Lok Sabha Election 2019 यहां आधा दर्जन गांव के लोग लोकसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार, यह है कारण

Lok Sabha Election 2019 यहां आधा दर्जन गांव के लोग लोकसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार, यह है कारण

Rahul Saran | Updated: 27 Apr 2019, 12:20:20 PM (IST) Hoshangabad, Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

यहां आधा दर्जन गांव के लोग लोकसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार, यह है कारण

होशंगाबाद। जिले के सोमलवाड़ा, चांदौन सहित करीब आधा दर्जन गांवों के ग्रामीण फोरलेन और गांव को जोडऩे वाली पुलिया नहीं बनने से बेहद परेशान हैं। ग्रामीणों ने कलेक्टर से शिकायत करते हुए लोगों को होने वाली समस्या से अवगत कराते हुए जल्द से जल्द इसका निर्माण करने की मांग की है। पुलिया नहीं बनने पर नाराज ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार करने का मन बना लिया है।
क्या है मामला
होशंगाबाद से कीरतपुर तक फोरलेन का निर्माण जारी है। इसी रोड से इटारसी व ग्राम सोमलवाड़ा खुर्द, चांदौन, खापा, सनखेड़ा, दमदम गांवों को जोडऩे वाली सड़क लगी है। जो लोक निर्माण विभाग के अधिपत्य की है। पीडब्ल्यूडी द्वारा इसका निर्माण किया जा रहा है। सोमलवाड़ा जाने वाली सड़क व फोरलेन की सड़क की क्रासिंग पर पुलिया निर्माण नहीं करने की बात सामने आने के बाद से ग्रामीणों में गुस्सा है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कलेक्टर को की है। शिकायत में कहा गया है कि यदि पुलिया नहीं बनती है तो ८ गांवों के हजारों लोगों को परेशानी होगी।
फोरलेन और गांवों को जोडऩे वाली सड़क पर पुलिया बहुत जरुरी है। अगर पुलिया नहीं बनी तो हजारों ग्रामीण परेशान होंगे। जरुरत पड़ी तो ग्रामीण चुनाव का बहिष्कार भी कर सकते हैं।
- सुधीर चौधरी, निवासी सोमलवाड़ा
आधा दर्जन गांवों के लोगों के आवागमन के लिए पुलिया निर्माण बहुत जरुरी है। हमने कलेक्टर कार्यालय में लिखित पत्र देकर पुलिया निर्माण की मांग की है।
-शैल कुमारी, सरपंच सोमलवाड़ा खुर्द
अभी निर्वाचन प्रक्रिया चल रही है इसलिए हम कुछ भी नहीं कह पाएंगे।
-शीलेंद्र सिंह, कलेक्टर होशंगाबाद

शराब दुकान नहीं हटने पर दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी
बैतूल. शराब दुकान का विरोध कर रही महिलाओं का शराब भट्टी पर ही काम करने वाले एक कर्मचारी ने वीडियो बना लिया। महिलाओं ने कर्मचारियों से मोबाइल छिनकर वीडियो डिलीट कराया है। महिलाओं के पहुंचने पर कर्मचारी गेट बंद कर शराब दुकान के अंदर हो गए। आबकारी अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाया। पुलिस भी मौके पर तैनात रही। गौठाना क्षेत्र की महिलाओं द्वारा क्षेत्र में शराब भट्टी खोले जाने का विरोध किया जा रहा है। बुधवार शाम भट्टी हटाने की मांग को लेकर महिलाएं शराब दुकान पर ही पहुंच गई। महिलाओंं ने यहां पर बैनर-पोस्टर लेकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। गौठाना क्षेत्र में हाल ही में एक शराब दुकान को शिफ्ट किया है। क्षेत्र कीी महिलाओं ने बताया कि शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर कलेक्टर, आबकारी अधिकारी को भी आवेदन दे चुके हैं। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की है। महिलाओं को अब शराब दुकान हटाने प्रदर्शन करना पड़ रहा है। शाम पांच बजे के लगभग क्षेत्र की लगभग आधा सैकड़ा महिलाएं शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर शराब दुकान पहुंच गई। महिलाओं का कहना था कि शराबी आने-जाने वाली महिलाओं को छींटकशी करते हैं। रात के समय में लोग घूमने निकलते हैं। जिससे अपराधिक घटनाएं बढ़ेगी। कॉलेज और स्कूल की छात्राओं के साथ शराबियों द्वारा छेड़छाड़ की जाती है

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned