आखिर ऐसा क्या हुआ कि कमिश्नर ने इन अधिकारियों को थमाया नोटिस

आखिर ऐसा क्या हुआ कि कमिश्नर ने इन अधिकारियों को थमाया नोटिस

poonam soni | Updated: 16 Aug 2019, 10:57:23 AM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

परिवार कल्याण कार्यक्रम में फिसड्डी होशंगाबाद और हरदा

होशंगाबाद. कमिश्नर कार्यालय में बुधवार को हुई समीक्षा बैठक में परिवार कल्याण कार्यक्रम में न्यून प्रगति पर होशंगाबाद और हरदा जिले के सीएमएचओ को नोटिस दिया है। इसके अलावा बिना अनुमति बैठक में अनुपस्थित रहे महिला एवं बाल विकास के हरदा जिला कार्यक्रम अधिकारी को भी नोटिस दिया गया है। कमिश्नर आरके मिश्रा ने कार्यालय के सभाकक्ष में महिला एवं बाल विकास, स्वास्थ्य, आयुष विभाग के योजनाओं की समीक्षा की। कमिश्नर ने महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित योजनाओं में तय लक्ष्यों व उनमें किये गये कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जो आंगनबाड़ी केंद्र मुख्य मार्ग में स्थित है, उन्हें चिन्हित कर उनका मार्ग पर बोर्ड लगाएं। जिससे केंद्रों को आदर्श आंगनबाड़ी के रूप में प्रदर्शित किया जा सके। कमिश्नर ने जिला कार्यक्रम अधिकारी हरदा को बिना अनुमति के बैठक में अनुपस्थित रहने पर नोटिस दिया है।

 

इन्हें किया बेहतर कार्य के लिए सम्मानित
टिमरनी की आंगनबाडी कार्यकर्ता को बेहतर कार्य के लिए सम्मानित करने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की जानकारी ली। परिवार कल्याण कार्यक्रम में न्यून प्रगति पर होशंगाबाद और हरदा जिले के सीएमएचओ को नोटिस दिया। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि परिवार नियोजन के हितग्राहियों की राशि भुगतान मामलों की गंभीरता से जांच कर हितग्राहियों को शीघ्र लाभ दिलाएं।

 

सद्भावना दिवस 20 को
होशंगाबाद. सद्भावना दिवस 20 अगस्त को मनाया जाएगा। 20 अगस्त को सुबह 11 बजे सभी शासकीय कार्यालयों में सद्भावना की प्रतिज्ञा सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिलाई जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned