script

पवन एक्सप्रेस के जनरल कोच की स्प्रिंग टूटी, बड़ा हादसा टला

locationहोशंगाबादPublished: Aug 18, 2018 11:58:54 pm

Submitted by:

pradeep sahu

प्लेटफार्म छह पर आई थी ट्रेन, कोच को काटा, डेढ़ घंटे खड़ी रही ट्रेन

Pawan Express's General coach's spring broken, big accident

पवन एक्सप्रेस के जनरल कोच की स्प्रिंग टूटी, बड़ा हादसा टला

इटारसी. दरभंगा से एलटीटी जा रही 11062 पवन एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। ट्रेन के इंजन के पीछे वाले जनरल कोच की स्प्रिंग टूट गई थी। इसी हालत में ट्रेन जबलपुर से इटारसी तक आई। शनिवार दोपहर ३ बजे प्लेटफार्म छह पर ट्रेन आई थी। यहां ट्रेन की जांच कर रहे सीएंडडब्ल्यू विभाग के कर्मचारियों की नजर टूटी स्पिं्रग पर पड़ी। जिसके बाद रेलवे के सभी स्थानीय अधिकारियों ने तत्काल कोच को अटेंड किया। जनरल कोच को ट्रेन से अलग किया गया। कोच में सवार यात्रियों के अन्य डिब्बों में बैठाकर ट्रेन चलाई गई। इटारसी स्टेशन पर ट्रेन करीब डेढ़ घंटे खड़ी रही।
भोपाल कोच फैक्ट्री में होगी जांच – सीएंडडब्ल्यू के सीनियर सेक्शन इंजीनियर एचएस तिवारी ने बताया कि कोच की स्प्रिंग टूटने के मामले में भोपाल कोच फैक्ट्री में जांच होगी। यहां स्थित केमिकल मेटल टेस्टिंग लैब में पता चलेगा कि स्पिं्रग किस वजह से टूटी है।
क्षमता से ज्यादा सवार थे यात्री – पवन एक्सप्रेस के जिस जनरल कोच की स्पिं्रग टूटी थी, उसमें क्षमता से ज्यादा यात्री सवार थे। कोच ९० सीटर था, जबकि उसमें ११० से ज्यादा यात्री सवार थे। कोच को खाली कराने के बाद उसमें सवार यात्रियों को दूसरे कोचों में शिफ्ट किया गया।
बर्थ नहीं मिलने से नाराज परीक्षार्थियों ने रोकी ट्रेन
इटारसी. रेलवे की परीक्षा देकर लौट रहे बिहार के परीक्षार्थियों ने ट्रेन में जगह नहीं मिलने से इटारसी स्टेशन पर हंगामा कर दिया। परीक्षार्थी गुस्से में सुविधा एक्सप्रेस के सामने खड़े हो गए। जिससे ट्रेन को रोकना पड़ा। घटना शुक्रवार रात 11 बजे की है। यहां भोपाल से इटारसी आए परीक्षार्थियों ने हंगामा किया। परीक्षार्थी पटरी पर इंजन के सामने खड़े हो गए। आरपीएफ इंस्पेक्टर एसपी सिंह, स्टेशन प्रबंधक एसके जैन सहित रेलकर्मी स्टाफ ने समझाया लेकिन परीक्षार्थी सीट की मांग पर अड़ गए। विवाद बढ़ता देख आरपीएफ ने हंगामा कर रहे परीक्षार्थियों को खदेड़ दिया।
पैसेंजर ट्रेन से मोबाइल चोर गिरफ्तार
इटारसी. जीआरपी ने पैसेंजर ट्रेन से मोबाइल चोरी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। एएसआई श्रीलाल पढ़ारिया ने बताया कि जून २०१८ को पिपरिया के रामनगर कॉलोनी में रहने वाले शिवम राय (२२) का कटनी-भुसावल पैसेंजर से आरोपी राजेश राजपूत (२८) निवासी गांधी चौक छीपाबड़ जिला हरदा ने मोबाइल चोरी कर लिया था। मोबाइल की कीमत १२५०० रुपए बताई गई। जीआरपी ने आरोपी को गिरफ्तार कर करके कोर्ट पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो