scriptअब हो जाएं तैयार, आप पर इसकी महंगाई की पड़ेगी मार | Now ready to go, you will have to suffer inflation | Patrika News

अब हो जाएं तैयार, आप पर इसकी महंगाई की पड़ेगी मार

locationहोशंगाबादPublished: Jul 08, 2019 12:19:47 pm

Submitted by:

Rahul Saran

1००० रुपए क्विंटल से बढ़कर १७०० रुपए क्विंटल हुए दाम
लोगों को अब प्याज २५ रुपए प्रति किलो तक खरीदने मजबूर होना पड़ेगा।

Onion

hoshangabad, hole sell mandi, omion, rate

होशंगाबाद। प्रदेश के बाहर प्याज की खेप भेजे जाने के कारण जिले में प्याज की आवक कम हो गई है। आवक कम होने का असर प्याज के दामों पर आया है। रविवार को ***** सेल मंडी में प्याज के दाम में सीधे ७०० रुपए प्रति क्विंटल का उछाल आ गया है। इसका असर अब फुटकर बाजार में बिकने वाली प्याज पर होगा। लोगों को अब वही प्याज २५ रुपए प्रति किलो तक खरीदने मजबूर होना पड़ेगा।
—-
यहां से आती है प्याज
जिले में प्याज की आवक सबसे ज्यादा खंडवा, जलगांव, रायसेन के अलावा कुछ अन्य शहरों से होती है। होशंगाबाद मंडी में प्रतिदिन करीब २५ से ३० टन प्याज आता है मगर अब यह आवक घट गई है। आज की स्थिति में बड़ी मुश्किल से १०० कट्टों की आवक मंडी में रह गई है। इन शहरों में होने वाली प्याज की खेप को छत्तीसगढ़ भेजे जाने के कारण प्याज की कमी हो गई है जिससे आवक कम हो गई है। आवक कम होने के कारण ही ***** सेल मंडी में रविवार को यह उछाल देखने का मिला।
—–
बाजार में होंगे यह दामहोल सेल मंडी के जानकारों की मानें तो प्याज के दाम बढऩे से फुटकर बाजार में प्याज के दामों में भी अंतर आएगा। अभी तक लोगों को १७ रुपए किलो के हिसाब से प्याज मिल रही थी अब वही प्याज उन्हें २५ रुपए किलो मिलेगी।
—-
किसने क्या कहा
प्याज की आवक घटने से दामों में करीब ७०० रुपए क्विंटल का उछाल आया है। इससे फुटकर बाजार में भी प्याज के दाम बढेंगे।
हरीश बाधवानी, अध्यक्ष सब्जी विक्रेता संघ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो