scriptबाघ के बाद अब बाघिन की दस्तक, दस्तक के बाद दहशत का माहौल | Panic of tigress after tiger | Patrika News
होशंगाबाद

बाघ के बाद अब बाघिन की दस्तक, दस्तक के बाद दहशत का माहौल

27 जनवरी को बांधवगढ़ से बाघ के साथ एसटीआर लाई गई थी बाघिन

होशंगाबादFeb 13, 2020 / 03:18 pm

poonam soni

बाघ के बाद अब बाघिन की दस्तक, दस्तक के बाद दहशत का माहौल

बाघ के बाद अब बाघिन की दस्तक, दस्तक के बाद दहशत का माहौल

सोहागपुर। बाघ के बाद अब बाघिन ने सेहरा जंगल के पास दस्तक दी है। इसको लेकर लोगो में दहशत का माहौल है। बता दें कि बांधवगढ़ से लाकर कामती रेंज में छोड़ी गई तीन वर्षीय बाघिन तवा डेम बैकवाटर को पार कर सेहरा ग्राम के नजदीक पहुंच गई। यहां उसने एक मवेशी का शिकार भी किया है। सूचना मिलते ही एसटीआर के अधिकारी व कर्मचारियों ने सतर्कता बरते हुए जंगल में डेरा डाल दिया है, वहीं क्षेत्र में दहशत है। बता दें बांधवगढ़ से बाघ-बाघिन के जोड़े को लाकर एसटीआर में छोड़ा गया था। एसटीआर सूत्रों ने कहा है कि सेहरा व सियारखेड़ा ग्रामों के बीच दो दिनों से बाघिन घूम रही है। उसने एक मवेशी का शिकार भी किया है।
कॉलर आईडी से बाधिन को ट्रेस किया
बुधवार को दिनभर कॉलर आईडी की लोकेशन से एसटीआर अधिकारियों ने बाघिन को टे्रस किया। वह सियारखेड़ा ग्राम से होकर सियारखेड़ा ग्राम के पास लाल माटी क्षेत्र से तालाब की ओर पहुंची। सेहरा के जंगल में उसने मवेशी का शिकार किया है। मामले में एसटीआर रेंजर मुकेश डुडवे ने अधिक जानकारी तो नहीं दी, लेकिन इस बात की पुष्टि की है कि बाघिन सेहरा व सियारखेड़ा गांवों के बीच में है। उसने शिकार भी किया है।
गांवों में चिंता
बांधवगढ़ से 27 जनवरी को एक बाघ-बाघिन को एसटीआर क्षेत्र में लाया गया था। पिछले दिनों बाघ के मटकुली में महिला का शिकार करने के बाद दूसरी जगह भेज दिया था। अब बाघिन की दस्तक के बाद ग्रामीणों में चिंता है। एसटीआर अधिकारियों ने भी ग्रामीणों से अपील की है कि वह जंगल की ओर न जाएं।
रात में आमना-सामना
मंगलवार रात करीब 11 बजे एसटीआर अमले का सेहरा-जमानीदेव रोड पर उत्तरी दिशा में बने तालाब के कुछ आगे बाघिन से सामना भी हुआ। हलांकि वह विचलित हुए बिना रास्ते से हटकर घने जंगल में चली गई।

Home / Hoshangabad / बाघ के बाद अब बाघिन की दस्तक, दस्तक के बाद दहशत का माहौल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो