भाजपा से निष्कासित पूर्व विधायक ने किया दिग्गी का स्वागत

harinath dwivedi

Publish: Oct, 13 2017 01:31:55 PM (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
भाजपा से निष्कासित पूर्व विधायक ने किया दिग्गी का स्वागत

होशगाबाद पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की नर्मदा यात्रा, शाम का सेठानी घाट पर करेंगे आरती

होशंगाबाद। तैंतीस सौ किलोमीटर की नर्मदा परिक्रमा पर निकले कांग्रेस महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की यात्रा शुक्रवार को होशंगाबाद पहुंच गई। सुबह
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और अमृता सिंह ने सुबह बांद्राभान पहुंचकर मां नर्मदा की आरती की। इसके बाद कुछ देर रुककर उनकी यात्रा होशंगाबाद के लिए रवाना हो गई। जहां शाम को सेठानीघाट पर महाआरती की जाएगी। उनके साथ यात्रा में शामिल होने के लिए विवेक तन्खा,पी सी शर्मा सहित कई कांग्रेस नेता पहुचे यात्रा में पहुंचे। इसके पहले भाजपा से निष्कासित विधायक गिरिजाशंकर शर्मा ने उनका बांद्राभान पहुंचकर स्वागत किया। गिरिजाशंकर शर्मा विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा के भाई एवं भाजपा से निष्कासित पूर्व विधायक हैं। एक दिन पूर्व उनके बेटे वैभव शर्मा ने मारा गांव पहुंचकर अपने पिता की इस इ'छा से पूर्व सीएम को अवगत कराया था।

राहुल का आना स्थगित
नर्मदा परिक्रमा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह शुक्रवार को यात्रा में शामिल होने का कार्यक्रम अचानक स्थगित हो गया।

 

यात्रा ऐसे पहुंचेगी सेठानी घाट
बांद्राभान से होशंगाबाद के लिए रवाना होगी। पूर्व शिक्षामंत्री राजकुमार पटेल ने बताया कि यात्रा बांद्राभान से मालाखेड़ी होकर पुराने पिपरिया नाका, जेल रोड, पोस्ट आफि स, कोठी बाजार होते हुए रामजीबाबा समाधि पहुंचेगी। यहां रामजीबाबा के दर्शन के बाद अमर चौक, न्यू जयस्तंभ चौक, हलवाई, हलवाई चौक, सराफ ा चौक होते हुए सेंट्रल बैंक के सामने से होते हुए जगदीश मंदिर पहुंचेगी। शाम को सेठानीघाट पर महाआरती होगी। इसके बाद यात्रा कोरीघाट एकता चौक होते हुए गांधी पार्क के पास पहुंचेगी। गांधी पार्क से होते हुए अग्निहोत्री गार्डन पहुंचेगी। सिंह दंपत्ति रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे। 14 अक्टूबर को यात्रा आगे के लिए प्रस्थान करेगी। इससे पहले गुरुवार शाम को यात्रा बांद्राभान पहुंची, जहां दिग्विजय सिह और अमृता राय ने महारूद्राभिषेक किया। उनके साथ यात्रा में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव और अन्य कांग्रेस विधायक भी थे।

 

शहर में गुरुवार को रावतपुरा सरकार भी थे, वे भी शाम को दिग्विजय से मिलने बांद्राभान पहुंचे। दिग्विजय के स्वागत की तैयारी में शहर में जगह-जगह होडिंग और बैनर लगाए हैं।

 

Ad Block is Banned