लोग मदद के लिए आगे आ रहे, दे रहे घरों से भोजन पैकेट

शहर में युवाओं की टीम जरुरतमंदों, मजदूर-गरीबों को खिला रही भोजन

By: devendra awadhiya

Published: 30 Mar 2020, 12:54 PM IST

होशंगाबाद. शहर में कोरोना संक्रमण को लेकर चल रहे 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान लोग जरुरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। रविवार को भी लोगों ने अपने घरों में बने भोजन में पैकेट बनाकर युवाओं की टीम को दिए। इन युवाओं की टीम ने इन पैकेटों को लॉक डाउन व बचाव के नियमों का पालन करते हुए विभिन्न क्षेत्र में जाकर गरीबों, मजदूरों को मुहैया कराए। शहर में युवाओं की तीन से चार टीमें अलग-अलग काम कर रही है।

ये मददगार पहुंचा रहे भोजन
शहर में विभिन्न संगठनों से जुड़े युवा अपने खुद के वाहन खर्चे पर जहां से भी सूचनाएं आ रही है, वहां पहुंचकर भोजन के नि:शुल्क पैकेट बांट रहे हैं। इनमें गजेंद्र सिंह चौहान गज्जू, वैभव सोलंकी, विजय दुबौलिया, सन्नी, कृष्णा चौहान, आनंद मंसूरिया, राकेश रघुवंशी सहित अन्य समाजसेवियों की टीमें काम कर रही है। इधर, श्रीत्रिलोक शक्तिधाम मंदिर समिति नारायाण नगर ने भी भोजन के पैकेटों का वितरण किया।

जिला एवं इटारसी अस्पताल को विधायक दी मदद
दोनों अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड व चिकित्सा सामग्री के लिए दिए 12 लाख
होशंगाबाद. जिले में लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने व समुचित जांच व उपचार के लिए क्षेत्रीय विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने अपनी विधान सभा क्षेत्र विकास निधि से होशंगाबाद जिला अस्पताल एवं डॉ. श्यामप्रसाद मुखर्जी इटारसी सिविल अस्पताल के लिए 12 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की है। इस संबंध में विधायक ने जिला योजना अधिकारी को स्वीकृति हेतु पत्र भेजा है।
विधायक डॉ. शर्मा ने जिला अस्पताल और इटारसी सिविल अस्पताल में आने वाले मरीजों की बेहतर चैकअप व इलाज के लिए भी स्वास्थ्य अधिकारियों से चर्चा की है। दोनों अस्पतालों में विधायक निधि से जल्द ही आइसोलेशन वार्ड व चिकित्सा उपकरण व सामग्री खरीदने में मदद मिलेगी। इसके लिए कार्य एजेंसी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी होशंगाबाद को बनाया गया है। विधायक ने यह भी कहा है कि अगर इसके अतिरिक्त भी राशि की जरुरत पड़ेगी तो पुन: विधायक निधि से राशि स्वीकृत करेंगे। विधायक की टीम भी लॉक डाउन में परेशान लोगों की मदद में जुटी हुई है। कार्यकर्ता गरीबों और अपने घरों से दूर इस शहर में आकर फंसे लोगों को भोजन कराने के अलावा कोरोना संक्रमण के बचाव व उपचार के लिए प्रयास कर रहे हैं।

devendra awadhiya Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned