scriptनर्मदा जल प्रोजेक्ट में लापरवाही पड़ी महंगी, नपा वसूलेगी कंपनी से १० हजार रुपए प्रतिदिन जुर्माना | Narmada water project costing Rs 10000 fine per day due to negligence | Patrika News

नर्मदा जल प्रोजेक्ट में लापरवाही पड़ी महंगी, नपा वसूलेगी कंपनी से १० हजार रुपए प्रतिदिन जुर्माना

locationहोशंगाबादPublished: Jul 04, 2019 08:17:28 pm

Submitted by:

Rahul Saran

नपा में पीआईसी की बैठक में निर्णय

hoshangabad, the hume pipe company, water project, fine

hoshangabad, the hume pipe company, water project, fine

होशंगाबाद। नर्मदा जल प्रोजेक्ट पर काम कर रही दि ह्यूम इंडिया कंपनी को नपा से चार बार मोहलत मांगना और उसके बाद भी काम को पूरा नहीं करना महंगा पड़ गया है। चौथी बार कंपनी ने २५ मई तक काम पूरा करने का दावा किया था वह भी कंपनी पूरा नहीं कर पाई। कंपनी के इस सुस्त रवैए के बाद नगरपालिका प्रशासन ने अब कंपनी से जुर्माना वसूलने का निर्णय ले लिया है। कंपनी से जुर्माना वसूली का प्रस्ताव गुरूवार को नपा कार्यालय में हुई अध्यक्षीय परिषद की बैठक में आया था जिसे परिषद के सदस्यों ने स्वीकृति देकर पास कर दिया।
—–
१० हजार रुपए प्रतिदिन होगा जुर्माना
शहर में नर्मदा जल प्रोजेक्ट का काम दि ह्यूम इंडिया कंपनी के पास है। कंपनी के काम की रफ्तार बहुत धीमी है। कंपनी ने अभी तक ३ पानी की टंकी से ही सप्लाई चालू की है और ३ टंकियों की टेस्टिंग होना बाकी है। एक टंकी का काम चल रहा है। इसके अलावा भी कुछ अन्य काम अधूरे हैं। कंपनी अब तक चार बार नपा से मोहलत मांग चुकी है। २५ मई अंतिम मोहलत तक काम नहीं होने के बाद नपा ने अब कंपनी पर १० हजार रुपए प्रतिदिन का जुर्माना लगाने का निर्णय लिया है। यह जुर्माना १ जून २०१९ से वसूला जाएगा। इसका नोटिस जल्द ही कंपनी को जारी होगा।

इन प्रस्तावों पर हुई स्वीकृति
– १००० वर्गफुट तक के मकानों में भी होगी वाटर हार्वेस्टिंग अनिवार्य।
-पीएम आवास योजना के करीब १७०० हितग्राहियों के खाते में राशि ट्रांसफर।
-सतरस्ते से ग्वालटोली तक १७ लाख से सड़क निर्माण होगा।-गैरिज लाइन की सड़क का २० लाख रुपए से विस्तार।
-कचरा वाहनों में ५ लाख रुपए से जीपीए सिस्टम लगेंगे।
-गांधी पार्क मार्ग के बिजली खंभे हटेंगे।-२० लाख रुपए की लागत से कीटनाशक खरीदेंगे।
-विभिन्न वार्डों में निर्माण कार्य होंगे।
——-
किसने क्या कहा
नर्मदा जल प्रोजेक्ट का काम कर रही कंपनी पर १० हजार रुपए का जुर्माना प्रतिदिन लगाने का निर्णय हुआ है। पीआईसी में यही सबसे प्रमुख विषय था। कुछ अन्य निर्माण कार्यों से जुड़े विषय थे जिन पर सदस्यों ने स्वीकृति दे दी है।
अखिलेश खंडेलवाल, नपाध्यक्ष होशंगाबाद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो