महाशिवरात्रि पर इस गांव की छात्राओं को मिली शिव की सौगात

sandeep nayak

Publish: Feb, 15 2018 03:41:29 PM (IST)

Hoshangabad, Madhya Pradesh, India
महाशिवरात्रि पर इस गांव की छात्राओं को मिली शिव की सौगात

डोलरिया में खुलेगा गल्र्स कॉलेज, आंवलीघाट होगा पर्यटन केंद्र

सिवनीमालवा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सिवनी मालवा के आंवली घाट में बनाई गई भगवान शंकर की 71 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। तीन घंटे देरी से पहुंचे सीएम ने कार्यक्रम में डोलरिया में गल्र्स कालेज खोलने की घोषणा की। साथ ही एक गल्र्स कालेज सिवनी मालवा में भी खुलवाने का आश्वासन दिया। आंवली घाट को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए सात करोड़ के निर्माण कार्यों का लोकार्पण भी किया।
चौहान ने कहा कि आंवलीघाट धार्मिक केंद्र को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा। इस अवसर पर सीएम ने सात करोड़ के निर्माण कार्योँ का लोकार्पण भी किया। जिसमें 5 करोड की लागत से नर्मदा के किनारे 85 हजार वर्गफिट में पक्का रंगीन घाट निर्माण, डेढ़ एकड़ क्षेत्र में मनोहारी बगीचे का निर्माण,नर्मदा परिक्रमावासियों एवं पर्यटको के लिए 2 करोड़ की लागत से सर्व सुविधायुक्त विश्राम गृह, स्नान के लिए हरिद्धार की हर की पौड़ी की तरह बनी नहर का लोकार्पण शामिल है। उन्होंने कहा कि डोलरिया में अगले शिक्षा सत्र जुलाई 2018 से महाविद्यालय खोला जाएगा।

यह भी उठी मांग
आंवली घाट में विकास कार्य देख कर उसपार के लोग भी घाट को विकसीत करने की मांग कर रहे है। शीघ्र ही आंवली घाट के उतरी तट उस पार भी भव्य निर्माण कार्य कराया जाएगा।
तीन घंटे देरी से पहुंचे सीएम
प्रतिमा अनावरण के लिए दोपहर 2 बजे का समय तय किया था,लेकिन सीएम करीब 3 घंटे देरी से पहुंचे। उन्होंने बेटियों से पूछा, कब से इंतजार कर रहीं हैं, उन्होंने बताया दोपहर 12 बजे से। इसके बाद कालेज खोलने का ऐलान किया।
बर्बाद फसल की होगी भरपाई
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि होशंगाबाद जिले में 10 से 12 ग्रामों में ओलावृष्टि से फसल बरबाद हुई है। उसकी भरपाई किसानों को की जाएगी, क्योंकि फसल खराब होने से किसान की जिंदगी भी प्रभावित होती है। उन्होंने कहा कि किसान चिंता नही करे जितना नुकसान हुआ है उतना भुकतान करूंगा। जिसके लिए मेने एक फार्मूला बनाया है राहत राशि प्लस फसल बीमा योजना दोनों को मिलाकर किसान को फसल के नुक्सान से उबारा जाएगा। मुझे मालूम है की जब किसान की फसल खराब होती है तो फसल नही किसान की जिन्दगी खराब हो जाती है। साथ ही उन्होंने हाल ही में किसानों के लिए की गई घोषणाएं भी दोहराते हुए कहा कि हम किसानो के हित में भारत में इतिहास रचेंगे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned