scriptनवोदय विद्यालय का परीक्षा परिणाम घोषित, रिजल्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें | Navodaya Vidyalaya's test result declared | Patrika News
होशंगाबाद

नवोदय विद्यालय का परीक्षा परिणाम घोषित, रिजल्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें

www.nvsadmissionclassix.in/nvs6reg लिंक पर देखे अपने परिणाम

होशंगाबादMay 25, 2019 / 07:08 pm

poonam soni

navoday

नवोदय विद्यालय का परीक्षा परिणाम घोषित, रिजल्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें

होशंगाबाद। जवाहर नवोदय विद्यायल चयन प्रवेश परीक्षा कक्षा ६वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हो चुका है। बता दे कि नवोदय विद्यालय की परीक्षा समिति द्वारा 6 अप्रैल को आयोजित की गई थी। जिन विद्यार्थियों ने नवोदय विद्यालय में परीक्षा दी थी वह अपना रिजल्ट www.nvsadmissionclassix.in/nvs6reg पर चेक कर सकते हैं। इसका परीक्षा परिणाम नवोदय विद्यालय समिति की प्रवेश संबंधी बेवसाइड पर जाकर देख सकते हैं।
चयन सूचि में नाम विद्यार्थी करें ये
जिन अभ्यर्थियों का चयन सूची में नाम है वह प्रवेश प्रििक्रया संबंधित जानकारी कार्यालय जवाहर नवोदय विद्यालय पवारखेड़ा में जाकर प्राप्त कर सकते हैं। चयनित विद्यार्थी को अपने साथ बेवसाईट से निर्गत परिणाम की कापॅी व प्रवेश पत्र लेकर जाना अनिवार्य है।
खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

http://flashbag.patrika.com

9 से 12 वीं में 31 जुलाई तक ही मिलेगा प्रवेश
इटारसी. माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने शैक्षणिक सत्र 2019-20 की परीक्षाओं के लिए प्रवेश एवं परीक्षा संबंधी मार्गदर्शिका जारी की है। मण्डल ने सभी संस्था प्राचार्यों को कक्षा 9से 12वीं में प्रवेश 31 जुलाई तक पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। शासकीय कन्या शाला के प्राचार्य अखिलेश शुक्ला ने बताया कि उक्त कक्षाओं में संस्था की प्रवेशित नियमित छात्र संख्या से 10 प्रतिशत से अधिक छात्रों के प्रवेश एवं पात्रता की जांच मण्डल द्वारा 30 अक्टूबर तक कराई जाएगी। जांच के लिए पृथक से निर्देश जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि माशिमं के अनुसार संस्था के सत्र 2018-2019 में कक्षा 10वीं एवं 12 वीं प्रवेशित परन्तु अनुत्तीर्ण छात्रों को उसी संस्था में पुन: सीधे प्रवेश दिया जा सकेगा जो इस गणना में शामिल नहीं होंगे। 31 जुलाई तक कक्षा 10वीं एवं 12वीं में प्रवेशित छात्रों के परीक्षा आवेदन-पत्र ऑनलाइन 12 अगस्त तक प्राप्त किए जाएंगे। संस्था की कक्षा 9वीं में प्रवेशित छात्रों की 12 अगस्त तक ऑनलाइन नामांकन किया जा सकेगा। ऑनलाइन प्रविष्टी उपरांत ऐसे समस्त छात्र संबंधित शाला की प्रवेश-सूची में स्वत: जुड़ जाएंगे। 9वीं कक्षा में अनुत्तीर्ण विद्यार्थियों की प्रवेश-सूची उनके नामांकन क्रमांकों से तैयार करने के लिए पृथक से लिंक उपलब्ध होगी।
पोर्टल से नहीं निकल रही पे- स्लिप
इटारसी. एजूकेशन पोर्टल से आसानी से पे-स्लिप नहीं मिल रही है। इसके कारण शिक्षकीय स्टॉफ वेतन-भत्तों में होने वाले कटौती को नहीं देख पा रहे हैं। दरअसल पोर्टल के सॉफ्टवेयर व एप में गड़बड़ी के कारण ये परेशानी हो रही है। तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि अध्यापकों ने इस समस्या को दूर करने की वरिष्ठ अधिकारियों से मांग की है। पोर्टल के सॉफ्टवेयर में खराबी के कारण वे लॉग-इन नहीं कर पा रहे हैं। बार-बार पासवर्ड एक्सपायर हो जाता है। इसके कारण वेतनपर्ची नहीं देख पाते हैं।

Home / Hoshangabad / नवोदय विद्यालय का परीक्षा परिणाम घोषित, रिजल्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो