आईजी बोले - अवैध खनन रोकने बनेगा एक्शन प्लान, तय होगी इन अफसरों की जिम्मेदारी

आईजी बोले - अवैध खनन रोकने बनेगा एक्शन प्लान, तय होगी इन अफसरों की जिम्मेदारी

Sandeep Nayak | Updated: 08 Aug 2019, 12:22:38 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

पता करेंगे क्यों बने एेसे हालात की कलेक्टर को सीधे थाना प्रभारियों को लिखना पड़ा पत्र

होशंगाबाद। पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) आशुतोष राय ने बुधवार को नर्मदा पूजन के बाद रेंज का कार्यभार संभालते ही साफ कर दिया कि एनजीटी के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। पूरे रेंज में अवैध उत्खनन को लेकर संभागायुक्त के साथ मिलकर एक्शन प्लान बनाएंगे। एसडीओपी और थाना प्रभारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी। इतना ही नहीं यह भी पता लगाएंगे कि एेसी परिस्थिति क्यों बनी की कलेक्टर को अवैध खनन रोकने के लिए सीधे थाना प्रभारियों को पत्र लिखना पड़ा।

उन्होंने पत्रिका से चर्चा में कहा कि एनजीटी के दिशा-निर्देश के अनुरूप सख्त कार्रवाईयां होंगी। वे जल्द ही कलेक्टर के साथ डीआईजी, एसपी सहित खनिज अधिकारियों की बैठक करेंगे। नर्मदा-तवा नदी की हैल्थ को पर्यावरण की दृष्टि से सुधारा जाएगा। साथ ही बीट सिस्टम को मजबूत किया जाएगा। पुलिस टैक्नोलॉजी से जुड़ गई है, लेकिन टे्रडिशनल पुलिसिंग के साथ ही पुराने बीट सिस्टम को प्रभावी और मजबूत बनाया जाएगा। सट्टा, जुआ, अवैध शराब सहित अन्य अपराधों को सख्ती से रोकने के लिए थाना प्रभारियों के साथ ही बीट प्रभारियों की जिम्मेदारी रहेगी। वे जल्द ही जनता से संवाद कार्यक्रम भी शुरू करेंगे। कार्यभार संभालते ही आइजी पुलिस लाइन पहुंचे थे।

 

यहां पौधरोपण किया फिर पुलिस आवास, अस्पताल सहित आम्र्स शाखा, स्टोर का निरीक्षण किया। लाइन में रिजर्व फोर्स एवं संसाधनों की जानकारी ली। आगामी समय में किन चीजों की जरूरत पड़ेगी के संबंध में पूछताछ की। जिले के पुलिस अधिकारियों की परिचय बैठक ली और तीज त्यौहार सहित स्वतंत्रता दिवस की व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए दिशा-निर्देश दिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned