे तक मामला दर्ज कराने थाने और एसपी आफिस के चक्कर काटती रही। विवाद के तूल पकडऩे पर भाजपा विधायक विजयपाल सिंह भी अध्यक्ष और अन्य जनप्रतिनिधियों के समर्थन में उतर आए। उनके नेतृत्व में कलेक्टर और एसपी से प्रतिनिधि मंडल मिला और सीएमओ को हटाने के लिए ज्ञापन सौंपा। साथ ही उनके आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि वे ही कहती हैं कि पार्षदों को कुर्सियों पर नहीं फट्टी पर बिठाओ। सूत्रों ने बताया कि बाबई सीएमओ रीता कैलाशिया और नगर परिषद अध्यक्ष ओमप्रकाश उपाध्याय, उपाध्यक्ष महेश साहू और अन्य पार्षदों के बीच कई दिनों से तनातनी चल रही है। सीएमओ का आरोप है कि वे गुरुवार शाम साढ़े छह बजे कलेक्ट्रेट में आयोजित वीडियो कांफ्रेस मीटिंग से निकलकर जा रही थी। तभी बाहर नप अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और उनके साथ में मौजूद पार्षद जगदीश शर्मा, भगवान सिंह यादव, महिला पार्षद के देवर संजय अग्रवाल और पार्षद का बेटा चंदू उपाध्याय आदि ने रोक लिया। कर्मचारियों को भड़काने का आरोप लगाते हुए मेरी विकलांगता का मजाक उड़ाया और जाति अपशब्द एवं गाली-गलौच की। इससे पहले अध्यक्ष पुत्र भी चारित्रिक आरोप लगाकर मानसिक रूप से प्रताडि़त कर चुके हैं।
सोहागपुर विधायक भी पहुंचे शिकायत लेकर

सीएमओ ने बताया कि शुक्रवार दोपहर अजाक थाने रिपोर्ट लिखाने पहुंची, लेकिन राजीनतिक दबाव के कारण पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की। वहां से एसपी ऑफिस गई। एसपी अरविंद सक्सेना के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने शिकायत ली। इस बात का पता लगते ही सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह के नेतृत्व में नप अध्यक्ष और उपाध्यक्ष सहित अन्य जनप्रतिनिधि एसपी और कलेक्टर आफिस पहुंच गए। उन्होंने भी सीएमओ के खिलाफ शिकायत करते हुए उन्हें हटाने की मांग की। नगरीय प्रशासन मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। जिसमें सीएमओ पर जनप्रतिनिधियों के साथ बदसलूकी करने और निर्माण कार्यों के संबंध में बात करने पर एफआईआर दर्ज कराने की धमकी देने का आरोप लगाया। उनके बीच यह विवाद पिछले तीन महीने से चल रहा है।
…तो हम सामूहिक इस्तीफा दे देंगे
नपा अध्यक्ष और अन्य प्रतिनिधियों के हस्ताक्षर से दिए गए ज्ञापन में कहा कि सीएमओ जन विरोधी एवं मध्यप्रदेश शासन के खिलाफ कार्य कर रही हैं। वे विपक्ष की भूमिका निभा रही, जिससे जनहित के कार्य बाधित हो रहे हैं। निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को अपमानित करती हैं। उनका तबादला किया जाना चाहिए। उनके कार्यों में सुधार नहीं हुआ तो सभी सामूहिक रूप से इस्तीफा दे देंगे।

मुझे सुरक्षा दी जाए…
मैं अकेली दिव्यांग महिला हूं। मेरे पति राजस्थान में कार्यरत हैं। यह लोग राजनैतिक रसूख वाले हैं, मेरे साथ कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है। मुझे कार्यालय जाने में भी डर लगता है। इस कारण मुझे सुरक्षा दी जानी चाहिए।
रीता कैलासिया, सीएमओ, बाबई
जांच कराएंगे
दोनों पक्षों शिकायत आवेदन लिए गए हैं। मामला प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधियों के बीच का है। वरिष्ठ अधिकारी से मामले की जांच कराएंगे। इसके बाद संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी।
अरविंद सक्सेना, एसपी, होशंगाबाद
अफसरों का तरीका ठीक नहीं
हम भी देख रहे हैं और आप भी कि प्रशासनिक अधिकारियों को किस लहजे में कहां बात करनी चाहिए। कलेक्ट्रेट परिसर में परिषद के साथियों से बदसलूकी की गई थी। प्रशासन का काम होता है सामंजस्य बनाना और यदि नहीं बनाकर चलेंगे तो कैसे काम चलेगा। हमने अपनी बात एसपी और कलेक्टर के सामने रख दी है। कहा है, जांच करा लीजिए, जो दोषी हो उस पर कार्रवाई की जाए।
विजयपाल सिंह, विधायक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो