नया साल: धनु लग्न में सूर्य की पहली किरण पड़ेगी पृथ्वी पर, चमकेगी इन 6 राशियों की किस्मत

कई सालों बाद पांच इक्कों से बना शुभांक मुहूर्त

By: poonam soni

Published: 30 Dec 2018, 12:31 PM IST

होशंगाबाद। नए वर्ष के स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं। इस बार नया साल खास मुहूर्त भी लेकर आया है। आचार्य सोमेश परसाई के अनुसार पौष मास संवत 2075 को सकला एकादशी है। इस दिन धनु लग्न में सूर्य की पहली किरण पृथ्वी को स्पर्श करेगी। साथ ही सबसे खास बात की इस बार कई सालों बाद ग्यारस, एक जनवरी और 2019 मिलाकर पांच इक्के होने की वजह से शुभांक होगा। जो मंगलकारी माना गया है। इस दिन जो भगवान का भजन-पूजन करेगा उसे सफलता प्राप्त होगी। आचार्य के अनुसार स्वाति नक्षत्र के चतुर्थ चरण में चंद्रमा का संचारण होगा। राहु की दशा सूर्योदय के समय रहेगी।

शुरूआत भी मंगलवार से और समापन भी
ग्रहों की स्थितियां देखते हुए नए साल में 14 जनवरी तक दुघर्टनाग्रस्त माहौल होने की संभावना हो सकती है। वही 15 जनवरी से शुभ होगा। इस साल की शुरुआत मंगलवार से होगी और समापन भी मंगलवार को ही होगा। साथ ही कई ग्रह मार्गी और वक्री भी होंगे।

इन राशियों की चमकेगी किस्मत
ग्रहों की स्थितियां देखते हुए नए साल में 14 जनवरी तक दुघर्टनाग्रस्त माहौल होने की संभावना हो सकती है। वही 15 जनवरी से शुभ होगा। वृषभ, सिंह, कन्या, वृश्चिक, धनु, मीन राशि के जातकों को साल में एक बार बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे। मेष, मिथुन, सिंह, तुला, धनु, मीन, राशि के जातकों के राजा शनि होंगे। इस साल की शुरुआत मंगलवार से होगी और समापन भी मंगलवार को ही होगा। इस साल कई ग्रह मार्गी और वक्री भी होंगे।
ये हो सकता है प्रभाव
2019 महिला वर्ग के लिए विशेष लाभप्रद हो सकता है। रियल स्टेट में सुधार होगा। समय पर मानसून आने से अच्छी वर्षा होगी। पांच ग्रहण के साथ 3 सुपरमून रहेंगे। 60 साल बाद 6 ग्रह धनु राशि में रहेंगे।

यह रहेगा जातकों पर प्रभाव

मेष - आर्थिक उन्नति

वृषभ -भाग्य का साथ मिलेगा

कर्क -आर्थिक राहत,

भूमि-वाहन से लाभ

सिंह - संतान पक्ष से लाभ

कन्या -खर्चों पर काबू रखें

तुला - सामाजिक सक्रियता बढ़ेगी

वृश्चिक- लक्ष्य की प्राप्ति होगी

धनु -स्थान परिवर्तन

कुंभ -प्रमोशन योग

मीन -भाग्य का पूरा साथ मिलेगा

poonam soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned