scriptnarmdapura Anger erupted in BJP, female leader fainted | भाजपा में परिवारवाद-नेताओं के घर में टिकट बटने से फूटा गुस्सा, महिला नेत्री हुई बेहोश | Patrika News

भाजपा में परिवारवाद-नेताओं के घर में टिकट बटने से फूटा गुस्सा, महिला नेत्री हुई बेहोश

narmdapuram वार्ड नं 30 से विधायक प्रतिनिधि रेखा यादव को भाजपा से पार्षद की टिकट नही मिलने पर सुबह 10 बजे से भाजपा कार्यलय के सामने प्रर्दशन पर बेठी नाराज भाजपा की महिला कार्यक्रता को समझाने पहुॅची महिला मोर्च जिला अध्यक्ष अर्चना पुरोहित ओर जिला कोषध्यक्ष लोकेश तिवारी ने की समझाने की कोशिश महिला ने कहा मे बहुत बेठ चुकी नीचे पार्टी के लिए अब अपनी कुर्शी चाहिए नही तो करती रहूगी प्रर्दशन

होशंगाबाद

Updated: June 18, 2022 12:27:24 pm

नर्मदापुरम. भाजपा में पार्षदों की टिकट वितरण में परिवारवाद और नेताओं, पूर्व पार्षद पतियों की पत्नियों को टिकट दिए जाने से बगावत के स्वर उभर रहे। जमीनी कार्यकर्ताओं में गुस्सा फूट गया है। शनिवार सुबह जिला भाजपा कार्यालय की दहलीज पर ग्वालटोली की भाजपा नेत्री रेखा यादव अपने समर्थकों महिलाओं के साथ धरने पर बैठ गई। इस दौरान कुछ नेता उन्हें मनाने पहुंचे, लेकिन उन्होंने हाथ जोड़ लिए। बाद में महिला नेत्री तनाव के कारण बेहोश भी हो गई। जिले के सभी निकायों के साथ ही पिपरिया नगरपालिका के पार्षद पदों की टिकट भी बीती देर रात में घोषित हो गई। नामांकन फॉर्म जमा करने का सिलसिला जारी है। इस बार पार्टी में नेताओं की पत्नियों को टिकट बांट दिए जाने से वार्डों के जमीनी कार्यकर्ताओं में असंतोष एवं बगावत के स्वर उभर रहे हैं। जिन्हें टिकिट नहीं मिली वे सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाल रहे। असंतुष्ट लोग निर्दलीय के तौर पर चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे। भाजपा में संगठन स्तर पर डै्रमेज कंट्रोल की कोशिशें भी शुरू हो गई है। नाम वापसी की अंतिम तिथि 22 जून है। इसके पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता असंतुष्टों को मनाने में जुटे हुए हैं। इधर, कांग्रेस ने अपने पार्षद प्रत्याशियों के नामों के पत्ते शुक्रवार शाम तक भी नहीं खोले थे। बता दें कि भाजपा-कांग्रेस दोनों ही प्रमुख दलों में आधा दर्जन पार्षद प्रत्याशी भावी अध्यक्ष के भी दावेदार हैं। जिन्हें अपनों से ही चुनौती मिलेगी। निर्दलीय चुनकर आए पार्षद ही खेल बिगाड़ेंगे और बनाएंगे भी। फॉर्म भरने एवं टिकट को लेकर झगड़े-मारपीट भी शुरू हो गए हैं।

पिपरिया में फॉर्म भरने को लेकर मारपीट
कस्तूरबा वार्ड में एक युवक ने आम आदमी पार्टी से अपना वार्ड पार्षद का नामांकन फार्म जमा किया है। इसी बात को लेकर युवक के साथ मारपीट हो गई। मंगलवारा थाना के एएस आई गणेश राय ने बताया कि फरियादी बलराम पटेल पिता नानकराम पटेल गुर्जर (35) निवासी कस्तूरबा वार्ड गुर्जर मोहल्ला ने पार्षद के लिए अपना फार्म भरा है। इसी बात को लेकर बीती रात्रि में मोहल्ले के भगवत गुर्जर ने घर में घुसकर बलराम पटेल के साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज किया है।

पिपरिया में भाजपा नेताओं की पत्नियों को टिकट मिले
देर रात में भाजपा ने पिपरिया नगरपालिका परिषद के पार्टी समर्थित प्रत्याशियों की सूची जारी की। नेताओं एवं पूर्व जिलाध्यक्ष की पत्नी को टिकट बांटी गई है। कुल 21 वार्डों की सूची में वार्ड 1 से सरिता बलराम बैस, वार्ड 2 से नीना नवनीत नागपाल, 3 से अरुणा अशोक जोशी, 4 से ललिता राजेश पूर्विया, 5 से कौशल्या बलराम ठाकुर, 6 से मुकेश खटीक, 7 से ममता सिलावट, 8 से नीलम पचौरी, 9 से संतोष परते, 10 से सरस्वती कोरी, 11 से नरेंद्र पटेल, 12 से राजा सोनी, 13 से रत्ना केवट, 14 से गीतेंद्र साहू, 15 से मार्शल बामोरिया, 16 से दर्शना दिनेश पटेल, 17 से मंजूलता चौरसिया, 18 से पार्वती शर्मा, 19 से मृदुलता पालीवाल, 20 से देवेश दुबे एवं 21 से रमा संपत मूदड़ा शामिल हैं। सूची के सामने आते ही यहां भी नाराजगी के स्वर उभरे हैं।

भाजपा में परिवारवाद-नेताओं के घर में टिकट बटने से फूटा गुस्सा, महिला नेता हुई बेहोश
भाजपा में परिवारवाद-नेताओं के घर में टिकट बटने से फूटा गुस्सा, महिला नेता हुई बेहोश
कैडर बेस पार्टी में हो रहा परिवारवाद का विरोध
नगरपालिका चुनाव में कैडर बेस पार्टी भाजपा में टिकटों के वितरण में परिवारवाद के चलने का विरोध हो रहा है। वार्डों में सीट बदलने पर नेता व पार्षद रहे लोगों की पत्नियों को टिकट दिए जाने से जमीनी कार्यकर्ताओं में गहरी नाराजगी सामने आ रही। असंतुष्ट सोशल मीडिया पर अपने नेताओं पर गुस्सा उतार रहे। जिनकी टिकटें कटी वे कार्यकर्ता निर्दलीय चुनाव लड़ चुनौती दे रहे। शहर में युवा नेता प्रकाश शिवहरे, राजेश मांझी, गणेश बावरिया, गोपाल चौरे, चरणजीत सिंह, मनीष परदेशी, माया केवट, अखिलेश निगम, शीला भल्लावी, प्राणेश्वर शाह, चंदन शाह, आभा शर्मा, चित्रा शर्मा, रजनीश दुबे, प्रवीण यादव, वंदना शर्मा, रामू चौहान जैसे जमीनी कार्यकर्ता नाराज बताए जाते हैं। विरोध का एक कारण पार्टी से पूर्व में निष्कासित नेताओं की पत्नियों को भी टिकट से नवाजा जाना भी है। संगठन के नेता नाराजगी को दूर करने में जुटे हुए हैं।
........
टिकटों पर नेता-पार्षदों की पत्नियों का दबदबा
नर्मदापुरम शहर में वार्ड नंबर एक में पूर्व पार्षद शिल्पा गौर को दोबारा प्रत्याशी बनाया गया है। उनके पति तेज कुमार गौर भी दो बार पार्षद रह चुके। वार्ड नंबर 2 में पूर्व पार्षद-नपा उपाध्यक्ष प्रमोद सोनी ने अपनी पत्नी नयना सोनी को टिकट दिलाई है। प्रमोद पूर्व में पार्टी के खिलाफ जाने पर निष्कासित भी हो चुके। वार्ड 3 में महिला मोर्चा पदाधिकारी मोनिका चौकसे को टिकट मिला है। इनके पति महेंद्र चौकसे पूर्व में निष्कासित किए गए थे। बाद में वापसी हो गई थी। वार्ड नंबर 4 में पूर्व पार्षद एवं मंडल महामंत्री पूनम मेषकर ने अपनी पत्नी राजकुमारी मेषकर को टिकट दिलाई है। वार्ड नंबर 8 में वार्ड नंबर 11 से पार्षद रहे जितेंद्र तिवारी ने अपनी पत्नी रिचा तिवारी को टिकट दिलाई है। वार्ड नंबर 12 से अर्पित मालवीय ने अपनी पत्नी पूजा को प्रत्याशी बनवाया है। अर्पित के पिता-माता दोनों पूर्व में पार्षद रह चुके हैं। वार्ड 13 में पूर्व पार्षद अतुल भंडारी ने अपनी पत्नी वर्षा भंडारी को टिकट दिलाया है। वार्ड नंबर 15 में अनारक्षित महिला सीट से भाजपा नेता हंस राय ने अपनी पत्नी को प्रत्याशी बनवाया है। जबकि राय ओबीसी वर्ग से हैं। इस वजह से सामान्य वर्ग की महिला दावेदार में असंतोष है। वार्ड 17 से पूर्व पार्षद महेंद्र यादव की पत्नी नीतू यादव को टिकट दिलाया है। वार्ड 24 में पूर्व नपा उपाध्यक्ष अशोक कुशराम ने अपनी पत्नी संध्या कुशराम को प्रत्याशी बनवाया है। वार्ड 28 में भी पूर्व पार्षद जयकुमार सेठी चौकसे ने अपनी पत्नी कंचन चौकसे को टिकट दिलवाया है। विार्ड 29 में पूर्व पार्षद एवं मंडल उपाध्यक्ष नंदू यादव ने पत्नी विमला यादव, वार्ड 30 में पूर्व पार्षद मुन्ना ग्वाला ने पत्नी निर्मला यादव को, वार्ड 33 में पूर्व पार्षद विमल चुटीले ने पत्नी वंदना चुटीले को टिकट दिलाई है।
...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बीईओ का रिटायर्ड शिक्षक से रिश्वत मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, 60 हजार की थी डिमांडMumbai Rain: IMD की बड़ी भविष्यवाणी, मुंबई में अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश होने की संभावनाIND vs ENG: Virat Kohli की खराब फॉर्म इंग्लैंड में भी जारी, 4 मैच खेलने वाले गेंदबाज ने किया आउट, देंखे विडियोMumbai News Live Updates: मुंबई में पिछले 24 घंटे में 978 कोरोना के नए मामले सामने आए, दो मरीजों की मौतनूपुर शर्मा केस: कांग्रेस बोली- BJP सरकार को मांगनी चाहिएMaharashtra Politics: बीजेपी नेता राहुल नार्वेकर ने विधानसभा स्पीकर के लिए दाखिल किया नामांकन, 3 जुलाई को होगा चुनावRajasthan Monsoon Update: सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, यहां झूम के बरसे बादलIndian Railway: अब सभी ट्रेनों में जनरल कोच शुरू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.