सूत्रसेवा बसों के लिए हुए आदेश, संचालक बोले-पहले सुविधाएं दें

नगरपालिका बस स्टैंड के पुराने आरटीओ कार्यालय वाले हिस्से में जुटाएगी सुविधाएं,अभी निजी बस वालों ने बना रखा है गैराज, परिसर में गंदगी व कचरा बिखर रहा

By: devendra awadhiya

Published: 07 Mar 2020, 12:16 PM IST

होशंगाबाद. नगरपालिका ने फौजदार पेट्रोल पंप के पास आठ माह से सड़क की टर्निंग पर खड़ी बसों के संचालन व स्टापेज के लिए सरकारी बस स्टैंड पर पुराने आरटीओ वाले हिस्से के आदेश जारी किए हैं। सीएमओ माधुरी शर्मा ने यह आदेश नगरीय प्रशासन व कलेक्टर के निर्देश पर जारी किए हैं। इन बसों का संचालन नगरीय प्रशासन विभाग की अमृत योजना के तहत अनुबंध के तहत होता है। इस संबंध में सूत्रसेवा संचालक ने नगरपालिका से आवंटित परिसर में यात्री सुविधाएं मुहैया कराने को कहा है। इसके बाद इन बसों की सुविधा बस स्टैंड परिसर के इस हिस्से से मिलनी शुरू हो जाएगी। नपा के सहायक यंत्री रमेश वर्मा ने बताया कि जल्द ही इस परिसर में टिकिट बुकिंग काउंटर, पेयजल, शेड प्रतिक्षालय सहित साफ-सफाई के इंतजाम कर यात्रियों को सुविधाएं मुहैया कराएगी। ज्ञात रहे कि इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था।

नगरपालिका से यह आदेश हुए हैं जारी
सूत्र सेवा संचालक को नपा सीएमओ माधुरी शर्मा ने जारी पत्र में कहा है कि इन बसों का संचालन शासकीय बस स्टैंड पुराने आरटीओ कार्यालय की तरफ गेट क्रमांक-2 से किया जाएगा। यहां यात्रियों को आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। आदेश की प्रति कलेक्टर, भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड सीईओ एवं नर्मदापुर बस एसोसिएशन को भी भेजी गई है। नपा परिषद अमृत योजना के तहत सूत्र सेवा बसों के लिए बस स्टैंड परिसर में 40 लाख रुपए से सीमेंटीकरण करा चुकी है।

परिसर अभी गैराज व गंदगी से पटा है...
वर्तमान में सरकारी बस स्टैंड का पुराने आरटीओ कार्यालय का यह परिसर निजी बसों का गैराज बना हुआ है। भवन पूरी तरह खंडहर हो चुका है। परिसर में दुकानों, टपों के अतिक्रमण भी है। यहां घोड़े भी पाले जा रहे हैं। पूरा परिसर गंदगी-कचरे से पटा हुआ है। इस परिसर में स्टापेज के आदेश जारी होने के बाद सुविधाओं की कमी के चलते सूत्र सेवा बसों का संचालन शुरू नहीं हो पा रहा है।

devendra awadhiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned