scriptपुलिस भी है जहां रेत के अवैध उत्खनन के सामने बेबस, वहां इस लेडी सिंघम नायब तहसीलदार ने दिखाए सख्त तेवर, वीडियो वायरल | Naib Tehsildar mahima mishra action against illigal sand minors | Patrika News

पुलिस भी है जहां रेत के अवैध उत्खनन के सामने बेबस, वहां इस लेडी सिंघम नायब तहसीलदार ने दिखाए सख्त तेवर, वीडियो वायरल

locationहोशंगाबादPublished: Jun 21, 2021 10:01:16 pm

Submitted by:

Faiz

लेडी सिंघम के नाम से मशहूर नायब तेहसीलदार महिमा मिश्रा ने रविवार को रेत से भरे तीन ट्रेक्टर पकड़कर जब्त कर लिये। नायब तहसीलदार द्वारा की गई कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

News

पुलिस भी है जहां रेत के अवैध उत्खनन के सामने बेबस, वहां इस लेडी सिंघम नायब तहसीलदार ने दिखाए सख्त तेवर, वीडियो वायरल

होशंगाबाद/ मध्य प्रदेश में होशंगाबाद जिले की सिवनी मालवा तहसील के नर्मदा नदी के बाबरी घाट का एक वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने की वजह ये है कि, जिस नर्मदा नदी से अवैध उत्खनन होता देखने के बावजूद पुलिस कुछ न कर पाते हुए सिर्फ अपनी बेबसी जाहिर करते हैं। कई बार अवैध उत्खनन के वाहन देखने के बावजूद भी उन्हें नजरअंदाज करते हुए निकल जाते हैं। वहां लेडी सिंघम के नाम से मशहूर नायब तेहसीलदार महिमा मिश्रा ने रविवार को रेत से भरे तीन ट्रेक्टर पकड़कर जब्त कर लिये। नायब तहसीलदार द्वारा की गई कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इलाके के लोग उनके इस दबंग रवैय्ये की तारीफ कर रहे हैं।

देखें खबर से संबंधित वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x824hxq

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

वैसे तो नर्मदा नदी के बाबरी घाट समेत अन्य कई घाटों पर लगातार रेत का अवैध उत्खनन जारी रहता है। रेत माफियाओं की दहशत के चलते आसपास के ग्रामीण पुलिस और प्रशासन को उनके इस अवैध कार्य के संबंध में जानकारी नहीं देते हैं। लेकिन, गंगा दशहरा होने के चलते प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से यहां कई लोग रविवार को नर्मदा नदी में स्थान करने आए थे। इनमें से कुछ लोगों ने वहां की तस्वीरें लेकर सोशल मीडिया पर डाल दीं। जिसमें रेत का अवैध उत्खनन करते माफिया भी साफ तोर पर देखे गए। तस्वीरों के संबध में जैसे ही नायब तहसीलदार महिमा मिश्रा को सूचना मिली, वो अपनी टीम के साथ बाबरी घाट पहुंची और रेत से भरी तीन टरालियों को जब्त कर लिया।

बता दें कि, क्षेत्र में रायल्टी नहीं होने के बाद भी टोकन पर रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन किया जा रहा था, जिसे रोकने पुलिस प्रशासन से लेकर खनिज विभाग भी नाकाम था। लेकिन महिमा मिश्रा ने ये साबित कर दिया कि, वो अलग है। नायब तहसीलदार महिमा मिश्रा ने बताया कि, पहले दिन हम छापामार कार्रवाई करने शासकीय वाहन से गए थे। जिसे रेत चोरों ने पहचान सभी को सूचना कर दी थी, जिसके चलते हमें खाली हाथ लौटना पड़ा था। लेकिन, रविवार को की गई कारर्वाई में सफलता हाथ लगी। किसी को शक न हो इसके लिये हमारी टीम शासकीय वाहन में न जाते हुए निजी वाहन में पहुंचे थे, जिसके चलते अवैध उत्खनन में लिप्त लोगों को हम पर शक नहीं हो सका। उन्होंने बताया कि, हमें शहर मे दो और बाबरी रोड पर रेत का अवैध रूप से परिवहन करते हुए एक ट्रैक्टर मिला, जिन्हें पुलिस अभिरक्षा में ले लिया गया है। फिलहाल, आाााागमी कार्रवा की जा रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x824fg3
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो