अब पोस्ट ऑफिस में रजिस्ट्री, स्पीड पोस्ट के साथ ही बिकेगा गंगाजल

पिपरिया ऑफिस में 250 एमएल पैक में उपलब्ध बॉटल

By: govind chouhan

Published: 01 Mar 2020, 09:00 AM IST

पिपरिया. पोस्ट ऑफिस ने अब शहर में गंगाजल की बिक्री शुरू की है। पोस्ट ऑफिस में रजिस्ट्री, स्पीड पोस्ट, एफडी के साथ अब अधिकारी कर्मचारी ग्राहकों को गंगाजल की बॉटल भी बेच रहे हैं। कार्यालय काउंटर पर बॉटलों को रख कर प्रचार प्रसार किया जा रहा है। यह गंगाजल हरिद्वार में लगे फिल्टर प्लांट से लाया जाता है। स्थानीय पोस्ट ऑफिस में अब तक २५० एमएल की करीब २०० बोतलों की बिक्री हो चुकी है। प्रत्येक बोतल की कीमत ३० रुपए है। हिंदू धर्म में गंगाजल का बड़ा महत्व है धार्मिक अनुष्ठानों में इसका उपयोग होता है वही सहज रुप से भी व्यक्ति इसका उपयोग कर सकता है। महाशिव रात्रि पर गंगाजल लेने काफी संख्या में लोग पोस्ट ऑफिस पहुंचे।

अधिक स्टॉक लेने की व्यवस्था
पोस्टमास्टर के अनुसार गंगा जल धार्मिक अनुष्ठानों में उपयोग होता है इसका अधिक मात्रा में स्टॉक की आवश्यकता होने पर भी उसकी आपूर्ति करने की व्यवस्था विभाग ने की है। ५० से अधिक बॉटल की आवश्यकता होने पर कार्यक्रम से दो दिन पहले संबंधित व्यक्ति अपना आर्डर बुक करता है तो उसे अधिक मात्रा में एक साथ स्टॉक उपलब्ध कराया जाएगा। पूजन पाठ, कथा प्रवचन आदि में बतौर भेंट इस सुविधा का लोग लाभ उठा सकते है।

पूरी तरह फिल्टर्ड है गंगाजल
गंगाजल को घर घर तक आसानी से पहुंचाने के लिए पोस्ट ऑफिस ने हरिद्वार में लगी फिल्टर कंपनी से करार किया है। हरिद्वार से गंगाजल बॉटल का स्टॉक विभिन्न पोस्ट ऑफिसों में सप्लाई हा रहा है।

इनका कहना है
पोस्ट ऑफिस में फिल्टर गंगाजल २५० एमएल बॉटल का विक्रय प्रारंभ किया गया है। विभाग की अन्य योजनाएं भी है इसमें ट्रॉसपोटिंग भी शामिल है नागरिकों को यह सुविधा भी जल्द प्रारंभ होगी।
सचिन सोनी, पोस्ट मास्टर, पिपरिया

govind chouhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned