scriptदस दिन बाद भी पुलिस के हाथ नहीं लगे ट्रेन के लुटेरे | Not caught in the train | Patrika News

दस दिन बाद भी पुलिस के हाथ नहीं लगे ट्रेन के लुटेरे

locationहोशंगाबादPublished: Sep 13, 2018 10:58:21 pm

स्टेशन पर लगे कैमरों से भी नहीं मिला दस दिन में सुराग

trian

दस दिन बाद भी पुलिस के हाथ नहीं लगे ट्रेन के लुटेरे

हरदा. भिरंगी रेलवे स्टेशन के पास गत दिनों दो सुपर फॉस्ट ट्रेनों में अज्ञात नकाबपोशों ने यात्रियों से लगभग ७५ हजार रुपए की लूट की थी। वहीं एक अन्य ट्रेन में भी वारदात करने की योजना बनाई थी, किंतु ट्रेन ड्राइवर की सर्तकता से घटना टल गई थी। किंतु घटना के इतने दिनों बाद भी रेलवे पुलिस के हाथ आरोपियों का सुराग नहीं लग पाया है। जबकि पुलिस ने भुसावल रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाले हैं, किंतु कोई सफलता नहीं मिली है। उल्लेखनीय है कि ट्रेन क्रमांक 12173 उद्योगनगरी एक्सप्रेस गत ३-४ सितंबर की दरम्यानी रात को भुसावल से भोपाल के लिए निकली थी। इसमें सवार पांच आरोपियों ने भिरंगी रेलवे स्टेशन के पास किमी क्रमांक ६५१/२० पर ट्रेन की जंजीर खींचकर यात्रियों से लूटपाट की थी। इसके अलावा उसी रात को आरोपियों ने सिग्नल को लाल करके ट्रेन क्रमांक 016 55 पुणे-जबलपुर एक्सप्रेस को रोककर यात्रियों से सोने के जेवरात, नकदी सहित लगभग ७५ हजार रुपए की लूट की थी। वहीं ट्रेन 12147 कोल्हापुर एक्सप्रेस को भी इसी शातिराना ढंग से सिग्नल में लाल पन्नी का इस्तेमाल करके रोकने की कोशिश थी, किंतु ड्राइवर ने ट्रेन को रोका नहीं थी। घटना को हुए दस दिन बीते चुके हैं, लेकिन पुलिस के हाथों कोई सुराग नहीं लग पाया है।
भुसावल की गैंग ने की थी ऐसी घटना

पिछले साल भुसावल के लुटेरों ने खंडवा के आगे बगमार रेलवे स्टेशन के पास एक ट्रेन को रोककर इसी तरह की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस को इसमें वारदात में भी उनके ही शामिल होने की आशंका है। आरोपियों के संबंध में साक्ष्य और जानकारी जुटाने के लिए खिरकिया चौकी प्रभारी पीडी दंडोतिया सहित दल भुसावल रवाना हुआ।
घटना स्थल से मिले बैग व मोबाइल
घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरों ने बैग से पैसे निकाले और उन्हें रेलवे लाइन किनारे फेंककर भाग गए। पुलिस को तलाशी में करीब आधा दर्जन बैग और 7 एंड्रायड मोबाइल फोन मिले। पुलिस अधिकारियों ने मौके का पंचनामा बनाकर उक्त सामान अपने साथ इटारसी थाने ले गए।
इनका कहना
पूर्व में ट्रेनों में ऐसी वारदातों को अंजाम दे चुके आरोपियों के बारे में पता लगाया जा रहा है। घटना वाले दिन भुसावल रेलवे स्टेशन के पहले निकली ट्रेनों में चढऩे वाले यात्रियों के बारे में सीसीटीवी के फुटेज से जानकारियां प्राप्त की जा रही हैं। अभी तक आरोपियों का सुराग नहीं लग पाया है। पुलिस की टीम फिलहाल भुसावल में ही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो