पुलिस वाहन और यात्री बस में कंटेनर ने मारी टक्कर, बस पलटने से 27 घायल

हादसे के बाद बस में फंस गया था ड्राइवर

By: poonam soni

Published: 18 Dec 2018, 12:14 PM IST

होशंगाबाद/बुदनी. भोपाल से आ रहे एक तेज रफ्तार कंटेनर ने सोमवार सुबह बुधनी और मिडघाट के मध्य पहले एक पुलिस वाहन को टक्कर मारी। फिर उसके पीछे आ रही यात्री बस से जा टकराया। इसके बाद बस पलट गई। हादसे में पुलिस की बोलेरों में सवार अधिकारी एवं ड्राइवर और बस में सवार 25 यात्री सहित 27 लोग घायल हो गए। घायलों को भोपाल, बुधनी और होशंगाबाद में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि हादसा सुबह करीब नौ बजे हुआ। भोपाल की तरफ से तेज रफ्तार कंटेनर (एमपी 04 एचई 2689) होशंगाबाद की और आ रहा था। बुधनी और मिडघाट के बीच उसने पहले जिला पुलिस की खुफिया शाखा की बोलेरो (एमपी 03 ए 3389) में सामने से टक्कर मारी दी। इसमें शाखा में पदस्थ अधिकारी अनिल मिश्रा सवार थे। टक्कर में मिश्रा और वाहन चालक आरक्षक राजकुमार धुर्वे घायल हो गए। धुर्वे के जबड़े और मिश्रा के सिर में चोट आई है। उनकी गाड़ी के पीछे ही यात्री बस (एमपी 07 पी 0555) आ रही थी। बोलेरों में टक्कर मारने के बाद कंटेनर पीछे आ रही यात्री बस से टकरा गया, इससे बस अनियमंत्रित होकर पलट गई। बस ड्राइवर सहित उसमें सवार 25 यात्री घायल हो गए। घायलों में आधा दर्जन को गंभीर चोटें आई हैं। गंभीर घायलों को भोपाल और नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिन्में मामूली चोटें थी उनका बुधनी में प्राथमिक उपचार कर छुट्टी दे दी गई। दुर्घटना की सूचना पर पुलिस अधिकारी, डायल-100 और 108 वाहन भी पहुंच गए थे। आईजी केसी जैन, डीआईजी आरएस चौबे और एसपी अरविंद सक्सेना भी अस्पताल पहुंचे और घायलों से चर्चा कर उनके उचित इलाज के निर्देश दिए।

सभी घायल खतरे से बाहर हैं
1. बुधनी और मिडघाट के मध्य कंटेनर की टक्कर से पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त और यात्री बस पलटी है। इसमें करीब 27 लोग घायल हुए हैं। सभी घायल खतरे से बाहर हैं। खुफिया विभाग के पुलिसकर्मियों को थोड़ी ज्यादा चोट हैं मगर वे भी खतरे से बाहर हैं।
अरविंद सक्सेना, एसपी होशंगाबाद

सड़क पर पलटी बस, मची चीख-पुकार, इनसेट : पुलिस वाहन भी हुआ डेमेज
हादसे में यह यात्री हुए घायल
- नारायण सिंह परते, रायसेन
- सिद्धार्थ टेलर, भोपाल - श्वेता परिहार, होशंगाबाद
- भोजराज बघेलकर, पाथाखेड़ा
- नंदकिशोर यादव, बुदनी
- किरन वानखेड़े, पाथाखेड़ा
- संताना चौरे, सारणी
- अखिलेश तिवारी, होशंगाबाद
- अबू फैजल, सारणी
- नवीन गोस्वामी, रिकार्ड नहीं
- मीना परिहार, होशंगाबाद
- राजू देशमुख, सारणी
- अमित पांडे, होशंगाबाद
- मोहम्मद शब्बीर, सारणी
- दीपक गुप्ता, सारणी
- संदीप परते, सारणी
- पंचम झारखंडे, बुदनी
- भूपेंद्र कनक, नगरपालिका कर्मी, इटारसी
- विजय रघुवंशी, ऑर्डिनेंस फैक्ट्री, इटारसी
- पूनम पवार, घोड़ाडोंगरी
- रवि भास्कर, इटारसी
- अमित दुबे, होशंगाबाद
- संतराम ओझा, बुदनी
- योगेश लोखंडे, रिकार्ड नहीं
- नंद किशोर, रिकार्ड नहीं

खुफिया शाखा में पदस्थ पुलिस अफसर शासकीय कार्य से भोपाल जा रहे थे। सूत्र बताते हैं कि वे मुख्यमंत्री कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर लगी ड्यूटी में भाग लेने जा रहे थे।
स्टेयरिंग में फंस गया था चालक
टक्कर इतनी तेज थी कि बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। चालक भी अगले हिस्से में फंस गया था, जिसे बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकला गया। ताज बस सेवा की यह यात्री बस सारणी से भोपाल जा रही थी। उसके पीछे दूसरी बस आ रही थी, जिससे ड्राइवर और अन्य गंभीर घायलों भोपाल ले जाया गया।

poonam soni
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned