scriptडंपर से रेत नीचे गिरने पर ही अधिकारी मानते है ओवर लोड | Officers assume overload only when sand falls from dumper | Patrika News

डंपर से रेत नीचे गिरने पर ही अधिकारी मानते है ओवर लोड

locationहोशंगाबादPublished: May 29, 2020 08:55:32 pm

Submitted by:

gurudatt rajvaidya

ओवर लोड डंपरों से हो रहा रेत का परिवहन

डंपर से रेत नीचे गिरने पर ही अधिकारी मानते है ओवर लोड

ओवर लोड डंपरों से हो रहा रेत का परिवहन

करताना. क्षेत्र में नर्मदा नदी से रेत का अवैध रूप से उत्खनन कर ओवर लोड डंपरों से परिवहन थमने का नाम नहीं रहा है। बावजूद इसके जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है। ओवर लोड डंपरों के कारण गांवों की सड़के बदहाल होती जा रही है। वहीं तेज रफ्तार ओवर लोड डंपरों के कारण हादसे की आशंका बनी रहती है। इसके अलावा छीपानेर रेत खदान पर ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है, न ही मजदूर मास्क लगाकर काम कर रहे है। छीपानेर रेत खदान से रोजाना दर्जनों ओवरलोड डंपर होकर हरदा जिले से होकर अन्य जिलों में जा रहे है। जिम्मेदार अधिकारी ठेकेदार एवं डंपर मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने से परहेज कर रहे है। इस संबंध में जिला खनिज अधिकारी ओपी बघेल का कहना है कि डंपर की बॉडी के ऊपर रेत भरी होने पर ओवर लोड नहीं माना जाता है, यदि रेत नीचे गिरे तो ओवरलोड माना जाता है। डंपरों से रेत गिर रही है तो कार्रवाई करेंगे।
———————
बिना मास्क लगाए बाजार में घूमने वालों पर किया जुर्माना
8 हजार रुपए समन शुल्क वसूला
खिरकिया. लॉकडाउन में मिली छूट के दौरान नियमों का पालन नहीं करने वालों पर प्रशासन द्वारा सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। वर्तमान सुबह 7 से शाम 7 बजे तक बाजार खुल रहा है। इस दौरान बाजार में कई लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया जा रहा है। इसको लेकर शुक्रवार को तहसीलदार अलका एक्का, नायब तहसीलदार कुलदीप सिंह, टीआई ज्ञानू जायसवाल सहित पुलिस व प्रशासनिक अमला द्वारा नगर में जांच की गई। इस दौरान बिना मास्क बाजार में घूमने वाले नागरिकों पर जुर्माना कर करीब 8 हजार रुपए का समन शुल्क वसूला गया। बिना मास्क वाले लोगों को मास्क का वितरण किया। मास्क लगाकर बाहर निकलने की हिदायत दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो