2 करोड़ 72 लाख से बनेगा नपा का नया भवन, भूमिपूजन हुआ

पांच बार हो चुका है भूमि पूजन, रिमझिम बारिश में पुराने भवन से उठा नपा का डेरा

By: govind chouhan

Published: 20 Jul 2018, 08:00 AM IST

पिपरिया. नगर पालिका परिषद का डेरा जयप्रकाश शाला भवन में शिफ्ट होने का काम गुरुवार से शुरू हो गया है। कारण है नपा के नए भवन का निर्माण होना। इसके लिए नगरपालिका ने गुरुवार को प्रतीकात्मक भूमि पूजन संपन्न कराया। दिन भर कर्मचारी नपा का रिकॉर्ड, फर्नीचर प्रस्तावित जयप्रकाश शाला भवन में शिफ्ट करने में जुटे रहे।
दशकों पुराने जर्जर नपा भवन निर्माण का रास्ता गुरुवार को साफ हो गया। नपा कार्यालय व्यवस्थित चलता रहे वहीं नया निर्माण भी प्रारंभ हो इसे देखते हुए परिषद ने डेरा उठाने के साथ ही नए भवन निर्माण का विधि विधान से पूजन भी संपन्न करा दिया। पूजन में नपाध्यक्ष राजीव जायसवाल, उपाध्यक्ष राजेन्द्र उपाध्याय सहित नपा स्टॉफ उपस्थित रहा। कार्यालय के लिए चयनित जयप्रकाश शाला में फोन, नेट कनेक्शन प्रक्रिया शुरू हो गई है।
पूजन के बीच ही शिफ्टिंग शुरू
नपा भवन निर्माण करीब एक साल में पूरा होगा इस बीच नगरपालिका ने कार्यालय को जयप्रकाश शाला के खाली पड़े कमरों में शिफ्ट करने का निर्णय लिया है। कर्मचारी गुरुवार सुबह से ही शाखाओं के कमरे खाली करने में जुटे रहे। सीएमओ का कहना है कि सोमवार से नगरपालिका विधिवत जयप्रकाश शाला में प्रारंभ हो जाएगी।

चौथी बार हो रहा कार्यालय का भूमि पूजन
नगर पालिका स्टॉफ ने बताया कि नगरपालिका भवन निर्माण के प्रस्ताव पूर्व में भी लिए गए है। करीब चार बार भूमि पूजन संपन्न हो चुका है। हर परिषद में दशकों पुराने भवन के निर्माण की प्रक्रिया तो हुई लेकिन नव निर्माण नहीं हो पाया है। इस बार कार्यालय भवन को खाली कर दिया गया जिससे ठेकेदार पुराना भवन डिस्मेंटल कर निर्माण की नींव रख सके।

दो करोड़ 72 लाख से होगा निर्माण
वर्तमान में नगरपालिका भवन निर्माण का टेंडर हुआ है। निर्माण लागत २ करोड़ ७२ लाख रुपए संचालनालय से स्वीकृत हुए हैं। नपाध्यक्ष के अनुसार कार्यालय तैयार होने के बाद दुकानों की नीलामी कर अन्य निर्माण कार्य पूरे कराए जाएंगे।

इनका कहना है
कार्यालय शिफ्टिंग कार्य प्रारंभ कर नया भवन निर्माण का प्रतीकात्मक भूमि पूजन किया गया है। एक दो दिन में ठेकेदार पुराने भवन को तोड़ कर नव निर्माण प्रारंभ करेगा।
राजीव जायसवाल, नपाध्यक्ष

govind chouhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned