scriptPassengers are upset due to closure of railway ticket window of Mangal | मंगलवारा बाजार क्षेत्र की रेलवे टिकट खिड़की बंद होने से यात्री होते हैं परेशान | Patrika News

मंगलवारा बाजार क्षेत्र की रेलवे टिकट खिड़की बंद होने से यात्री होते हैं परेशान

यात्रियों की परेशानी पर रेलवे नहीं दे रही ध्यान, नहीं लगाया कोई सूचना बोर्ड

होशंगाबाद

Published: February 18, 2022 05:06:42 pm

पिपरिया- रेलवे स्टेशन मंगलवारा क्षेत्र की टिकट खिड़की बंद होने के कारण यात्रियों को परेशान होना पड़ता है। वहीं रेलवे ने इस बंद खिड़की के पास कोई बोर्ड भी नहीं लगाया है। रेलवे ने केवल पचमढ़ी तरफ की रेलवे खिड़की चालू है। मंगलवारा बाजार क्षेत्र व बरेली बस स्टैंड होने के कारण ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या अधिक होती है। ट्रेन यात्री टिकट लेने जब इस बंद खिड़की पर पहुंचते है तो वह आसपास बोर्ड तलाशते है या किसी से पूछताछ कर पचमढ़ी स्टेंड तरफ जाते है। उस तरफ जाने के लिए यात्रियों को रेलवे फुटब्रिज से जाना पड़ता है जिसके कारण समय भी ज्यादा लगता है। और एक जनरल टिकट खिड़की होने के कारण ट्रेन भी निकल जाती है। रेलवे विभाग ने यह जनरल टिकट काउंटर कोरोना के कारण बंद किया था। जो कि अभी तक बंद है।
पैसेंजर और मैमू ट्रेन शुरू होने से बढ़ी डिमांड
स्टेशन से इटारसी बीना,पैंसेजर,मैमू व इंटरसिटी एक्सप्रेस के जनरल टिकट विभाग ने प्रारंभ किए है। जो कि जबलपुर व इटारसी की ओर यात्रा करने वाले यात्री अपनी जनरल टिकट लेकर यात्रा प्रतिदिन करते है। मंगलवारा क्षेत्र में बरेली व ग्रामीण क्षेत्रो से रेल यात्रा करने वाले यात्री अधिक होते है। इस क्षेत्र में नगर के 21 वार्डो में से मंगलवारा क्षेत्र में 14 वार्ड स्थित जिनकी लगभग 75 प्रतिशत आबादी इस क्षेत्र में होने के कारण ट्रेन यात्री ज्यादा होते है।
नहीं लगाया है कोई सूचना बोर्ड
अगर रेलवे विभाग जनरल टिकट काउंटर इस ओर दोबारा खोल दे तो यात्रियों को राहत मिल सकती है। यात्री नेत्र रोग सहायक श्याम सुंदर सोडानी ने बताया कि बीना ट्रेन से मेरे परिचित को जबलपुर जाना था ट्रेन का समय भी हो गया था लेकिन वहां पर कोई सूचना बोर्ड भी नहीं लगा था जिसके कारण मुझे वहां पचमढ़ी तरफ स्थित टिकिट काउंटर पर रेलवे फुटओवर ब्रिज से जनरल टिकट लेने गया वहां पर अधिक भीड होने के कारण में टिकिट नही ले पाया जिसके कारण मेरे परिचित की बीना ट्रेन निकिल गई।
इनका कहना है
जल्द ही यह टिकट काउंटर यात्रियों की सुविधा के लिए शुरू कर दिया जाएगा। वहीं यहां पर एक बोर्ड भी लगवा दिया जाएगा।
एसपी सिंह, स्टेशन मास्टर
मंगलवारा बाजार क्षेत्र की रेलवे टिकट खिड़की बंद होने से यात्री होते हैं परेशान
मंगलवारा बाजार क्षेत्र की रेलवे टिकट खिड़की बंद होने से यात्री होते हैं परेशान

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थाकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मMenstrual Hygiene Day 2022: दुनिया के वो देश जिन्होंने पेड पीरियड लीव को दी मंजूरी'साउथ फिल्मों ने मुझे बुरी हिंदी फिल्मों से बचाया' ये क्या बोल गए सोनू सूदभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.