BUDGET 2019 वित्तमंत्री से महिलाओं की उम्मीद, महंगाई हो कम, इनकम टैक्स स्लैब में हो बदलाव

BUDGET 2019 वित्तमंत्री से महिलाओं की उम्मीद, महंगाई हो कम, इनकम टैक्स स्लैब में हो बदलाव

Sandeep Nayak | Updated: 05 Jul 2019, 10:18:08 AM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

महिलाओं को कहना - वित्तमंत्री खुद महिला हैं, परेशानी समझेंगी

होशंगाबाद। मोदी सरकार पार्ट-२ की केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (minister nirmala sitharaman) शुक्रवार को नई सरकार में पहला बजट पेश करेगी। इस बजट को लेकर सभी के लिए कुछ जिज्ञाओं के साथ उम्मीद भी हैं। विशेषकर महिलाओं के लिए अधिक उम्मीदें हैं। क्योंकि वित्तमंत्री खुद एक महिला हैं। ऐसे में 'पत्रिकाÓ ने शहर की सामाजिक कार्यकर्ता और प्रबुद्ध महिलाओं से जानने की कोशिश की कि इस बार बजट को लेकर वह क्या सोचती हैं। कई महिलाओं का कहना है कि बजट महिला वित्तमंत्री पेश कर रही हैं, ऐसे में महिलाओं के हितों का ध्यान रखे जाने की उम्मीद है। साथ ही किचन की महंगाई कम और इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव हो सकता है।

 

वित्तमंत्री (minister nirmala sitharaman) खुद एक महिला हैं वह जानती हैं कि महंगाई में किचन चलाना कितना मुश्किल भरा होता है। ऐसे में इस बार घरेलु महिलाएं उम्मीद कर रही हैं कि उनको इससे कुछ राहत मिले। ताकि हमारे किचन का बजट नहीं गड़बड़ाएगा।
ममता शर्मा, गृहणी

इस बार बजट में बिजनेस को ध्यान में रखा जाए। इनकम टैक्स स्लैब कम हो और करदाताओं को सीमा में छूट 2.5 लाख से बढ़ाई जाए।
भारती अग्रवाल, समाजसेवी,

 

स्कूल शिक्षा हो या उच्च शिक्षा सभी जगह शिक्षकों की कमी है, इस बार बजट में इसका ध्यान रखा जाए। ताकि पढ़ाई की गुणवत्ता बढ़ाई जा सके। वहीं कई स्कूल और संस्थान आज भी किराए के भवों में संचालित हो रहे हैं। ऐसे में उनके लिए खुद के भवन मुहैया कराए जाए। ताकि पढऩे के लिए आने वालों को परेशानी ना हो।
आरती शर्मा

आज छोटे उद्योग संकट में हैं। सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए। बाजार में ऑनलाइन और बड़ी कंपनियां आने से छोटे दुकानदार संकट में आ गए हैं। सरकार को चाहिए कि इन छोटे दुकानदारों को बचाए। इसके अलावा रसोई में उपयोग होने वाली वस्तुएं सस्ती होनी चाहिए।
सुषमा गुप्ता

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned