scriptपत्रिका ऑन द स्पाट: स्टैंड की बजाए चौक-चौराहों पर बैठाई जा रही बसों में सवारियां, रास्ता जाम हो रहा | Passengers in buses being seated at intersections instead of stands | Patrika News

पत्रिका ऑन द स्पाट: स्टैंड की बजाए चौक-चौराहों पर बैठाई जा रही बसों में सवारियां, रास्ता जाम हो रहा

locationहोशंगाबादPublished: Jan 29, 2022 11:46:32 am

Submitted by:

devendra awadhiya

शहर के हांडा चौक, ओवर ब्रिज तिराहा, एनएनवी कॉलेज, मीनाक्षी चौक, हरियाली तिराहा पर बीच सड़क-चौक और इनकी टर्निंग पर बस-टैक्सियों के खड़े हो जाने से राहगीरों व वाहन चालकों को सबसे ज्यादा दिक्कतें हो रही है।

पत्रिका ऑन द स्पाट: स्टैंड की बजाए चौक-चौराहों पर बैठाई जा रही बसों में सवारियां, रास्ता जाम हो रहा

पत्रिका ऑन द स्पाट: स्टैंड की बजाए चौक-चौराहों पर बैठाई जा रही बसों में सवारियां, रास्ता जाम हो रहा

देवेंद्र अवधिया

होशंगाबाद. संभागीय मुख्यालय पर बस स्टैंड की बजाए बस वालों व्दारा चौक-चौराहों पर बीच सड़क पर बसें खड़ी कर सवारियां बैठाई-उतारी जा रही है, जिसके कारण जाम लगने से आवागमन लगातार बाधित हो रहा है। शहर के हांडा चौक, ओवर ब्रिज तिराहा, एनएनवी कॉलेज, मीनाक्षी चौक, हरियाली तिराहा पर बीच सड़क-चौक और इनकी टर्निंग पर बस-टैक्सियों के खड़े हो जाने से राहगीरों व वाहन चालकों को सबसे ज्यादा दिक्कतें हो रही है। शुक्रवार को पत्रिका टीम ने कुछ चुनिंदा व्यस्ततम चौक-सड़क का जायजा लिया तो यातायात बाधित होने के नजारे सामने आए। बता दें कि परिवहन विभाग व टै्रफिक पुलिस ने बीते माहों में हुई जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सड़कों पर सवारियां बैठाने को लेकर पाबंदी लगाने का निर्णय लेकर गाड़ी मालिकों व चालकों को इसके पालन के निर्देश दिए थे, लेकिन कोरोना संक्रमण के बाद भी लापरवाही बरतते हुए सवारियां भी क्षमता से अधिक बैठाई जा रही और रास्तों को भी जाम किया जा रहा है। इस समस्या पर प्रभावी अंकुश नहीं लग पा रहा।

दृश्य एक: बस स्टैंड नर्मदा ग्लोरी के सामने
-संभागीय बस स्टैंड के पीछे वाले निर्गम गेट के बाहर नर्मदा ग्लोरी होटल के सामने की सड़क की बीच टर्निंग पर बस वाले सवारियां बैठाकर रास्ता जाम कर रहे।

दृश्य दो: नर्मदा कॉलेज चौराहा
-पुराने बस स्टैंड-मीनाक्षी चौक की रोड पर नर्मदा कॉलेज चौराहे पर ही चालक-परिचालक बीच सड़क पर बसें खड़ी कर सवारियों को चढ़ा-उतार रहे।

दृश्य तीन: व्यस्ततम मीनाक्षी चौक
-शहर के सबसे व्यस्ततम मीनाक्षी चौक पर भी आईटीआई रोड तरफ इटारसी-बैतूल जाने वाली बस व टैक्सियों को टर्निंग पर खड़ी करने से यातायात बाधित होता है।

इनका कहना है…
बस-टैक्सी संचालकों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि सवारियों को स्टैंड पर से ही बैठानाी-उतारनी है, अगर इसका उल्लंघन हो रहा है तो जल्द ही विभागीय उडऩदस्ते से चैकिंग कराकर जो भी सड़क-चौराहे पर सवारियां बैठाते-उतारते मिलेगा उसके खिलाफ जुर्माना कार्रवाई की जाएगी।
-मनोज तेहनगुरिया, आरटीओ होशंगाबाद

शहर सीमा में बस स्टैंड से लेकर विभिन्न चौक-चौराहों पर तैनात टै्रफिक जवान निरंतर बस-टैक्सियों के सुचारू संचालन के लिए समझाइश देते हैं, अगर इसके बाद भी चालक नहीं मानते हैं तो फिर यातायात बाधित करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जाएगी।
-आरसी गुप्ता, टै्रफिक डीएसपी होशंगाबाद

रेत चोरी कर रही 5 टै्रक्टर-ट्रॉलियां जब्त हुई
होशंगाबाद/सिवनीमालवा जिला खनिज एवं पुलिस विभाग की टीम ने शुक्रवार को अवैध खनन-परिवहन को सख्ती से रोकने के लिए सर्चिंग अभियान चलाया। सिवनीमालवा के भमेड़ी गांव के पास से पुलिस ने अवैध रूप से बिना रायल्टी के रेत का परिवहन करते हुए तीन टै्रक्टर-ट्रॉलियों को पकड़कर जब्त किया गया। इन वाहनों को थाना परिसर में खड़े कराया गया है। इधर होशंगाबाद में भी विभागीय अमले ने सदरबाजार क्षेत्र में मीना फैक्चर अस्पताल वाली रोड व मीनाक्षी चौक के पास चोरी की रेत से भरी दो टै्रक्टर-ट्रॉलियों को जब्त कर आईटीआई रोड किनारे कृषि मंडी परिसर में पुलिस की सुरक्षा में खड़े कराया गया है। इन जब्त वाहनों के चालक-मालिकों के खिलाफ अवैध परिवहन के प्रकरण तैयार किए जा रहे हैं।

रेंजर के खिलाफ एसटीआर संचालक को सौंपा ज्ञापन
होशंगाबाद. आदिवासी विकास परिषद के पदाधिकारियों ने अपने कार्यकर्ता भगवान दीन धुर्वे निवासी रैसलपाटा (सुखतवा) की पैतृक भूमि को समतलीकरण कर खेती योग्य बनाने में व्यवधान डालने व झूठे केस में फंसाने की धमकी के विरोध में रेंजर के खिलाफ एसटीआर संचालक एल कृष्ण मूर्ति को ज्ञापन सौंपकर मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। परिषद के जिलाध्यक्ष अरुण प्रधान, सुरेश काका, रत्नेश ठाकुर, भगवान दीन आदि ने सौंपे ज्ञापन में शिकायत की है कि होशंगाबाद के कार्यकर्ता भगवान दीन धुर्वे रैसलपाटा की पैतृक भूमि पर वन विभाग के अधिकारी नितिन डोषी रेंजर अपने सहकर्मियों एवं अन्य निजी व्यक्तियों के माध्यम से भगवानदीन एवं उसके परिवार को कृषि कार्य करने में व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं। झूठे प्रकरण में फंसाने भी धमकी भी दे रहे। जिलाध्यक्ष प्रधान ने बताया कि उक्त भूमि के संदर्भ में पीडि़त भगवानदीन धुर्वे ने प्रथम व्यवहार न्यायाधीश वर्ग-2 इटारसी के समक्ष व्यवहार वाद भी दायर किया है।

बाइक की टक्कर से युवक घायल
होशंगाबाद. कोठीबाजार में विवेकानंद घाट के पास बाइक एमपी05एमई 8466 के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाकर चौधरी कंपाउंड मीनाक्षी चौक के पास निवासी मनोज पिता भैयालाल शर्मा (26) को टक्कर मार दी, जिससे वह घायल हो गया। फरियादी की रिपोर्ट पर कोतवाली ने आरोपी बाइक चालक के खिलाफ एक्सीडेंट का प्रकरण दर्ज किया है।

सांवलखेड़ा बस स्टैंड से अवैध शराब जब्त
होशंगाबाद. डोलरिया थाना पुलिस ने मेनरोड बस स्टैंड सांवलखेड़ा पर दबिश देकर बसीम अकरम पिता साहब खान (29) निवासी नाला मोहल्ला मेहरागांव इटारसी के कब्जे से 60 लीटर अवैध कच्ची महुआ शराब जब्त की है। जब्त शराब की कीमत 6 हजार रुपए बताई जाती है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने आबकारी एक्ट का प्रकरण दर्ज किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो