scriptसड़क की मांग कर रहे जयभीम नगर के लोग भड़के | People of Jaibheem Nagar angry over not building road | Patrika News

सड़क की मांग कर रहे जयभीम नगर के लोग भड़के

locationहरदाPublished: Jan 21, 2020 06:01:28 pm

Submitted by:

sanjeev dubey

राजस्व विभाग के खिलाफ लगाए नारे

People of Jaibheem Nagar angry over not building road

patrika News

इटारसी. ग्राम पंचायत गोंची तारोंदा के अंतर्गत आने वाले जयभीम नगर में सड़क की मांग को लेकर ग्रामवासियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामवासियों ने राजस्व विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । ग्रामवासी शेख यूनुस के नेतृत्व में गणेश कांबले, रामसुख कैथवास, भगवान पुंडगे, राकेश बोरासी, हरिशंकर पाल, रोहित अहिरवार, प्रशांत चावड़ा सहित बड़ी संख्या में एकत्रित हुए। जमकर विरोध करते हुए देर तक नारेबाजी की। ग्रामवासियों को समस्या को सुनने के लिए आरआई आर के डाले एवं पटवारी क्रिस्टराज मैन्युअल, सरपंच रतन सिंह, सचिव अभिलाषा चौरे और ग्राम रोजगार सहायक मीरा राजपूत पहुंचे थे। ग्रामवासियों को राजस्व विभाग के अधिकारियों सहित सरपंच ने सड़क बनाने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामवासी ने विरोध प्रदर्शन बंद किया।
छह साल बाद किया डामरीकरण
इटारसी. बोरतलाई-घुघवासा रोड अब डामरीकरण शुरू हो गया है। इस सड़क से आना-जाना बेहद परेशानी भरा था लेकिन अब ग्रामवासियों को राहत मिलेगी। बोरतलाई, घुघवासा, बमुरिया, बैराखेड़ी सहित एक दर्जन से ज्यादा गांवों को जोडऩे वाली इस सड़क से हो रही परेशानी की खबर पत्रिका ने प्राथमिकता से उठाई थी। इस डब्ल्यूबीएम सड़क से ग्रामवासियों को आना-जाना बेहद मुश्किल होता था। खासकर बारिश में सड़क पर चलना ज्यादा परेशानी भरा था। इस खबर को प्रकाशित करने के बाद ब्लॉक किसान कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष नवल किशोर पटेल ने प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा से सड़क के कारण हो रही समस्या की जानकारी दी। शर्मा ने इस सड़क के डामरीकरण के काम को तुरंत करने के निर्देश पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को दिए थे। प्रभारी मंत्री के आदेश के बाद सड़क का काम शुरू हो गया है। अब बोरतलाई से घुघवासा के बीच डामरीकरण का काम किया जाएगा। डामरीकरण के बाद इस सड़क से
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कॉलेजों में होंगी प्रतियोगिता
इटारसी. राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। समारोह के लिए स्कूल एवं कॉलेज स्तर पर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।
शहर के एमजीएम और गल्र्स कॉलेज में उक्त दिवस निबंध, वाद-विवाद, चित्रकला, स्लोगन इत्यादि आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी। एमजीएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पीके पगारे ने बताया कि निबंध प्रतियोगिता के लिए तीन विषय प्रस्तावित किए हैं। चुनाव में युवाओं की भागीदारी, नैतिक मतदान एवं मतदाता जागरुकता शामिल है। चित्रकला प्रतियोगिता मतदान दिवस का दृश्य, आदर्श मतदान केन्द्र एवं चुनाव प्रचार का एक दृश्य विषय पर आधारित रहेगा।
युवा संसदीय स्पर्धा में सीबीएसई छात्र दिखाएंगे हुनर
इटारसी. राष्ट्रीय युवा संसदीय स्पर्धा में स्कूली छात्र-छात्राओं को अपनी प्रतिभा व हुनर दिखाने का अवसर प्रदान किया जाएगा। इस स्पर्धा में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को सीबीएसई डिजिटल सर्टिफिकेट प्रदान करेगा। इसके लिए सीबीएसई ने अपनी वेबसाइट पर एक अधिसूचना भी जारी की है। केवी दो के प्राचार्य रूद्र प्रताप ने बताया कि स्कूली छात्र-छात्राओं को इस युवा संसद के लिए ई-ट्रेनिंग मॉड्यूल उपलब्ध कराए जाएंगे, ताकि वे अपनी तैयारी कर सकें। इस आयोजन में केंद्रीय विद्यालय संगठन, नवोदय विद्यालय समेत सीबीएसई स्कूल के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे। प्रतियोगिता मेंशामिल होने के लिए पंजीयन कराना अनिवार्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो