scriptपचमढ़ी ठिठुरी, पारा गिरकर १.५ डिग्री पर आया,बैतूल में खेतों में जमी बर्फ | Pachmarhi chills, mercury at 1.5 degrees, snow frozen in betul | Patrika News
होशंगाबाद

पचमढ़ी ठिठुरी, पारा गिरकर १.५ डिग्री पर आया,बैतूल में खेतों में जमी बर्फ

होशंगाबाद में भी बढ़ी ठंडक, होशंगाबाद में ठंडक बढ़ी, पारा 7.9 डिग्री दर्ज हुआ

होशंगाबादJan 27, 2022 / 01:03 pm

devendra awadhiya

पचमढ़ी ठिठुरी, पारा गिरकर १.५ डिग्री पर आया,बैतूल में खेतों में जमी बर्फ

पचमढ़ी ठिठुरी, पारा गिरकर १.५ डिग्री पर आया,बैतूल में खेतों में जमी बर्फ

होशंगाबाद. जिले-संभाग के हिल स्टेशन पचमढ़ी का गुरुवार को न्यूनतम तापमान गिरकर 1.5 डिग्री पर आ गया। इस वजह से ठिठुरन बढऩे से सैलानी परेशान हैं। पचमढ़ी के तापमान में 48 घंटे में ही 4.2 डिग्री की भारी गिरावट दर्ज हुई, वहीं होशंगाबाद का तापमान भी घटकर 7.9 एवं बैतूल का 5.4 डिग्री पर आ चुका है। होशंगाबाद में एवं बैतूल में भारी गिरावट रही। बैतूल मे गुरुवार को बर्फ जम गई। मौसम विभाग ने बताया कि होशंगाबाद में बुधवार को अधिकतम (दिन का) 23.7, पचमढ़ी का 18.0 एवं बैतूल का 19.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। इसमें हल्की बढ़त दर्ज की गई। होशंगाबाद संभाग के बैतूल जिला में तीव्र शीतल दिन रहा। संभाग के तीनों जिलों में रात के न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट आई। तापमान सामान्य से कम रहा। आगामी चौबीस घंटों के दौरान संभाग के बैतूल में तीव्र शीतल दिन रहेगा। मौसम वैज्ञानिक वीरेंद्र यादव ने बताया कि ठंडी हवाएं ठंडक बढ़ा सकती है। जनसामान्य को अधिक समय तक ठंड के संपर्क में रहने से बचना चाहिए।

अमर शहीदों को दीपों की पुष्पांजलि
होशंगाबाद. गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सतरस्ते स्थित शहीद स्मारक पर नर्मदांचल सेवा समिति के सदस्यों ने स्वतंत्रता संग्राम शहीदों को दीप प्रज्ज्वलित और पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। समिति के अध्यक्ष रोहित पवार ने बताया कि राष्ट्रीय पर्व की महत्ता और देश की आजादी में शहीदों के योगदान के महत्व को युवाओं में जागृति और जनजागरण हेतु देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देने के लिए यह आयोजन किया गया।
इस अवसर पर गणमान्य नागरिक और युवाओं ने भाग लिया। देशभक्ति के नारे लगाए गए। सभी ने एक-दूसरे को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

44 हजार की अवैध शराब जब्त
होशंगाबाद. कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को बालागंज-कुचबंदिया मोहल्ला में दबिश देकर एक युवक एवं महिला के कब्जे से अवैध देशी-विदेशी शराब जब्त कर आबकारी एक्ट के प्रकरण बनाए हैं। टीआई संतोष सिंह चौहान ने बताया कि बालागंज में आरोपी धनराव पिता दौलत राम (25) अपने घर के पास शराब बेचने की नियत से खड़ा था। टीम ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। घर की तलाशी में एक सफेद रंग की थैली में देशी शराब के 50 क्वार्टर, अंग्रेजी शराब के 32 क्वार्टर जब्त किए गए। इधर, कुचबंदिया मोहल्ला में शिवा के घर के पीछे शराब बेचने की नियत से खड़ी महिला रेनू पति शिवा मेषकर (23) निवासी बालागंज के कब्जे से छह पेटी देशी अवैध शराब (कुल 300 क्वार्टर) जब्त की गई। दोनों आरोपियों से जब्त शराब की कुल कीमत करीब 44 हजार रुपए आंकी गई है।

खेल मैदान से पांच जुआरी पकड़ाए, केस दर्ज
होशंगाबाद. डोलरिया थाना पुलिस ने मंगलवार दोपहर में गोंडी मोहल्ला खेल मैदान ग्राम भीलाखेड़ी में जुआ खेलते हुए पांच जुआरियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि मौके से छोटू अहिरवार, धनराज, शरीफ खान, सुरेश एवं सोनू उर्फ संतोष सभी निवासी भीलाखेड़ी के कब्जे से 1250 रुपए नकदी एवं ताश गड्डी बरामद कर 13 जुआ एक्ट का प्रकरण दर्ज किया है। इधर, बाबई थाना पुलिस ने ग्राम कुठारिया में चाय की दुकान पर सट्टा लिखते हुए ब्रज पिता सुमेर यादव निवासी कुठारिया को गिरफ्तार कर सट्टा एक्ट की कार्रवाई की है।

हर्बल पार्क के पास बुजुर्ग से हुई मारपीट
होशंगाबाद. कलेक्टे्रट के पीछे स्थित हर्बल पार्क के पास देवीप्रसाद सूर्यवंशी पिता माधव प्रसाद (60) निवासी अंकिता नगर के साथ रामसिंह यादव निवासी होशंगाबाद ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मारपीट का केस दर्ज किया है।

सूने मकान के ताले टूटे, जेवर-नकदी चोरी हुए
होशंगाबाद. बाबई के आरी रोड किनारे स्थित कृष्णा विहार कॉलोनी में सुरेंद्र पिता चोखेलाल माथिया के सूने मकान के ताले तोड़कर अज्ञात चोर जेवर-नकदी चुरा ले गए। बाबई थाना में दर्ज कराई रिपोर्ट में फरियादी सुरेंद्र माथिया ने बताया कि मकान की आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात, 50 हजार रुपए नकदी एवं ऊषा कंपनी की सिलाई मशीन, सैमसंग कंपनी की टीवी, सेटअप बॉक्स चोरी गया है। चोरी गए माल की कुल कीमत करीब एक लाख रुपए से अधिक बताई जाती है। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया है।

बाइक की टक्कर से बुजुर्ग घायल
होशंगाबाद. रसूलिया में एसपी गेट नंबर चार के पास मेनरोड पर बाइक एमपी05 एमडब्ल्यू 1976 के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाकर हरिशचंद्र पिता अर्जुन प्रसाद मालवीय (60) को टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गया। फरियादी की रिपोर्ट पर देहात थाना पुलिस ने आरोपी वाहन चालक के खिलाफ एक्सीडेंट का प्रकरण दर्ज किया है।

ग्राम समौन में युवती से मारपीट की
होशंगाबाद. बाबई थाना अंतर्गत ग्राम समौन में घर के सामने की रोड पर गुलाबो पति कलिराम यादव (28) के साथ दो अज्ञात व्यक्तियों ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। फरियादिया की रिपोर्ट पर बाबई पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज किया है।
…………

Home / Hoshangabad / पचमढ़ी ठिठुरी, पारा गिरकर १.५ डिग्री पर आया,बैतूल में खेतों में जमी बर्फ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो