BREAKING पटवारी जमीन के रिकार्ड को कंप्यूटर में दर्ज करने के मांग रहा था पांच हजार, लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार

BREAKING पटवारी जमीन के रिकार्ड को कंप्यूटर में दर्ज करने के मांग रहा था पांच हजार, लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार

sandeep nayak | Publish: Sep, 06 2018 04:17:47 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

दो ग्रामीणों की शिकायत पर कार्रवाही

पिपरिया। भारत बंद के दौरान गुरुवार को जहां पूरा शहर का ध्यान इसी पर था। इसी बीच एक पटवारी ने काम कराने के बदले दो लोगों से 5 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। दोपहर करीब ३ बजे लोकायुक्त की टीम ने छापा मारकर पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। मामला होशंगाबाद जिले के पिपरिया विधानसभा का है। कार्रवाही में तीन निरीक और अन्य दल मौजूद रहे।

डीएसपी लोकायुक्त नवीन अवस्थी ने बताया कि खेरा निवासी अशोक पटेल ने १३ अगस्त को शिकायत दर्ज कराई थी कि पिपरिया ब्लॉक का पटवारी जितेंद्र ठाकुर कंप्यूटर में रिकार्ड चढ़ाने के लिए उससे व उसके मित्र मनोज पटेल से रिश्वत मांग रहा है। रिश्वत नहीं देने पर काम नहीं किया जा रहा था और परेशान किया जा रहा था। जिसकी शिकायत लोकायुक्त को की गई थी। इसके बाद उक्त शिकायत पर गुरुवार दोपहर को टीम ने पीवी गिरी वार्ड स्थित पटवारी के यहां छापा मारा। जहां पटवारी को ५ हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। पटवारी को पकडऩे के बाद जब केमिकल से हाथ धुलाए गए तो उसके हाथ गुलाबी हो गए।

पारिवारिक जमीन बंटवारे का मामला
शिकायतकर्ता ने अपने पारिवारिक जमीन के बंटवारे को लेकर रिकार्ड कंप्यूटर में चढ़ाने के लिए पटवारी से कहा था। जिसके बदले में पटवारी रिश्वत मांग रहा था।

तहसील में रहा हड़कंप
लोकायुक्त की कार्रवाही की बाद गुरुवार को पूरी तहसील में हड़कंप मचा रहा।

युवक को भेजा जेल
होशंगाबाद. जिला आबकारी अमले ने बुधवार सुबह बाइक सवार तस्कर से 20 हजार ुरुपए की अवैध देशी शराब जब्त की है। वाहन जब्त कर आरोपी चालक के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(2), 47(1) का प्रकरण बनाया गया है। शराब समेत जब्त बाइक की कीमत 70 हजार रुपए है। सिवनी मालवा निवासी आरोपी आनंद नगर में किराए के मकान में रहकर आइटीआई कर रहा है। सहायक जिला आबकारी अधिकारी अमिताभ जैन ने बताया कि आगामी विस चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब पर रोक लगाने अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार सुबह बाबई रोड जिंद बाबा के पास बाइक सवार युवक संजय पिता गोविंद राठौर निवासी आनंद नगर से राजश्री गुटका के थैले में रखे 326 क्वार्टर जब्त किए हैं। आरोपी आनंद नगर में रहकर आइटीआई कर रहा है। संजय को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में पेश किया।
जहां से उसे न्यायिक हिरासत में सेंट्रल जेल भेज दिया गया।

 

Ad Block is Banned